Pekinг © की देखभाल

रोवाँ

पेकिंगज़ के लिए अपनी सभी ओरिएंटल सुंदरता में चमकने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि इसका फर सर्वोत्तम स्थितियों में है।

लंबे, रेशमी बाल कंधे और हिंदुओं के हिस्सों में न्यूनतम धूल, पानी की बूंदों, आर्द्रता या जानवर के आंदोलन के साथ उलझ जाते हैं।

पिल्ला से आपको उसे अपने दैनिक ब्रशिंग में आदी होनी चाहिए और जब वह 4 महीने बाद बालों को खोना शुरू कर देता है, तो उसे साफ रखने में कोई समस्या नहीं होगी।

एक अच्छा ब्रश करने के लिए, आपको निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार करना चाहिए:

  • बालों वाले हिस्सों में बालों का दुरुपयोग, खींचा या कटौती नहीं की जानी चाहिए। यदि आप अपने बालों को काटते हैं, तो सबसे सुरक्षित बात यह है कि यह वापस नहीं बढ़ेगा।
  • यदि आप जानवर को उलझन वाले बालों के साथ चलने की इजाजत देते हैं, तो मृत बाल जड़ों की कमजोरी का पक्ष लेते हैं, जिसके परिणामस्वरूप प्राकृतिक चमक और जीवन शक्ति का नुकसान होता है। यदि ब्रश बालों को अलग करने का प्रबंधन नहीं करता है जो बहुत उलझन में है, तो धीरे-धीरे यह हाथों से इसे अलग करने की कोशिश करेगा। यदि आपको अभी भी यह मुश्किल लगता है, तो आप बहुत कम मात्रा में Vaseline (कभी तेल, तेल या पानी) का उपयोग नहीं कर सकते हैं और ब्रश के साथ फिर कोशिश कर सकते हैं। आप नॉट्स के मामले में केवल कंघी के साथ कोशिश कर सकते हैं। (सबसे अच्छी बात यह है कि सावधान रहें कि आपके बाल उलझन में नहीं आते हैं)
  • त्वचा को तंग होने पर बालों को नहीं बढ़ने के बाद आपको अपनी त्वचा को ढीला रखना चाहिए। रोजाना ब्रश करने से त्वचा ढीली हो जाती है, लेकिन अगर यह बाहर नहीं निकलती है, तो इसे हाथों से (धीरे-धीरे) ढीला करना सुविधाजनक होता है।
  • अपने कान साफ ​​रखें। कान नहर में फिसलने वाली बूंद के बाद पानी का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जिससे कष्टप्रद कवक या अन्य जटिलताओं का कारण बन सकता है। कान (फ्रिंज) में बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए आप उन्हें मालिश कर सकते हैं। चेहरे और विशेष रूप से झुर्रियों को साफ करने के लिए एक नरम टूथब्रश का उपयोग किया जा सकता है। यह सलाह दी जाती है कि कपास के टुकड़े से साफ करने के लिए झुर्रियों में थोड़ा सा मोम छिड़काएं।

यह सच है कि PekinГ © छोटे कद के लिए रों हो जाता है गंदा बहुत fГЎcilmente, पेट के निचले हिस्से के क्षेत्रों में विशेष रूप से, लेकिन यह दो बार dГa एक स्पंज पानी में भिगो के साथ (कोई जरूरत jabГіn उपयोग करने के लिए) के लिए limpiГЎndolo हल किया जा सकता इसे सूखें और फिर इसे थोड़ा टैल्कम पाउडर से छिड़क दें।

अन्य जगह जहां बाल बहुत आसानी से गंदे हो जाते हैं और कान और पूंछ में उलझ जाते हैं। PrecauciГіn अच्छा soiling को रोकने के लिए कान © eating- या, एक pequeГ ± या पकवान और कान में खाते हैं और दोनों पक्षों पर गिर एक ढीला टेप जबकि estГ साथ levantГЎrselas और सिर पर atГЎrselas है कोई इसके अंदर यदि वे गंदे, साथ ही साथ गोंद भी प्राप्त करते हैं, तो उन्हें बाद में असुविधाओं से बचने के लिए, कोलोन या शराब के साथ सूती कपास के एक छोटे टुकड़े से साफ किया जाना चाहिए।

कॉलर (गोला) को ब्रश करते समय, इसे ऊपरी दिशा में या सिर की तरफ किया जाना चाहिए- नीचे की दिशा में कान, पीछे के बालों को सामने के साथ इकट्ठा करना। जांघ को नीचे और बाहर से ब्रश किया जाता है - पूंछ इसे पीछे रखकर नीचे रखता है।

हार




एक पेकिंगीज़ को आर्नेस में नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि इसकी खूबसूरत फर क्षतिग्रस्त हो जाती है और कंधे और गर्दन पर लगातार रगड़ने के कारण।

पेकिंगीज़ को उचित कॉलर पहनना चाहिए और केवल जब यह बाहर जाता है - घर के अंदर इसे हटा दिया जाना चाहिए। जबकि मुक्त किया जा रहा है, बाल लगातार बढ़ता जो सुंदर पशु प्रदान करता है और अपने बेशकीमती mГЎs आकर्षण में से एक है लगातर रगड़ बाल caГda गर्दन पैदा करता है।

आंखें

पेकिंगज़ की बड़ी और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें दौड़ की सुंदरताओं में से एक हैं, लेकिन दुर्भाग्य से जानवरों के सबसे कमजोर बिंदुओं में से एक है।

इसकी प्रमुख स्थिति के कारण, किसी भी झटका और जलन को ध्यान में रखा जाना चाहिए और तत्काल निपटाया जाना चाहिए। दृष्टि की समस्याएं बहुत ही भिन्न होती हैं, जो अल्सर के गठन के लिए एक सरल संयुग्मशोथ से शुरू होती हैं।

आपको सप्ताह में दो से तीन बार अपने पेकिंगज़ की आंखों में नेत्रहीन बूंदों को अवशोषित करना होगा (अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें)। कभी-कभी बहुत बार नहीं, आंखें बेसिन से बाहर निकल सकती हैं, जिन्हें पेशेवर की तत्काल सहायता की आवश्यकता होगी। आप चरम देखभाल और एस्पेशिया के साथ उन्हें फिर से पेश करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन, यह काम पशु चिकित्सक होने के लिए बेहतर है जो इसे करता है।

सभी उछाल के पेकिंगीज़ की आंखों का ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण है, इस प्रकार अपरिवर्तनीय दुर्घटनाओं से परहेज करना।

आपको इसे हल्के दीपक के सामने नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह दृश्य को उजागर करेगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के फर की देखभालअपने कुत्ते के फर की देखभाल
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभालयॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
कुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बालकुत्ते और बिल्लियों में उन्हें पूर्ववत करने के 11 तरीके उलझाए गए बाल
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
बाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकोंबाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकों
छिद्रपूर्ण, संसाधित और मोटे बालों के लिए बालों की देखभाल के लिए टिप्सछिद्रपूर्ण, संसाधित और मोटे बालों के लिए बालों की देखभाल के लिए टिप्स
» » Pekinг © की देखभाल
© 2022 TonMobis.com