दचशुंड (बैजर शिकारी)

Dachshunds वे जर्मनी से मूल रूप से कर रहे हैं और एक दस्तावेज इतिहास 15 वीं सदी के ज्यादातर विशेषज्ञों का मानना ​​दौड़ Basset शिकारी और किसी अज्ञात टेरियर्स दौड़ के पूर्वज थे करने के लिए वापस डेटिंग की है।

बासेट्स ने लंबे शरीर, छोटे पैर, ताकत, अच्छी नाक को स्नीफ और चिकनी कोट प्रदान की। दूसरी ओर टेरियर ने इस दौड़ में दृढ़ता, प्रतिरोध और शिकार वृत्ति में योगदान दिया।

अन्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि डचशुंड हनोवर हाउंड का एक छोटा-सा पैर वाला संस्करण है। किसी भी मामले में, दचशुंड का नाम शिकार और क्षमता की क्षमता दोनों को दर्शाता है, शाब्दिक रूप से इसका नाम बैजर शिकारी (दचशुंड) है।

दचशुंड की विशेषताएं

संयुक्त राज्य अमेरिका में, डचशंड्स में 2 श्रेणियां हैं: मानक और लघु। मानक 7 किलो और 14 किलो वजन के बीच वजन करते हैं, जबकि लघुचित्र 6 किलो से कम वजन रखते हैं। जर्मनी में, 3 आकार होते हैं जो कुत्ते की छाती के आकार से निर्धारित होते हैं। बौने दचशुंड का माप छाती के चारों ओर 2 9 सेमी से अधिक नहीं है, जबकि मध्यम डचशुंड में 35 सेमी सेंटीमीटर से अधिक नहीं है। छाती के चारों ओर 35 सेमी से अधिक मानक मानक है।

सभी आकारों में बाल की तीन किस्में हैं: चिकनी, लंबे बाल और कठोर बाल।

चिकनी परत चमकदार और फिसलन है। लंबे बाल पैरों और पूंछ पर अधिक बाल के साथ रेशमी और थोड़ा wavy है। कठोर बालों के अंदर नरम बाल के साथ एक मोटी, मोटा कोट होता है।

सभी किस्मों में, कुत्ता लंबे और मांसपेशियों में होता है, छोटे पैरों और रीढ़ की रेखा के बाद एक लंबी पूंछ के साथ। सिर ऊंचा और साहस के साथ ले जाया जाता है, और आंखें बादाम के आकार और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण होती हैं। कान डूपिंग और मध्यम लंबाई के होते हैं।

दचशुंड की देखभाल

दचशुंड का शौचालय परत के प्रकार पर निर्भर करता है। चिकनी परत की देखभाल करना आसान है, इसे नरम ब्रिसल ब्रश के साथ सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। लंबे बाल परत को थोड़ा और काम चाहिए, क्योंकि बाल उलझन में पड़ सकते हैं, इस प्रकार के बालों को हर दो दिनों में ब्रश करने के लिए सलाह दी जाती है। कठोर बालों के कोट को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए, और साल में कई बार आपको मृत बाल हटाने के लिए बाल कटवाने लागू करना चाहिए। यदि आप परत को काटने के बारे में नहीं जानते हैं, तो पेशेवर हेयरड्रेसर से बात करें।

अपने छोटे पैरों को मूर्ख मत होने दें, ये शिकार कुत्ते एथलीट हैं और दैनिक अभ्यास की आवश्यकता है। उन्हें सुबह में और दोपहर में अच्छी सैर की जरूरत होती है, वे गेंद भी खेल सकते हैं और छोटे जानवरों की तलाश में यार्ड के चारों ओर दौड़ सकते हैं। इसकी लंबी पीठ के कारण, इसमें चोटों की एक बड़ी संभावना है, इसलिए अभ्यास में किसी भी कूद गतिविधि शामिल नहीं होनी चाहिए।


दचशुंड सिफारिशें

दचशुंड अपने परिवारों के लिए बहुत समर्पित हैं और अजनबियों से काफी भरोसेमंद हैं। इसलिए उन्हें शुरुआती उम्र से सामाजिककरण की आवश्यकता होगी।

वे भी बहुत शोर हैं, इसलिए यह कुछ पड़ोसियों को परेशान कर सकता है, इसके लिए इसे प्रशिक्षित करने की सिफारिश की जाती है ताकि इसे बहुत ज्यादा भौंकने से रोका जा सके।

डचशुंड उन बच्चों के साथ अच्छा हो सकता है जो बहुत मोटे नहीं हैं। हालांकि छोटे जानवरों के साथ बातचीत को नियंत्रित और निगरानी की जानी चाहिए, आखिरकार, दचशुंड अभी भी दृढ़ शिकारी हैं।

स्वास्थ्य समस्याओं के मामले में, इस नस्ल को वापस समस्याएं, घुटने की समस्याएं और मोटापा हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दचशुंड में आवेग और चेतना का नुकसान थादचशुंड में आवेग और चेतना का नुकसान था
दचशुंड गिर जाता है और हिंद पैर नहीं लेता हैदचशुंड गिर जाता है और हिंद पैर नहीं लेता है
दचशुंड छील रहा है जहां इसकी पूंछ पैदा हुई हैदचशुंड छील रहा है जहां इसकी पूंछ पैदा हुई है
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
कितना डचशंड वजन करना चाहिएकितना डचशंड वजन करना चाहिए
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
» » दचशुंड (बैजर शिकारी)
© 2022 TonMobis.com