सर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैं

मंदी के इन दिनों में, किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल है जो अपने काम से बहुत खुश है। भले ही यह अच्छी तरह से भुगतान और मजेदार है, ज्यादातर लोग स्वयं को चिंता करते हैं कि क्या उनके वेतन में रहने की लागत बढ़ जाती है, या अगर उनके पास भविष्य में जाने का काम भी नहीं है। हालांकि, करियरब्लिस द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक, जिसके परिणाम एक में प्रकाशित हुए थे

एमएसएनबीसी लेख, सार्वजनिक कर्मचारी सभी में सबसे खुश हैं, हालांकि अभी भी काम के पहलू हैं जो उन्हें परेशान करते हैं।


यह सर्वेक्षण संयुक्त राज्य अमेरिका में कर्मचारियों की 43,000 राय पर आधारित था। उन्हें नौ अलग-अलग कारकों को देखने के लिए कहा गया था, और उन्हें पांच-बिंदु पैमाने पर रेट किया गया था, जो उनकी समग्र खुशी के लिए कितना महत्वपूर्ण था। इन कारकों में कार्य पर्यावरण, कार्य संबंध, कार्य, उन्हें मुआवजा और संसाधन शामिल हैं। नतीजतन, सार्वजनिक अधिकारी 4.07 के कुल स्कोर के साथ नेतृत्व में हैं।

इसका मतलब यह नहीं है कि, वे अपने काम के सभी पहलुओं से खुश थे। विकास के अवसर, कॉर्पोरेट संस्कृति और मुआवजे उन कारकों पर विचार किए गए थे जिनके साथ वे सबसे संतुष्ट थे, लेकिन अन्य क्षेत्रों की तुलना में, वे अपेक्षाकृत संतुष्ट पाए गए हैं। शिक्षा निम्नलिखित उच्चतम दर्ज रेटिंग के साथ क्षेत्र है: 4.06।

784 588 741 अन्य उद्योगों ने इतना अच्छा नहीं किया। 3.76 के स्कोर के साथ नीचे कृषि और खनन स्थान पर थे। सॉफ्टवेयर और इंटरनेट उद्योग गैर-लाभकारी क्षेत्र के साथ अंतिम स्थान पर बंधे हैं, इसके बाद मीडिया और मनोरंजन और खुदरा उद्योग 3.85 के स्कोर के साथ। 784 588 741 परिणाम शायद कुछ सोचने के रूप में आश्चर्यजनक नहीं हैं। नौकरशाही और प्रक्रियाओं की धीमी गति का मतलब है कि शासी निकाय बहुत धीरे-धीरे काम कर रहे हैं और रात में शायद ही कभी परिवर्तन होता है, जबकि बाजार उन्मुख उद्योगों को बहुत जल्दी बदलने के लिए प्रतिक्रिया करने की संभावना है। तथ्य यह है कि उनकी नौकरियां बहुत अधिक शामिल हैं, लोगों को भी कारक बनने में मदद मिलती है। एक और विचार यह है कि हर किसी को शिक्षा क्षेत्र पर निर्भर करता है, जैसे कि या नहीं, और यहां तक ​​कि यदि मुआवजे को हटाया नहीं जा सकता है, तो सरकार और नौकरी सुरक्षा अन्य क्षेत्रों में जो भी है उससे काफी अधिक है । संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा विश्लेषण आज, जुलाई 2011 में प्रकाशित, उन्होंने बताया कि कई संघीय श्रमिकों को किसी अन्य कारण से निकालकर या नौकरी खोने से मरने की अधिक संभावना थी।


यह नौकरी असंतोष खनन में अधिक है और कृषि भी आश्चर्यचकित है, इस प्रकार के काम में सीखे गए कौशल अन्य नौकरियों के लिए हस्तांतरणीय होने की संभावना कम हैं और, क्योंकि नौकरी की सुरक्षा कम है, चिंता एक और नौकरी खोजने के लिए उच्च है। सॉफ्टवेयर और इंटरनेट, खुदरा और मीडिया स्पष्ट रूप से बाजार की स्थिति के बहुत करीब हैं ताकि लोगों के पास कम पैसा उपलब्ध हो, वे प्रभावित होने वाले हैं।

जैसा कि एमएनएसबीसी लेख में कहा गया है, यह शायद और आश्चर्य की बात है कि गैर-लाभकारी संगठनों के कर्मचारी संतुष्ट हैं, लेकिन एक बार फिर, मौजूदा बाजार स्थिति में, वित्त पोषण एक समस्या है और सभी क्षेत्रों में कटौती की गई है।

सर्वेक्षण से पता चलता है कि हर कोई क्या जानता है, कि वर्तमान स्थिति में नौकरियां दुर्लभ हैं और वफादारी और कड़ी मेहनत इस बात की गारंटी नहीं दे सकती कि लोग अपने काम में सुरक्षित महसूस करते हैं। यदि दूर जाने के लिए सांत्वना का कोई टुकड़ा है, तो यह है कि बहुत से लोग एक ही स्थिति में हैं और अंत में, स्थिति में सुधार होना चाहिए। इस बीच, यदि आप नौकरी की तलाश में हैं जो बाकी की तुलना में सुरक्षित है, तो सरकार या शिक्षा में बदल दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू दोस्ताना कंपनियोंपालतू दोस्ताना कंपनियों
आवास एडीए की जरूरत हैआवास एडीए की जरूरत है
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
अमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकनअमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकन
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
चूंकि सामूहिक सौदा अधिकार 2011 में यूनियनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैंचूंकि सामूहिक सौदा अधिकार 2011 में यूनियनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं
क्या हमें एक और नशे की लत उपचार केंद्र की आवश्यकता है, या क्या हमें लोगों को यह महसूस करना है कि…क्या हमें एक और नशे की लत उपचार केंद्र की आवश्यकता है, या क्या हमें लोगों को यह महसूस करना है कि…
वे वेबसाइटें जो आपको सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए भुगतान करती हैंवे वेबसाइटें जो आपको सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए भुगतान करती हैं
» » सर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैं
© 2022 TonMobis.com