Shar pei दौड़

शार पीई यह चीन के दक्षिणी प्रांतों में पैदा हुआ और 200 ईसा पूर्व से जाना जाता है। शुरुआत में यह एक क्षेत्र कुत्ता था, कठिन और बहुमुखी काम के लिए समर्पित, वे शिकार में, चराई और खेतों के अभिभावकों के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता था।

चीन में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कम्युनिस्ट सरकार के कुछ हिस्सों ने काम में इसकी सुंदरता और महान क्षमता को अच्छी तरह से प्राप्त नहीं किया था, क्योंकि इस तथ्य के कारण कई बार उन्होंने इस दौड़ को खत्म करने की कोशिश की है, भोजन का उत्पादक स्रोत नहीं बनें, हालांकि, पश्चिमी दुनिया में उनके परिचय से पहले, हांगकांग और ताइवान में प्रजनकों ने शार पीई को सुरक्षित रखा है।

शार पीई के लक्षण

इस दौड़ में एक अद्वितीय पहलू है। सिर बड़ा है, थूथन भरा हुआ है और मांसल है, आंखें छोटी हैं, कान छोटे हैं और सिर के खिलाफ झुकते हैं। शरीर चौकोर है, जबकि पूंछ बहुत अधिक सम्मिलन है और पीठ पर कर्ल भी है।

पिल्लों में त्वचा ढीली और झुर्रियों वाली होती है, जबकि वयस्कों में वे केवल सिर, गर्दन और मुख्यालय पर झुर्री रखते हैं।

कोट कठिन है, छोटा (1 इंच लंबा), और त्वचा से बाहर खड़ा है। यह पीछे और कान पर थोड़ी सी छाया के साथ ठोस रंग पेश कर सकता है।

शार पीई देखभाल

शार पीई के कोट की देखभाल करना आसान है। वे स्वच्छ कुत्तों हैं जिन्हें थोड़ी सी देखभाल, समय-समय पर स्नान, कान की नियमित सफाई, और नाखूनों को ट्रिम करने की आवश्यकता होती है, इस नस्ल के लिए पर्याप्त है।

शार पीई आमतौर पर घर में शांत होता है, लेकिन दौड़ने और बाहर खेलने के लिए प्यार करता है। सुबह और दोपहर के दौरान लंबी सैर आपको संतुष्ट रखने का एक शानदार अवसर है।

इस नस्ल के लिए प्रारंभिक समाजीकरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि शार पीई अजनबियों से भरोसेमंद है। घर पर शिक्षा भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह नस्ल शानदार है और कई बार स्वतंत्र हो सकती है। प्रशिक्षण में क्या प्रयास किया जाना चाहिए निरंतर आज्ञाकारिता।


शार पीई चेतावनी

शार पीई को एक अनुभवी मालिक की जरूरत है जो इस दौड़ के स्वभाव को समझता है।

दौड़ उन बच्चों के साथ अच्छी हो सकती है जो शरारती नहीं हैं।

इस कुत्ते का नकारात्मक यह है कि यह अन्य कुत्तों के साथ सामाजिक नहीं है, इसलिए आपको अन्य कुत्तों की उपस्थिति से बहुत सावधान रहना चाहिए।

स्वास्थ्य के लिए, यह नस्ल कैंसर और प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याओं के विकास के लिए प्रवण है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
बॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछबॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछ
स्कॉटिश गुना बिल्लीस्कॉटिश गुना बिल्ली
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
स्थगित रात उम्र बढ़ने त्वचा रखरखाव शुरू करोस्थगित रात उम्र बढ़ने त्वचा रखरखाव शुरू करो
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
आंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा देंआंखों से आसानी से झुर्रियों को हटा दें
एक अच्छी विरोधी शिकन आंख समोच्च क्रीम आंखों के नीचे कोलेजन पुनर्निर्माणएक अच्छी विरोधी शिकन आंख समोच्च क्रीम आंखों के नीचे कोलेजन पुनर्निर्माण
» » Shar pei दौड़
© 2022 TonMobis.com