अगर माता-पिता बच्चों को कुछ खाद्य पदार्थ खाने के लिए डालते हैं?

एक स्वस्थ दृष्टिकोण

2008 में पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन ने न्यूयॉर्क टाइम्स में उद्धृत किया, "पाया कि बच्चों ने नकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की जब उनके माता-पिता ने उन्हें कुछ खाद्य पदार्थ खाने के लिए दबाव डाला, भले ही कोई इनाम नहीं दिया गया हो। इस दृष्टिकोण का खतरा यह है कि बच्चे खाने के लिए दबाव डालने वाले भोजन से इनकार करने के लिए बड़े हो जाएंगे। बच्चों के स्वस्थ खाद्य पदार्थों की कोशिश करने की अधिक संभावना है, अगर वे उन्हें अपने सामने टेबल पर रख दें, तो बच्चों के स्वास्थ्य, गैर-लाभकारी निमोर्स स्वास्थ्य बच्चों की साइट का कहना है। माता-पिता को तटस्थ रहना चाहिए और अगर वह खाना खाती है और आलोचना करती है तो वह बच्चे की प्रशंसा से बचें। चिंता न करें कि अगर वह तैयार भोजन नहीं खाता है तो आपका बच्चा भूखा होगा। बच्चे भूख से मरने के बजाय लचीला होना सीखते हैं। शांति में बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां खाकर अपने बच्चे के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करना जारी रखें।

एक साथ पाक कला

भोजन योजना और खाद्य तैयारी में बच्चों को शामिल करने का मतलब है कि वे अपने माता-पिता की तुलना में स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने की अधिक संभावना रखते हैं। कोलंबिया विश्वविद्यालय के टीचर्स कॉलेज में न्यूट्रिशन एजुकेशन के प्रोफेसर इसाबेल कंटेंटो कहते हैं कि साधारण खाना पकाने के व्यंजनों में मदद करने के लिए बच्चों से पूछने की संभावना बढ़ जाती है कि वे अंतिम उत्पाद का स्वाद लेना चाहते हैं।


पारिवारिक भोजन


अध्ययन के अनुसार, हार्वर्ड में स्कूल ऑफ मेडिसिन, भी न्यूयॉर्क टाइम्स `2008 लेख में उद्धृत, बच्चों को जो अपने माता-पिता के साथ नियमित रूप से भोजन अधिक फल और बच्चों को जो अकेले खाने से सब्जियां खाते हैं। यह के खिलाफ नहीं होगा भोजन के मुकाबले आपके बच्चे को भोजन से अलग भोजन करने के लिए कोई भी नुकसान आपके और आपके पति के लिए सैंड्रा बस्टिन, खाद्य और पोषण विशेषज्ञ कहते हैं। टेबल पर विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों के लिए और अपने बच्चे को नए स्वादों का स्वाद लेने के लिए प्रोत्साहित करना अधिक महत्वपूर्ण है। छोटे बच्चे को भालू रखें, जर्सी वयस्कों को सह चकराएं और कुछ भी नहीं खाना चाहते हैं बच्चे को अपने जीवन के हर साल, एक बस्टिन सलाहकार के लिए एक चम्मच भोजन की जरूरत होती है।

हलवाई की दुकान

बच्चों के स्वास्थ्य का कहना है कि माता-पिता को बिजली का उपयोग करने से बचना चाहिए और अपने बच्चों के लिए मीठा पुरस्कार प्राप्त करना चाहिए, जब वे अपना मुख्य भोजन पूरा करते हैं। यह रणनीति काम करने लगती है क्योंकि बच्चा प्लेट को आइसक्रीम या कुकीज़ पाने के लिए साफ करता है, लेकिन जोखिम यह है कि वह स्वस्थ खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक मूल्यवान खाद्य पदार्थों के सह प्रसंस्करण को देखता है। कुकीज़, चॉकलेट और अन्य स्नैक्स छुपा नहीं होना चाहिए। यदि बच्चों के विचारों को थोड़ा वर्जित भोजन शुक्राणु भोजन है, तो उसे अधिक चाहने की संभावना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
» » अगर माता-पिता बच्चों को कुछ खाद्य पदार्थ खाने के लिए डालते हैं?
© 2022 TonMobis.com