जर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल

जर्मनी के मूल स्थान, जर्मनी में, और पंद्रहवीं शताब्दी के दौरान जर्मन ब्रैको एर Ў को «ब्रेकर» कहा जाता था, जो वर्तमान ब्रैकोस के साथ समान नहीं था। वह सभी रक्तपात के सामान्य ट्रंक से बाहर आया और विदेशी रक्त का योगदान था। ब्लड हाउंड के साथ पारियों ने उन्हें एक बेहतर नाक दिया। वह पॉइंटर के साथ भी पार हो गया था, जो अधिक दृढ़ता प्रदान करता था।




विवरण: बड़े और पतले, जर्मन पॉइंटर के पास एक प्रमुख भूरे रंग की नाक के साथ सूखा सिर होता है। आंख मध्यम और भूरे रंग के होते हैं। मजबूत और स्वस्थ दांत। मध्यम कान चौड़े और पेंडुलस हैं। मांसपेशियों की गर्दन, गहरी और चौड़ी छाती, मजबूत पीठ और मजबूत कंधे के साथ। पैर दृढ़ और गोल हैं। पूंछ आधे रास्ते में कटौती की जाती है।

  • रंग: विभिन्न स्क्लेड स्पॉट के साथ अखरोट, रोना, सफेद या काला। यह बिना धब्बे के अखरोट हो सकता है। बाल छोटे बाल, तंग और मोटे।
  • आकार: ऊंचाई बढ़ी: 62 से 66 सेमी पुरुषों के लिए खुलती है और महिलाओं के लिए 58 से 63 सेमी वजन होता है
  • वजन: 27 से 32 किलो तक।
  • देखभाल: आपके प्राकृतिक शिकार वृत्ति और लंबी सैर के साथ अभ्यास जितना संभव हो उतना विकसित करने के अलावा, कोई विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है।
  • तापमान: यह मजबूत और तेज़, चुस्त और प्रतिरोधी है। संतुलित और लगातार स्वभाव शिकार में अपने गुरु को प्रसन्न करता है। वह अपने गुरु के साथ वफादार है, लेकिन कभी-कभी वह जिद्दी है कि वह किस स्थिति में है।
  • प्रशिक्षण: कभी-कभी यह थोड़ा जिद्दी है, आपको एक शिक्षा और कठोर प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। इस कुत्ते को निरंतर और आधिकारिक शिक्षा की आवश्यकता है लेकिन समझ से भरा है। यह आपके शिकार कार्यों को जानने के लिए आपको बहुत अधिक काम नहीं करेगा।
  • उपयोगिता: प्रसिद्ध शिकार कुत्ता पहल के साथ संपन्न, सभी आधारों में खोज करता है और निर्दिष्ट कार्य के साथ gruà ± n n नहीं दिखाता है। वह मुक्त भूमि और जंगलों में लगातार खोज करता है, जो उसे रक्त के निशान का एक अच्छा खोजकर्ता बनाता है। यह घायल शिकार को मार सकता है। वह एक गार्ड कुत्ते के रूप में कम उपयोग किया जाता है और एक साथी कुत्ते के रूप में अत्यधिक सम्मानित है। यह नस्ल 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में फ्रैंकफर्ट में पैदा हुई थी और ग्रिफिन और ब्रेकोस के बीच क्रॉसिंग द्वारा बनाई गई थी। सही कुत्ते को शिकार के लिए शिकार किया गया था और हमने जो आज हम जानते हैं वह जर्मन बालों के साथ कठोर बाल के साथ है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल dgўlmataकुत्ते नस्ल dgўlmata
जर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्लजर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्ल
Rottweiler कुत्तों की नस्लRottweiler कुत्तों की नस्ल
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्ल
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्ते नस्ल corgi galg © s cardiganकुत्ते नस्ल corgi galg © s cardigan
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
फारसी हौंड कुत्तों की दौड़फारसी हौंड कुत्तों की दौड़
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
» » जर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com