बच्चों के पसंदीदा जानवरों

बच्चों के पसंदीदा जानवरों

जैसा कि हम सभी जानते हैं, बच्चे बेहद उत्सुक हैं और आमतौर पर, वे नए जानवरों को देखकर प्यार करते हैं iexcl- और यहां तक ​​कि उन्हें छूने की कोशिश करो! हालांकि, और यह प्रत्येक बच्चे पर निर्भर करेगा कि एक जानवर उसे डर, आश्चर्य या प्रशंसा महसूस करता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में आपको एक पूरी सूची मिल जाएगी बच्चों के पसंदीदा जानवरों , एक यथार्थवादी और सुंदर दृष्टिकोण से जानवरों को खोजने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरों के साथ।

यह मत भूलना कि विलुप्त जानवरों, वन्यजीवन के सम्मान और पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी के बारे में बच्चों के बीच जागरूकता बढ़ाना महत्वपूर्ण है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बच्चों के लिए सबसे अच्छी पशु फिल्म
सूची

डॉल्फ़िन

डॉल्फ़िन हैं बहुत बुद्धिमान स्तनधारियों जो पूरी दुनिया के पानी में रहते हैं। वे बड़े परिवार समूहों में रहते हैं, इसी कारण से यदि हम एक देखते हैं, तो रिश्तेदार को नज़दीक देखना मुश्किल नहीं होगा। डॉल्फ़िन को देखने के लिए इन खूबसूरत जानवरों को चाल चलने में कैद में नहीं रहना चाहिए समुद्र या महान नदियों के पास आ रहा है वे कहाँ रहते हैं मौजूद ताजे पानी के डॉल्फ़िन के प्रकारों की खोज करें।

डॉल्फ़िन

तितली

अविश्वसनीय और अनंत रंग जिसमें एक तितली बच्चों का ध्यान आकर्षित करती है, iexcl- स्पष्ट है! इसके अलावा, उनका जीवन चक्र वास्तव में उत्सुक है कि वे धीमे और चंचल कीड़े से पतले और चुस्त तितलियों के लिए जाने जाते हैं।

तितली

जोकर मछली

की उपस्थिति के बाद से निमो दुनिया भर में सिनेमाघरों में, जोकर मछली की लोकप्रियता बच्चों के बीच विस्फोट हो गई है। इस मछली और इसकी उपस्थिति के उत्सुक रंग इसे काफी लोकप्रिय बनाते हैं। यह एक समशीतोष्ण पानी की मछली है जो एनीमोन से घिरा रहता है जिसमें यह शरण लेता है जब यह मानता है कि वहां खतरा है।

जोकर मछली

पेंगुइन

इसमें कोई संदेह नहीं है एक सहानुभूतिपूर्ण जानवर जो किसी के दिल को चुरा लेता है उनकी धीमी गति और शारीरिक उपस्थिति उन्हें बस, आराध्य बनाती है। आम तौर पर, गर्म पानी पेंगुइन आमतौर पर ठंडे इलाकों में रहने वालों की तुलना में छोटे होते हैं।

पेंगुइन

मेंढक (और टैडपोल)




तितली के साथ, मेंढक का जीवन चक्र काफी उत्सुक है। टैडपोल का आकार कई बच्चों को जिज्ञासा और उन्हें छूने की इच्छा महसूस करता है। दूसरी तरफ मेंढक, एक फिसलन बनावट के साथ भी हैं बहुत उत्सुक . यह मत भूलना कि कुछ मेंढक प्रजातियां जहरीले हैं और हमें उन्हें छूने के बाद बच्चों के हाथ धोना चाहिए।

मेंढक (और टैडपोल)

पांडा

पांडा एक बड़ा एशियाई स्तनपायी है जो मुख्य रूप से बांस पर खिलाता है। यह एक जानवर है बहुत शांत और शांतिपूर्ण . इसकी उपस्थिति पशु साम्राज्य में अद्वितीय है और शायद इसी कारण से इसे बहुत ही खतरे में डाल दिया गया है।

पांडा

टट्टू

iexcl- बच्चे टट्टू पूजा करते हैं ! इसका छोटा आकार और मजाकिया उपस्थिति इसे सबसे कम उम्र के जानवरों में से एक बनाता है, लेकिन याद रखें, ये जानवर कई मामलों में मजबूर श्रमिकों के पीड़ित हैं। एक पशु-अनुकूल घुड़सवार के पास आओ जिसमें प्यार के साथ सम्मान और व्यवहार करें बहुत अच्छे जानवरों.

टट्टू

कछुए

कछुए बच्चों के बीच बहुत ही लोकप्रिय देखभाल जानवर हैं। हमें याद रखना चाहिए कि आपकी त्वचा में हमेशा बहुत सारे बैक्टीरिया होते हैं हम अपने हाथ धो लेंगे इसे छूने के बाद। मौजूद ताजे पानी के कछुए प्रजातियों की खोज करें।

कछुए

हम्सटर

छोटे कृंतक नाजुक हैं लेकिन iexcl- बहुत स्मार्ट! एक प्यारे इलाज और अच्छी देखभाल के साथ यह जानवर एक जिम्मेदार बच्चे और कई लोगों के लिए एक आदर्श साथी है खेलने की इच्छा . इन जानवरों के जीवन की अथक गति उन्हें मोहित कर देगी। विभिन्न प्रकार के हम्सटर की खोज करें।

हम्सटर

छड़ी बग

कोई बच्चा स्पर्श करने का विरोध नहीं कर सकता (या लंबे समय तक देख रहा है) एक छड़ी बग। उनकी उपस्थिति इतनी है प्रकृति के तत्वों के समान यह खोजना मुश्किल है, लेकिन इसे भी देखना बंद करो।

छड़ी बग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों के पसंदीदा जानवरों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
» » बच्चों के पसंदीदा जानवरों
© 2022 TonMobis.com