ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर

इसकी लंबाई 7 से 10 सेमी तक है, यह जानवर वास्तव में एक लघु है। उनका मातृभूमि पूर्व यूएसएसआर, मंचूरिया और मंगोलिया के उत्तरी और पूर्वी एशिया के चरणों में फैला हुआ है। उनकी उपस्थिति काफी गोल-मटोल है। चीनी धारीदार हम्सटर की तरह, यह भूरे रंग के रंग में है और इसमें एक अंधेरे केंद्रीय सूची भी है जो माथे से सफेद पूंछ तक जाती है, जो केवल 1 सेमी मापती है। लंबे समय तक।

हालांकि, इसके झुंड बहुत अलग रंग के हैं। उनके साथ, व्यापक बैंड लगभग काले रंग से चलते हैं, बड़े घुमाव वाले आर्क बनाते हैं, ऊपरी भूरे रंग को ऊपरी सफेद से अलग करते हैं।

पैर और पैर भी सफेद होते हैं और यहां तक ​​कि उनके पौधे घने सफेद बाल से ढके होते हैं। भूरे बालों के छोटे कानों में सफेद किनारों होते हैं।

अपने वितरण क्षेत्र के उत्तर में, ज़ुंगरिया हैम्स्टर के पास जल्दी से देर से सर्दी से पूरी तरह से सफेद फर है।

यह छोटा हम्सटर चीनी सूचीबद्ध हम्सटर या रोबोरोस्की बौने हम्सटर की चपलता के साथ नहीं चलता है। यह अधिक अजीब या एक छोटा भालू दिखता है।

दिन के दौरान आपकी सुरक्षा के लिए और प्रावधानों को स्टोर करने के लिए एक बोर खोदना। गर्मियों में, यह सर्दियों की तुलना में कम गहरा और ब्रांच किया जाता है।

किसी भी मामले में, इसमें एक अच्छी तरह से गद्देदार बेडरूम-बेडरूम, एक या अधिक पेंट्री, प्रवेश द्वार और कई अंधा दीर्घाएं हैं। सर्दियों के दौरान इस हम्सटर को बाहर से कम देखा जाता है, उदाहरण के लिए, चीनी धारीदार हम्सटर, लेकिन यह भी बहुत लंबे समय तक हाइबरनेट नहीं करता है।

सर्दियों से पहले वह अपने बुरो के लिए पर्याप्त प्रावधान लाता है, वह हर दिन खाने के लिए जागता प्रतीत होता है।

दूसरी ओर, यहां तक ​​कि जब यह ठंडा या बर्फीली होता है, यह प्रावधानों के भंडार में जाता है, जो अक्सर अपने घोंसले से 50 मीटर और अधिक होता है।

सभी हैम्स्टर की तरह, जुंगरिया का हम्सटर भी अकेला है। हालांकि, वह अपने जन्मजात के साथ अभिजात वर्ग के रूप में नहीं है क्योंकि हम सुनहरे या अश्लील हम्सटर हैं।

दो hГЎmsters जो पता नहीं है, और यह भी तो © n olisquearse का पुट्ठा के लिए एक दूसरे के आसपास कुछ लैप देना है, लेकिन अन्य अप्रत्यक्ष hГЎmsters के विपरीत, Г © hese मुकाबला करने में संलग्न है, लेकिन उसके मार्ग का अनुसरण नहीं।

अपने अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण चरित्र के लिए धन्यवाद, कई जुंगरिया हैम्स्टर को एक साथ रखना संभव है। हालांकि वे चारा के भाई होना चाहिए।




अन्यथा, उन्हें दोनों के लिए एक तटस्थ पिंजरे में रखा जाना होगा। अधिकांश मामलों में वे अच्छी तरह से सह-अस्तित्व में हैं और उसी छोटे घर-छात्रावास पर कब्जा करेंगे।

यदि आपके पास एक ही पिंजरे में एक जोड़ा है और एक निश्चित समय के बाद मादा आम घोंसला से नर फेंकता है, तो शायद यह पूर्व-तैयार हो जाएगा।

