प्रोफाइल: shar pei

प्रोफाइल: शार पीई
सीसी छवि: मार्टिन हेगन

कई साल पहले चीन में इसकी उत्पत्ति हुई है। विशेषज्ञों का कहना है कि पहला नमूना दूसरी शताब्दी में रहता था। शार पीई यह दुनिया की सबसे पुरानी दौड़ में से एक है। इसका नाम स्पेनिश में अनुवादित है, "पेरो डी एरिना", शायद इसकी tonalities और झुर्री के कारण, रेत के समान। एक प्राचीन चीनी किंवदंती है जिसमें यह कहा गया है कि शार पीई, अपने अगले जीवन में, मानव बन जाएगा।

इसकी शुरुआत में, इस नस्ल चीन के प्रेयरी और पहाड़ों में एक भेड़ के बच्चे के रूप में काम किया . इसी कारण से, उनके आनुवांशिकी उन्हें कम से कम अजीब शोर पर हमेशा सतर्क रहने की अनुमति देते हैं। यही कारण है कि कई लोगों के पास शार पीई है, क्योंकि वे अपनी भूमि के मालिक हैं और इससे उन्हें घर और उनके स्वामी की रक्षा होती है। हमें यह समझना चाहिए कि यह आक्रामक कुत्ता बन सकता है, लेकिन पिल्ला से उचित प्रशिक्षण के साथ, कोई समस्या नहीं होगी।

वे 44 और 51 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं और 17 से 25 किलो वजन। इसकी tonalities भूरे, काले या काले रंग हैं। आप कभी एक सफेद शार पीई नहीं देखेंगे , उदाहरण के लिए। इसमें 10 साल की जीवन प्रत्याशा है, हालांकि अगर यह सभी आवश्यक देखभाल प्राप्त करती है, तो यह 13 साल तक जीवित रह सकती है। ये कुत्ते किसी भी पर्यावरण के अनुकूल होते हैं और एक दिन 400 ग्राम शुष्क भोजन खाते हैं। उन्हें सप्ताह में कम से कम दो बार स्नान करना चाहिए, चूंकि झुर्री कई बैक्टीरिया और कवक को समायोजित कर सकती हैं।




आपको इस नस्ल की संभावित बीमारियों पर नजर रखना है। उनकी आंखें आमतौर पर सबसे संवेदनशील होती हैं और अल्सर जैसे रोग, पलकें और ऑप्टिकल संक्रमण के लिए गंभीर समस्याएं होती हैं। शार पीई में त्वचा को अक्सर समस्याएं होती हैं। उन्हें प्रस्तुत किया जा सकता है सूजन और बालों के झड़ने, त्वचा पर झुर्री और टक्कर के बीच कवक की उपस्थिति। उपर्युक्त सभी के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक पशुचिकित्सा में जाएं, कम से कम एक महीने में, ताकि वह सभी आवश्यक देखभाल प्राप्त करें।

शार पीई के बच्चों और लोगों के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है। अन्य कुत्तों के साथ, यह जटिल हो सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। वैसे भी, वे सबसे वफादार और आपकी देखभाल के लिए समर्पित हैं , एक बार जब वे जानते हैं कि आप उनके स्वामी हैं, तो वे आपको कभी निराश नहीं करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
रेस एक्स रेस: बैल टेरियररेस एक्स रेस: बैल टेरियर
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
प्रोफाइल: abyssinian बिल्लीप्रोफाइल: abyssinian बिल्ली
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
प्रोफाइल: हवाना बिचॉनप्रोफाइल: हवाना बिचॉन
प्रोफाइल: whippetप्रोफाइल: whippet
गुप्तचरगुप्तचर
» » प्रोफाइल: shar pei
© 2022 TonMobis.com