Shar pei: अविश्वसनीय लेकिन प्यार करने के लिए इतनी सारी झुर्री

आपको इस आलेख में मिलेगा []

शारपेई दौड़ कैसी है?

शार पीई यह मोलॉसियन प्रकार की प्राचीन उत्पत्ति की एक दौड़ है। यह लगभग 2000 साल पहले चीन में पैदा हुआ था और अतीत में इसे एक मुकाबला कुत्ता के रूप में जाना जाता था, बहुत अजीब है क्योंकि वर्तमान में आक्रामक और प्रभावशाली चरित्र जैसे लड़ाकू की विशेषताओं को पहचानना बहुत मुश्किल है।

Shar- पी-कुत्तों शार पीई इसके बजाय यह कुत्तों की एक नस्ल है जो खेल की तरह और मालिक के प्रति स्नेह की अभिव्यक्तियों की तरह है, जो निश्चित रूप से अपनी नीली जीभ से चाटना चाहेंगे। वह उन लोगों के प्रति भरोसेमंद है जिन्हें वह नहीं जानता, इसलिए एक इष्टतम निगरानी है।

जन्म से शार पीई यह त्वचा में प्रचुर मात्रा में झुर्री प्रस्तुत करता है जो इसे विकसित होने के रूप में क्षीणित किया जाता है। इन जानवरों की यह विशेषता उन्हें एक सब कुछ जानवरों की उपस्थिति देती है जो हम चाहते हैं। लेकिन केवल तब से उपस्थिति में शार पीई उनके पास एक महान व्यक्तित्व है और वह कुछ भी नहीं करेगा जो वह नहीं चाहता है।

शार पीई कुत्ते, प्यार करने के लिए कई झुर्री

अगर हम कुत्तों के बारे में बात करते हैं प्रामाणिक व्यक्तित्व और यह ध्यान नहीं दिया जाता है, हम नामकरण बंद नहीं कर सकते हैं शार पीई . कुछ कहते हैं कि उनके पास एक हिप्पोपोटामस चेहरा है, जो कि रहस्यमय हैं, इसलिए इसने जगह को सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक होने के लिए अर्जित किया है, बल्कि सबसे दुर्लभ भी है।

डाउनलोड (2)

के बारे में शार पीई की उत्पत्ति , हम मसीह के बाद 220 से मसीह के पहले 206 वर्षों में हान राजवंश में वापस जाते हैं। कई शताब्दियों बाद यह ज्ञात होगा क्योंकि हम आज इसे जानते हैं।

आपके लिए व्यवहार , shar pei बहुत बुद्धिमान होने के लिए खड़ा है और यही कारण है कि वह बहुत कम उम्र से सीखता है कि क्या करना अच्छा है और क्या करना गलत है। इसे परिभाषित करने वाली विशेषताओं में से, यह शांत, चंचल, वफादार, साफ, आदरणीय और बहुत स्नेही कहा जाता है।

जीवन प्रत्याशा : लगभग 10 साल

उनके बारे में देखभाल, अपने पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए एक उच्च अंत भोजन देना महत्वपूर्ण है। गीले को उसके कोट पर पोंछने और उसकी आंखों को साफ करने के बाद चलने की सिफारिश की जाती है।

shar pei यह घरेलू कंपनी के रूप में चुनने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों में से एक है।

उपस्थिति और आकारिकी:

शार पी यह कॉम्पैक्ट और स्क्वायर है, ए के साथ सिर आपके लिए थोड़ा बड़ा शरीर। जब उन्होंने एक कुत्ते के लिए पकड़ लिया तो उनके हस्ताक्षर झुर्रियों ने उन्हें मोड़ने की इजाजत दी लड़ते हैं। उनके कठोर, ब्रिस्टली फर ने अधिक सुरक्षा प्रदान की काटने। चलना मुफ़्त है, जो आप चाहते हैं कि सभी के लिए एक बहुत अच्छी पहुंच दिखाता है।




यह नस्ल सिनेमाघरों से बहुत प्यार करता है, जिसके पास सौंदर्य संबंधी विशेषताओं के कारण धन्यवाद है। यह आयताकार आकार का एक मध्यम आकार का कुत्ता है। इसमें विशेष रूप से सिर, छोटे कान और उसके हिप्पो-जैसे स्नैउट पर झुर्री होती है, सभी शारपेई को एक अद्वितीय रूप देते हैं। शरीर के संबंध में इसका एक बड़ा सिर है। आम तौर पर अंधेरे और बादाम के आकार की आंखों के साथ, पूंछ जन्म पर घुमाया जाता है। कोट सफेद से ब्राउन से काले तक जा सकता है, उनके पास धब्बे नहीं होते हैं।

टाइप : मोलोसो।

उत्पत्ति- वर्ष 2000 ईसा पूर्व के रूप में, हान राजवंश की पेंटिंग्स के रूप में।

आकार: मीडिया।

ऊंचाई:

पुरुष: 45-51 सेमी।

महिला: 44-47 सेमी।

वजन: 16 से 25 किलो के बीच।

Sharpei की देखभाल और चरित्र:

शार पी

शार पी वह स्वयं, गंभीर, स्वतंत्र, जिद्दी और बहुत आत्मनिर्भर है। हालांकि यह बहुत ही प्रभावशाली नहीं है, यह भक्त और बहुत है रक्षक अपने परिवार का यह अजनबियों के साथ आरक्षित, यहां तक ​​कि संदिग्ध है। दूसरों के साथ आक्रामक हो सकता है कुत्तों और मवेशियों और दूसरों का पीछा कर सकते हैं पशु, हालांकि सामान्य रूप से यह अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छा है परिवार . शार-पीई को दैनिक मानसिक और शारीरिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है, लेकिन दिन या अच्छे के दौरान एनिमेटेड गेम के साथ इसकी ज़रूरतों को पूरा किया जा सकता है चलते हैं। आमतौर पर केवल बाहर रहने के लिए अतिसंवेदनशील नहीं होता है, लेकिन आप अपना समय घर और आंगन के बीच विभाजित कर सकते हैं। कोट को केवल साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, लेकिन झुर्रियों यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें नियमित ध्यान देने की ज़रूरत है कि कोई नहीं है irritations वे भीतर विकसित होते हैं सिलवटों त्वचा का

आपको साल में दो बाथरूम मिलते हैं। आपके पास संतुलित पोषण होना चाहिए क्योंकि आपको त्वचा की संभावित समस्याएं हो सकती हैं। यह एक बहुत ही संवेदनशील नस्ल है और पारिवारिक जीवन के साथ पूरी तरह से एकीकृत है। वह सोना पसंद करता है और उसके पास सहज स्वास्थ्य कौशल है, क्योंकि वह अपने आप को घर से बाहर छुटकारा दिलाएगा। यह एक आक्रामक कुत्ता नहीं है और आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है। यह एक बहुत ही भौंकने वाला कुत्ता नहीं है, यह एक शांत प्रकृति का है, यह बच्चों और खेलों से प्यार करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़कुत्तों के बारे में सभी जानकारी shar-pei दौड़
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
ब्रेटन की दौड़ कैसा है?ब्रेटन की दौड़ कैसा है?
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लेंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियोंदुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों
बेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लोंबेरहमी बिल्लियों की 7 नस्लों
» » Shar pei: अविश्वसनीय लेकिन प्यार करने के लिए इतनी सारी झुर्री
© 2022 TonMobis.com