Roborowski phodopus roborovskii के बौने hogster

इसके 7 से 9 सेमी के साथ। सिर और शरीर की लंबाई, रोबोरोवस्की का बौना हम्सटर सबसे छोटा है। उनकी पूंछ केवल 1 सेमी है। दुर्लभ और इसलिए फर से निकलता नहीं है, जैसा कि जुंगरिया के बौने हम्सटर में भी मामला है।

इस कारण से वे दोनों फोडोपस या शॉर्ट पूंछ बौने हैम्स्टर जीनस में वर्गीकृत हैं।

Roborowski की बौना hГЎmster के पीछे भूरे रंग लाल करने के लिए, सिर और पीठ के केंद्र में एक छोटे से ग्रे के साथ पीले भूरे रंग है। आंखों पर यह एक छोटे से सफेद स्थान प्रस्तुत करता है, जैसे कि इसके दोनों किनारों पर।

कान और किनारे के रूप में कान के किनारे भी सफेद होते हैं। इस प्रजाति की आंखें विशेष रूप से बड़ी हैं।

Roborowski की बौना मातृभूमि hГЎmster मंगोलिया, limГtrofes पूर्वी और चीन और साइबेरिया के पश्चिमी भागों के पश्चिमी क्षेत्रों के रूप में asГ है।

इस छोटे हम्सटर का निवास रेगिस्तान और अर्ध-रेगिस्तानी क्षेत्र है, जो उन क्षेत्रों में प्रचुर मात्रा में हैं। इन शुष्क भूमियों में आपको पर्याप्त भोजन पाने के लिए बड़ी दूरी तय करना है। कहा जाता है कि भोजन घोंसला के लिए अपने बड़े अबाज़ोन में स्थानांतरित करता है, जहां यह इसका उपभोग करता है। यह मुख्य रूप से कुछ जड़ी-बूटियों और अन्य पौधों के छोटे बीज होते हैं जो वहां उगते हैं।

Roborowski के बौने हम्सटर रेत में, अपने burrow खोदता है। इसमें केवल 50 से 100 मीटर की एक साधारण गैलरी होती है। निचले सिरे पर एक घोंसला कक्ष के साथ लंबाई में।

घोंसला घास और ऊंट के बालों के मुलायम ब्लेड के साथ रजाई जाती है। चूंकि यह अक्सर मोबाइल ट्यून्स की रेत में अपनी बुरो बनाता है, यह जल्दी पिघला देता है।




Roborowski के बौने हैम्स्टर कुछ साल पहले पालतू दुकानों में खरीदा जा सकता है। शुरुआत में वे बहुत डरावने जानवर हैं, जो आमतौर पर तंग नहीं होते हैं क्योंकि हम सुनहरे हैंम्स्टर हैं।

यह देखते हुए कि प्रकृति के बीच में वे बहुत अधिक भाग लेते हैं, उन्हें एक बड़ा पिंजरा दिया जाना चाहिए और सबसे ऊपर, एक अभ्यास चक्र, जिसे वे अपनी खुशी और दृढ़ता से उपयोग करते हैं।

Roborowski की बौना भोजन hГЎmster के रूप में वह हाँ क्या बीज pГЎjaros exГіticos pequeГ लिए सबसे अच्छा भोजन का मानना ​​है के रूप में ज्यादा बाजरा और कनारी बीज और तिलहन के साथ Canaries के लिए मिश्रण की बहुत कम राशि, ± पसंद करती हैं।

उन्हें घास के बीज भी दिए जा सकते हैं। इन छोटे हैम्स्टर के लिए अनाज के अनाज और सूरजमुखी के बीज पहले से ही बहुत बड़े हैं।

Roborowski की बौना hГЎmster निविदा, रसदार और मीठा फल के साथ उत्साहित है और Г © एल सेब, नाशपाती, plГЎtano, अंगूर और, इसके अलावा, यह endive, ГЎlsine और अन्य जंगली जड़ी बूटियों के लिए एकदम सही हैं।

प्रत्येक दिन आपको उसमें से कुछ देना होगा, क्योंकि यह आपकी तरल आवश्यकताओं को कवर करता है। इस मामले में आपको पीने के लिए पानी की आवश्यकता नहीं है। आप दिए गए हैं, तो आप अपने पिंजरे में एक कटोरी में डाल दिया कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह अनजाने में अंदर हो जाता है, यह गीला और resfrГa, बीमार हो जाता है और मर सकता है।

चूंकि यह शुष्क रेतीले चरण से निकलता है, यह ठंड या हवा धाराओं से जुड़ी नमी का सामना नहीं करता है। इसके विपरीत, यह ठंडा ठंडा करने के लिए बहुत संवेदनशील नहीं है। तो यदि आप इसे पानी देते हैं, तो यह एक स्वचालित शराब पीने वाला होना चाहिए, जिसकी मुखौटा से आप पानी की एक बूंद चूस सकते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
उसे मेरे बौने खरगोश को सांस लेने में कठिनाई हैउसे मेरे बौने खरगोश को सांस लेने में कठिनाई है
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
मुझे नहीं पता कि मेरा एचएमस्टर preg है या नहींमुझे नहीं पता कि मेरा एचएमस्टर preg है या नहीं
होम्स्टर की उत्पत्तिहोम्स्टर की उत्पत्ति
मंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टरमंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टर
एक हम्सटर कितना रहता है?एक हम्सटर कितना रहता है?
गिरगिट के प्रकारगिरगिट के प्रकार
» » Roborowski phodopus roborovskii के बौने hogster
© 2022 TonMobis.com