डेटाबेस के इस क्षेत्र में करियर शुरू करने के लिए युक्तियाँ

डाटाबेस में एक करियर सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) में शामिल होने का एक शानदार तरीका प्रदान करता है, क्योंकि कुछ हद तक डेटाबेस हैं। यह एक आदर्श करियर भी है, क्योंकि उद्योग में हजारों संभावित पेशेवर करियर हैं। काम को दिलचस्प और विविध रखने के विकल्पों की श्रृंखला। ये सभी विकल्प विशेषज्ञता और निरंतर शिक्षा की विभिन्न डिग्री प्रदान करते हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा विशिष्ट करियर है, ऐसे कई सुझाव हैं जो उन सभी के लिए सुसंगत होंगे जो करियर के रूप में डेटाबेस में प्रवेश करना चाहते हैं।


784 588 741 प्रशिक्षण और प्रमाणन
औपचारिक शिक्षा महत्वपूर्ण है। ऐसा नहीं है क्योंकि यह आवश्यक कौशल की पूरी श्रृंखला सिखाता है - यह नहीं है। और ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि यह सीखने का सबसे तेज़ तरीका है - यह नहीं है। औपचारिक शिक्षा महत्वपूर्ण है क्योंकि कई जगहें बिना किसी डिग्री के प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए लोगों पर विचार नहीं करेंगी - खासकर आर्थिक मंदी के दौरान। जैसा कि आप दिखाते हैं कि आप कैसे सीखना चाहते हैं - भले ही आपको अभी भी पता न हो कि आपको नौकरी के लिए क्या चाहिए। 784 588 741 साथ ही, एक सापेक्ष डिग्री के साथ डेटाबेस के रूप में एक कैरियर में प्रवेश करना भी आसान है। सूचना प्रणाली पर ध्यान देने के साथ एक अच्छा उदाहरण व्यवसाय की डिग्री हो सकती है। स्नातक स्तर के लिए अक्सर एक या दो डेटाबेस पाठ्यक्रमों की आवश्यकता होती है और आमतौर पर अधिक पाठ्यक्रम उपलब्ध होते हैं। यहां तक ​​कि यदि आपका अध्ययन कार्यक्रम इस से बाहर है, तो भी डेटाबेस पाठ्यक्रमों में हर तरह से नामांकन करना संभव हो सकता है। 784 588 741 औपचारिक शिक्षा के साथ या बिना, बुनियादी कौशल की निपुणता प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करने का कोई और तरीका नहीं है। यह प्रमाणीकरण होगा। ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणीकरण के मुख्य प्रदाता हैं, लेकिन आईबीएम और टेराडाटा जैसे अन्य हैं। प्रमाणन में आमतौर पर डेटाबेस के निर्माण, उपयोग, रखरखाव और प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर एक या अधिक कंप्यूटर-आधारित परीक्षाएं उत्तीर्ण होती हैं। परीक्षण और कितने पास हुए हैं, इस पर निर्भर करता है कि अब प्रमाण पत्र नहीं प्राप्त किए जा सकते हैं जो ज्ञान के उच्च स्तर दिखाते हैं। 784 588 741 इन डेटाबेसों का उपयोग कैसे करें और रोजगार या प्रमाणीकरण की तैयारी के बारे में जानकारी अनुभव के माध्यम से सबसे अच्छी तरह से की जाती है। अधिकांश डेटाबेस प्रदाताओं के पास उनके उत्पादों के संस्करण होते हैं जिन्हें व्यक्तिगत उपयोग के लिए मुफ्त में डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है। प्रमाणन कक्षाएं - ऑनलाइन और कक्षा में - प्रयोग को एकीकृत करने के लिए संदर्भ पुस्तकों के साथ जोड़ा जा सकता है। पुस्तकें किसी भी मामले को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि जब चीजें गलत होती हैं और मिनट गिनती होती है तो आपके हाथों में एक अच्छा संदर्भ पुस्तकालय होना आवश्यक हो सकता है।


कौशल डेटाबेस नहीं है
एक डीबीए (डेटाबेस

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करेंबेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करें
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
सरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँसरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँ
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
एक दुभाषिया कैसे बनेंएक दुभाषिया कैसे बनें
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
विभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइडविभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइड
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
» » डेटाबेस के इस क्षेत्र में करियर शुरू करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com