एक दुभाषिया कैसे बनें

दुभाषिए जानकारी को एक भाषा से दूसरी भाषा में परिवर्तित करते हैं। वे किस भाषा में लिखे गए हैं, बोले और सुना है। अधिकांश व्यवसायों की तुलना में दुभाषियों की मांग तेजी से बढ़ती रहेगी। अंतरराष्ट्रीय व्यापार की स्थिर वृद्धि के कारण, कंपनियों को स्पेनिश, पुर्तगाली, इतालवी, जर्मन, फ्रेंच, मध्य पूर्वी और पूर्वी एशियाई भाषाओं का अनुवाद करने के लिए दुभाषियों की आवश्यकता जारी रहेगी। यह अपेक्षा की जाती है कि दूसरों की तुलना में तेज़, भाषा दुभाषिया इस तरह बढ़ते हैं।

एक दुभाषिया बनने के लिए, अंग्रेजी और दूसरी भाषा में धाराप्रवाह होना चाहिए। अधिकांश दुभाषियों में डिग्री और पूर्ण नौकरी प्रशिक्षण कार्यक्रम होते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि जो लोग इस करियर की तलाश में अंग्रेजी की रचना के साथ कई भाषा पाठ्यक्रम लेते हैं। विदेशों में पढ़ना या एक एक्सचेंज छात्र होने से छात्रों को भाषा और संस्कृति को बेहतर तरीके से सीखने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, कुछ कॉलेज और विश्वविद्यालय व्याख्या और अनुवाद पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।


784 588 741 ऐसे दुभाषियों के कई क्षेत्र हैं जिनके पास करियर है: प्रौद्योगिकी कंपनियां, पेशेवर सेवाएं, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सेवाएं, सरकार, आतिथ्य और पर्यटन। भाषा के ज्ञान के साथ, दुभाषियों को अपने वांछित करियर क्षेत्र में बुनियादी ज्ञान होना चाहिए। व्यापार और विविधता में सामान्य कौशल के साथ, उनके पास सुनने और लिखने की एक बड़ी क्षमता होगी। जब तक अनुवादकों और दुभाषियों की सहायता के लिए तकनीक का उपयोग किया जाता है, तब तक कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक होगा। एक सम्मेलन दुभाषिया या प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्रों में काम करने के लिए, आपके पास डिग्री हो सकती है।


अनुभव प्राप्त करने के लिए, आप घर पर स्वयंसेवक, स्वतंत्र, और रोज़गार के लिए प्रवेश-स्तर के रोजगार के रूप में काम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। नेटवर्किंग बहुत महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि सिफारिशों का उपयोग किसी व्यक्ति के कौशल स्तर को सत्यापित करने के लिए किया जाता है। उपयोगकर्ता एजेंट प्रतिष्ठा बनाने के लिए सम्मेलनों और नेटवर्क में भाग ले सकते हैं। अमेरिकी प्रमाणीकरण द्वारा प्रदान की गई आपकी विश्वसनीयता को बनाने के लिए कई प्रमाणपत्र भी उपलब्ध हैं। प्रमाणन नौकरी के अवसरों की संख्या बढ़ाने और स्थिर नौकरी के अवसरों की गारंटी देने में मदद करते हैं। प्रमाणन के साथ, सरकार और अदालत में कुछ पदों के लिए आपको नौकरी पाने की कोशिश करने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता हो सकती है।

अधिकांश अनुवादक घर से काम करते हैं, जबकि अन्य न्यायिक और चिकित्सा दुभाषियों के रूप में काम करते हैं। बधिर केंद्रों, स्कूलों, अस्पतालों, अदालतों और यहां तक ​​कि ग्राहक सेवा में कई नौकरी के अवसर भी हैं। औसत वार्षिक वेतन $ 40,000 है। स्कूल सिस्टम में काम पेशेवर तकनीकी, वैज्ञानिक और अन्य सेवाओं से कम भुगतान करते हैं। दुभाषियों का कामकाजी माहौल बहुत आरामदायक है और आमतौर पर घर के अंदर उत्पादित होता है। एक और नोट पर, काम का यह क्षेत्र बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, क्योंकि दुभाषिया लगभग तुरंत अनुवाद करने और तंग समय सीमा और कार्यक्रमों के साथ काम करने में सक्षम होना चाहिए। आम तौर पर, एक दुभाषिया बनने से एक आशाजनक नौकरी परिप्रेक्ष्य के साथ एक करियर की पेशकश की जाएगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे मेंजर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में
बिल्ली में भाषा में पहुंच हैबिल्ली में भाषा में पहुंच है
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
खानपान करियर से संबंधित सब कुछखानपान करियर से संबंधित सब कुछ
सैन्य सरकार से नागरिक क्षेत्र में संक्रमणसैन्य सरकार से नागरिक क्षेत्र में संक्रमण
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
प्रोग्रामर और सिस्टम विश्लेषकों के साक्षात्कार के दौरान पूछने के लिए सवालप्रोग्रामर और सिस्टम विश्लेषकों के साक्षात्कार के दौरान पूछने के लिए सवाल
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
एक शिक्षक कैसे बनेंएक शिक्षक कैसे बनें
» » एक दुभाषिया कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com