यदि यह पिंजरे में नर का समर्थन करता है, जिसमें वह अपने स्वयं के घोंसले के कमरे पर कब्जा कर लेता है, तो इसे हटाने के लिए जरूरी नहीं है। पुरुष न तो मादा के लिए और न ही संतान के लिए खतरनाक नहीं होगा।

तो जब तक पिंजरे काफी बड़ा हो, तब तक आप जुंगरिया से बौने हैम्स्टर के परिवार का ख्याल रख सकते हैं। यद्यपि ये हैम्स्टर हम से छोटे हैं, सुनहरे वाले, यह बेहतर है कि उनके पास वही जगह है।

तो sГіlo dependerГЎ मानव अपनी जेब के रूप में, उनके लिए देखभाल करने के लिए अंतरिक्ष asГ के लिए उपलब्ध है, तो आप संभव के रूप में मोटी mГЎs के रूप में एक सरल metГЎlica पिंजरे या बहुमंजिला या नीचे की परत के साथ भी एक टेरारियम हासिल इतना है कि जानवरों खुदाई कर सकते हैं

प्रजनन अपेक्षाकृत सरल है और दूसरे हैम्स्टर के समान तरीके से होता है। गर्मी के दौरान, नर मादा के चारों ओर मुड़ता है और लगातार उसका पीछा करता है।

मैटिंग बहुत बार दोहराया जाता है। एक gestaciГіn 21 dГas आमतौर पर मई crГas- sГіlo कभी कभी 2 या यहाँ तक कि 10 crГas किया जा रहा है का जन्म होने के बाद 1 ग्राम वजन।, लेकिन जल्दी से बड़े होते हैं, तो एक सप्ताह बाद mГЎs और वजन 5 ग्राम।, और 2 से 6 3 महीने वयस्क हैं, 35 से 50 ग्राम के साथ।

बाल युवाओं के सामने आते हैं, जो अंधा और गुलाबी पैदा होते हैं, एक छोटा सा सप्ताह। आंखें 2 सप्ताह में खुलती हैं और फिर बच्चे पहले ही घोंसले के चारों ओर दौड़ना शुरू करते हैं, ठोस भोजन लेते हैं। 3 सप्ताह के बाद, वे स्वतंत्र हो जाते हैं।

बौना hГЎmster Djungarian frГas लंबे सर्दियों के साथ क्षेत्रों से आता है, के बाद से sГіlo आमतौर पर सितंबर तक ओ और perГodo अप्रैल में ademГЎs ± साल वॉलपेपर प्रति 3 से 4 litters। हमारे घरों के निरंतर तापमान के साथ वे अक्सर 5 बार प्रजनन करते हैं।

जुंगरिया का हम्सटर विभिन्न घास के बीज की बड़ी मात्रा में खिलाता है, हालांकि सबसे महत्वपूर्ण लोग पोटेंटिला और सैलिसोर या बरिला प्रतीत होते हैं।

हालांकि, वह अनाज, सब्जियों और कीड़ों के हरे रंग के हिस्सों को भी खाता है। कैप्टिव फ़ीड समान होना चाहिए। विदेशी पक्षियों, कैनरी और वन पक्षियों के लिए भोजन के अलावा, आपको सुनहरे हैम्स्टर के लिए भोजन भी दिया जाना चाहिए। आदेश उनकी जरूरतों proteГnicas पूरा करने के लिए, आप कुत्ते बिस्कुट, झींगा, कीड़े आटा और कुछ जमीन पर पड़ा कच्चा मांस, asГ corazГіn उबला हुआ मांस के रूप में दे सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी हम्सटरचीनी हम्सटर
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
Roborowski phodopus roborovskii के बौने hogsterRoborowski phodopus roborovskii के बौने hogster
हाइपरथेर की बीमारियों की रोकथामहाइपरथेर की बीमारियों की रोकथाम
मंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टरमंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टर
» » ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
© 2022 TonMobis.com