एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें

एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें

अधिक सामान्य रूप से कोरोन chorizo ​​के रूप में जाना जाता है, Dachshund

यह छोटे पैरों के साथ एक लंबा कुत्ता क्रोध है। दचशुंड या टेकेल में जर्मन मूल है और इसका नाम "कॉल बैजर" है। छोटे बाल, लंबे बाल और लघु प्रकार के साथ तीन प्रकार के टेकेल होते हैं। एक बहादुर और जिज्ञासु चरित्र के साथ, यह कुत्ता राइया हमेशा मजाक की तलाश में है, खासकर परिवार के बाकी हिस्सों के साथ, बच्चों के लिए एक आदर्श कुत्ता है। यदि आपके पास चार पैर वाले दोस्त के रूप में एक डचशंड है और आप इस क्रोध के बारे में और जानना चाहते हैं, तो इस आलेख को umComo से पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको समझाते हैं एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें.

  • एक डचशंड से सावधान रहें: खिलाना

यदि आप कल्याण की गारंटी देना चाहते हैं और अपने डचशंड को मुख्य देखभाल में से एक है जो कि में होना चाहिए फ़ीड एनोन . यह कुत्ता क्रोध मोटापे से ग्रस्त है, यही कारण है कि आपको अपने कुत्ते की फ़ीड को संतुलित रखना चाहिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आकार, शारीरिक गतिविधि, आयु, पर्यावरण और राइया जैसे कारक (क्योंकि विभिन्न प्रकार के दचशुंड हैं) को आपके कुत्ते को खिलाने पर विचार किया जाना चाहिए। एक कुत्ता, भले ही यह एक ही प्रजाति के हो, किसी अन्य अपार्टमेंट की तुलना में अलग-अलग पोषण संबंधी आवश्यकताओं हो सकती है, भले ही यह किसी अपार्टमेंट या बहुत सारी शारीरिक गतिविधि में रहती हो।

Rañón और हमेशा अपने कुत्ते के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व और विटामिन होने के बाद, आप अपने कुत्ते को सबसे अच्छा खाना दे सकते हैं। कुत्ते को खरीदने पर विचार करने वाली पहली बात कुत्ते की उम्र है, अगर यह पिल्ला है तो आपको कुत्ते के पिल्ले के लिए उपयुक्त कुत्ता खरीदना चाहिए। डचशंड पिल्ले एक वर्ष खाया प्रति दिन 3 से 4 बार के बीच खाना चाहिए। भोजन की मात्रा के बारे में आपको अपने जानवर को देना चाहिए, यह कुछ ऐसा है जो पैकेजिंग में निर्दिष्ट होता है, जानवर के वजन और उम्र के अनुसार। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये रकम ब्रांड से ब्रांड में थोड़ी भिन्न हो सकती हैं। जब दचशुंड वयस्कता तक पहुंच जाता है, आदर्श यह है कि कुत्ता अपने वजन के 2.5% और 4% के बीच खाता है, जो कि 2 दिनों में विभाजित होता है, बशर्ते जानवर अधिक वजन वाला हो। शारीरिक गतिविधि और पर्यावरण के प्रकार जैसे कारकों पर विचार किया जाना चाहिए।

एक डचशंड से सावधान रहें: खिलाना
  • एक डचशंद से सावधान रहें: फर

    शॉर्टएयर डचशंड के लिए लंबे बाल के रूप में बहुत सारे ब्रश की आवश्यकता होती है। उनमें से संक्षेप में आपको हर 3 दिनों में केवल एक टूथब्रश चाहिए, जबकि उनमें से लंबे समय तक उन्हें डायरी में ब्रश की आवश्यकता होती है। भले ही आपका डचशंड छोटा या लंबा हो, आपको साप्ताहिक स्नान की आवश्यकता होगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अक्सर कुत्तों की त्वचा से प्राकृतिक वसा को हटाने के बाद, अक्सर त्वचा की क्षति से सबसे अधिक प्रवण होने के बाद अनुशंसित स्नान। दचशुंड के मामले में, मासिक स्नान आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य की गारंटी के लिए पर्याप्त हैं। ढीले और मृत बाल को खत्म करने के लिए दचशुंड के टॉस कभी-कभी होना चाहिए।

    एक डचशंद से सावधान रहें: फर
  • एक डचशंद से सावधान रहें: शारीरिक गतिविधि

    हालांकि दचशुंड एक छोटा कुत्ता है जिसमें उपयोग करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा होती है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें, उसके साथ खेलते हैं और वह कम से कम आधे घंटे के लिए कम से कम दो बार यात्रा करते हैं। मोटापा प्रवण होने के नाते, यह विशेष महत्व है कि यह एक बनाए रखता है शारीरिक गतिविधि दिनचर्या उसके साथ यह कुत्ता क्रोध मुख्य रूप से परिवार के बीच खेलना पसंद करता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप ध्यान दें कि आपको इस मूर्खता की आवश्यकता है। Teckel एक कुत्ते में से एक है जो छोटे españlos के लिए अनुकूल है, तो यह एक अपार्टमेंट में चाय कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यह एक लंबा, छोटा पैर है, इसलिए आपको कई सीढ़ियों पर चढ़ने या बहुत ऊंची जगहों से कूदने से बचना चाहिए।

    एक डचशंद से सावधान रहें: शारीरिक गतिविधि
  • एक डचशंद से सावधान रहें: बीमारियां




    टीका लगाना अपने सॉस की गारंटी के लिए आपके सॉसेज कुत्ते को जरूरी है। अपने पशुचिकित्सा में स्वयं को सूचित करें कि केवल टीके आपको अपने कुत्ते को देनी चाहिए और उसे देना होगा।

    जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, मैं डचशंड में सबसे अधिक बार-बार डोननलस में से एक को मोटापा करता हूं। इसलिए, उसकी फ़ीड का ख्याल रखना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उसका कुत्ता आवश्यक शारीरिक व्यायाम करे। चूंकि यह एक कम बीम है, इसलिए टेकेल रीढ़ की हड्डी की समस्याओं से भी प्रभावित हो सकता है, इसे बहुत ऊंची जगहों से कूदना या कई सीढ़ियों से ऊपर और नीचे जाना बंद करना आवश्यक है। हेरेनिया डी डिस्को उन समस्याओं में से एक है जो आमतौर पर इस क्षेत्र को प्रभावित करता है या।

    अपने पालतू जानवर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, आपको साल में कम से कम एक बार चेक करने के लिए पशु चिकित्सक को फोन करना होगा या।

    एक डचशंद से सावधान रहें: बीमारियां
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ते नस्लों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे डचशंड में बुखार हैमेरे डचशंड में बुखार है
    मेरे कुत्ते को castrating के लाभ और परिणाममेरे कुत्ते को castrating के लाभ और परिणाम
    कितना डचशंड वजन करना चाहिएकितना डचशंड वजन करना चाहिए
    कैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता हैकैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता है
    10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
    प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)
    सबसे प्यारे कुत्ते क्या हैंसबसे प्यारे कुत्ते क्या हैं
    कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंकुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
    10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
    मेरे कुत्ते की नस्ल को कैसे जानेंमेरे कुत्ते की नस्ल को कैसे जानें
    » » एक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com