ग्रे बौना होगस्टर क्रिकट्युलस माइग्रेटोरियस

पश्चिमी मंगोलिया और उत्तर-पश्चिमी चीन से करने के लिए travГ © रों KazakhjstГЎn, UzbekistГЎn, TurkmenistГЎn, AfganistГЎn, IrГЎn और TurquГa की बात आती है, सीरिया के लिए, पूर्वोत्तर यूनान और बुल्गारिया, asГ के रूप में travГ © रों CГЎucaso के क्रीमिया की penГnsula क्षेत्रों और यूक्रेन रोमानिया के लिए।

HallГі 1959 तक पहले बुल्गारिया में था, और रोमानिया में भी जब तक 1962 कोई आश्चर्य नहीं कि उसका नाम cientГfico "hГЎmster migrador बौना" है, के रूप में यह लगातार विस्तार किया गया है अपने क्षेत्र पश्चिम distribuciГіn।

इसके आकार के लिए, 10 से 13.5 सेमी तक। और 3.5 सेमी की पूंछ की लंबाई, काफी निकटतम रिश्तेदारों से मेल खाती है। इसका रंग बहुत भिन्न हो सकता है। हालांकि ग्रे और गहरे भूरे रंग प्रमुख हैं, फिर भी उन्हें भूरे रंग के पीले, ओचर, भूसे और रेत की प्रतियां दी जाती हैं।




Burrowing सर्दियों आमतौर पर के बारे में 50 सेमी की गहराई तक खुदाई।, जबकि गर्मियों में, अक्सर बहुत सरल के साथ, पहले से ही 25 से 30 सेमी की गहराई में पाया गया है।

अक्सर tambiГ © n व्यापक बिल अन्य मूषक, necesidades.EГ ± adaptГЎndolas उनके प्राकृतिक hГЎbitat, hГЎmster ग्रे बौना लता बीज, cuajaleche, जंगली ranГєnculo, asГ विभिन्न gramГneas के रूप में पर फ़ीड, लेकिन सभी गेहूं और जौ।

हालांकि, वह नट और फल पिप्स, साथ ही कीड़े और घोंघे खाता है। कैद में, सुनहरे हैम्स्टर को हमें इसी तरह से खिलाया जाना होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलो कोलोकोलो कोलो
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
चूहे मूत्र के संपर्क में Cockatielचूहे मूत्र के संपर्क में Cockatiel
Roborowski phodopus roborovskii के बौने hogsterRoborowski phodopus roborovskii के बौने hogster
होम्स्टर की उत्पत्तिहोम्स्टर की उत्पत्ति
ख़रगोशख़रगोश
CulpeoCulpeo
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
मंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टरमंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टर
» » ग्रे बौना होगस्टर क्रिकट्युलस माइग्रेटोरियस
© 2022 TonMobis.com