हैम्स्टर प्रकार

हैम्स्टर प्रकार

कई प्रकार के हैम्स्टर हैं, उनमें से सभी अलग-अलग गुणों और विशेषताओं के साथ हैं जो उन्हें विशेष बनाते हैं। यदि आप इन छोटे कृन्तकों में से एक को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि आप पहले से ही स्वयं को सूचित करें, इस तरह, आप यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि आपके लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है।

आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि आप अपने नए पालतू जानवर की तलाश में हैं: एक मजेदार और मिलनसार दोस्त, देखने के लिए एक छोटा कृंतक या पालतू जानवरों को चाल सिखाने के लिए। अलग जानने के लिए पढ़ना जारी रखें हैम्स्टर प्रकार.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक हम्सटर के दांतों की देखभाल करना
सूची

हैम्स्टर रोबोरोस्की

Roborowskii हैम्स्टर शर्मीली और स्वतंत्र है। यद्यपि अच्छे और मधुर नमूने हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनमें से कई अपने हाथों से बचने की कोशिश करेंगे जब आप उन्हें पकड़ने की कोशिश करेंगे। यह एक हम्सटर है जिसे आपके साथ आने के लिए बहुत आत्मविश्वास की आवश्यकता होगी और कभी-कभी यह ज्ञात होता है कि वे काटने के लिए जाते हैं, हालांकि चिंता न करें, इससे आपको चोट नहीं पहुंचीगी।

Roborowski हैम्स्टर रूस, चीन और कज़ाखस्तान से आता है और यदि आप पहिया के चारों ओर दौड़ते हुए देखना चाहते हैं तो एक आदर्श पालतू जानवर है। यह बहुत छोटा है, वयस्क चरण में केवल 5 सेंटीमीटर तक पहुंचता है।

हैम्स्टर रोबोरोस्की

चीनी हम्सटर

यह हैम्स्टर है कृंतक प्रेमियों द्वारा पसंद किया जाता है . चीनी हम्सटर एक विदेशी एशियाई नमूना है कि, हालांकि हम इसे भूरे रंग में दिखाते हैं, भूरे रंग में अधिक आम है।

यह रोबोरोस्की से लगभग 10 सेंटीमीटर लंबाई मापने से बड़ा है और हमें केवल इसे जोड़ना चाहिए, सामान्य रूप से, यह एक बहुत ही दोस्ताना और चंचल हम्सटर है। आप पिंजरे को छोड़कर घर के चारों ओर घूमने का आनंद लेंगे और यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप बहुत आत्मविश्वास लेते हैं और सोने के घोंसले के रूप में अपने शरीर का उपयोग करते हैं।

इसका मीठा और सक्रिय चरित्र आपको जीत देगा यदि आप जो खोज रहे हैं वह एक छोटा कृंतक है जिसके साथ खेल और पुरस्कार का आनंद लेने के लिए समय बीतना है।

चीनी हम्सटर

गोल्डन हैम्स्टर




सुनहरा हम्सटर सीरिया से आता है और अधिकांश देशों में एक आम नमूना है हालांकि आश्चर्यजनक रूप से प्रकृति में यह पाया जाता है धमकी दी गई राज्य.

यह जानवर के लिंग के आधार पर 15 से 17 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है, और हम एक सुंदर, चिकनी और प्यारे नमूने से पहले हैं। वे उन लोगों के लिए अच्छा होते हैं जो नियमित रूप से उन्हें खिलाते हैं लेकिन पिछले अनुकूलन के समय की आवश्यकता होती है।

उन बच्चों के लिए आदर्श जो बहुत छोटे नहीं हैं, जो इस हम्सटर का आनंद लेना चाहते हैं क्योंकि वे मिलनसार हैं और शायद ही कभी वह अवसर होता है जब वे आम तौर पर काटते हैं।

गोल्डन हैम्स्टर

रूसी हम्सटर

रूसी हम्सटर एक विशेष रूप से निपुण और मिलनसार पालतू जानवर है, जो छोटे बच्चों के लिए भी सिफारिश की जाती है जो अपना पहला पालतू जानवर चाहते हैं। यह बहुत बड़ा नहीं है, यह लंबाई में 7 से 10 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है और इसलिए इसके साथ बातचीत करते समय हमें सावधान रहना चाहिए।

एक विशिष्टता के रूप में हम जोड़ देंगे कि यह संभव है कि यह हाइबरनेट करता है, और यह उस अवसर पर है जब वे अपने फर को 16 घंटों में बदलते हैं और वे पूरी तरह से सफेद हो जाते हैं।

रूसी हम्सटर

क्या आप हैम्स्टर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

यदि आप अधिक जानकारी की तलाश में हैं क्योंकि आप इस अद्भुत पालतू को अपनाने के लिए दृढ़ हैं, तो हम्सटर देखभाल और बिल्ली और हम्सटर के बीच सह-अस्तित्व के बारे में पढ़ना न भूलें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हैम्स्टर प्रकार , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हैम्स्टर रोबोरोवस्कीहैम्स्टर रोबोरोवस्की
गोल्डन हैम्स्टरगोल्डन हैम्स्टर
हम्सटर के लिए मूल नामहम्सटर के लिए मूल नाम
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
पूरे शरीर पर छीलने के साथ हैम्स्टरपूरे शरीर पर छीलने के साथ हैम्स्टर
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
हम्सटर संचारित बीमारियां क्या हैंहम्सटर संचारित बीमारियां क्या हैं
एक हम्सटर कितना रहता है?एक हम्सटर कितना रहता है?
» » हैम्स्टर प्रकार
© 2022 TonMobis.com