खाद्य सुरक्षा के निरीक्षक कैसे बनें

आप खाद्य उद्योग की तरह है, लेकिन आप अपने आप को पाया इच्छुक आप अधिक पैसे बनाने के लिए और कुछ एक ही विकल्प की तुलना में थोड़ा अधिक महत्वपूर्ण क्या कर सकता है, तो खाद्य सुरक्षा निरीक्षक का काम है। ये पुरुष और महिलाएं किसी भी स्थान का निरीक्षण करती हैं जहां वे भोजन, रेस्तरां, सुपरमार्केट और खाद्य उद्योग तैयार करते हैं। आपका काम नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करना है और इसके लिए खाद्य सुरक्षा के निरीक्षक के रूप में नौकरी पाने के लिए आप कल्पना कर सकते हैं उतना आसान नहीं हो सकता है।

आपको सबसे पहले जो करना है वह एक शीर्षक प्राप्त करना है। ऐसे कुछ खिताब हैं जो इस प्रकार के काम से लाभ उठा सकते हैं। कृषि, रसायन शास्त्र या जीवविज्ञान सभी संभावनाएं हैं। इसका मतलब है कि यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए भी अच्छा काम हो सकता है जो विज्ञान के उच्च स्तर में प्रवेश करने की सोच रहा हो।


एक बार आपके पास डिग्री हो जाने के बाद आप प्रमाणन के लिए कक्षाएं लेना चाहते हैं। कक्षा में आपके क्षेत्र में एक स्थानीय भोजन और मांस कार्यालय होना चाहिए। आप इसके बिना एक ऐसी कंपनी के साथ नौकरी पाने में सक्षम हो सकते हैं जो अपना स्वयं का निरीक्षण कर रहा है, लेकिन इससे बेहतर भुगतान किया जाएगा और आपको प्रतियोगिता से आगे रखा जाएगा।




इसके बाद, आपको यूएसडीए निरीक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम लेना होगा। यह वर्ग कि अन्य काम की खाद्य सुरक्षा और सभी बेहतरीन नौकरियों के लगभग सभी निरीक्षकों के लिए आवश्यक होगा। आपको अच्छे कृषि प्रथाओं और अन्य दिशानिर्देशों और खाद्य सुरक्षा के बारे में सिखाया जाएगा।

जबकि आप खाद्य उद्योग में नौकरी पाने के लिए हर चीज प्राप्त कर रहे हैं। जितना अधिक समय आपको अपने क्षेत्र में बेहतर काम करना होगा। एक फास्ट फूड रेस्तरां के निदेशक बनें या यहां तक ​​कि अंशकालिक कार्यकर्ता न केवल आपको काम करने में मदद करेगा, बल्कि आपको स्कूल के लिए भी भुगतान करना होगा।

784 588 741 योग्यता प्राप्त करने के बाद नौकरी पाने की सबसे अधिक संभावना स्थान सरकार के साथ है। प्रत्येक शहर में कम से कम एक होता है, और आमतौर पर कई खाद्य सुरक्षा निरीक्षकों और आवश्यकताएं होती हैं क्योंकि आवश्यकताएं अपेक्षाकृत विशिष्ट नौकरियां प्राप्त करने की अपेक्षा कर सकती हैं। हालांकि यह एकमात्र विकल्प नहीं है। फास्ट फूड चेन जैसी कई कंपनियां अपने स्वयं के खाद्य सुरक्षा निरीक्षक हैं, जिन्हें उच्च स्तर बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अंत में, निरीक्षण कंपनियां एक ही काम करती हैं, लेकिन विभिन्न कंपनियों की एक श्रृंखला के लिए और लगभग हमेशा विस्तार करने की तलाश में हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?
एक दुभाषिया कैसे बनेंएक दुभाषिया कैसे बनें
खानपान करियर से संबंधित सब कुछखानपान करियर से संबंधित सब कुछ
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
कैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैंकैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैं
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
इलाज का इलाज - सीधा दोष के लिए प्राकृतिक उपचारइलाज का इलाज - सीधा दोष के लिए प्राकृतिक उपचार
नौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोगनौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोग
सर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैंसर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैं
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
» » खाद्य सुरक्षा के निरीक्षक कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com