क्या कुत्ते बिल्ली खाना खा सकते हैं?

क्या कुत्ते बिल्ली खाना खा सकते हैं?

यह एक सवाल है कि कई देखभाल करने वालों के पास दो प्रकार के जानवरों के साथ घर है। जवाब यह है कि ऐसा करने के लिए कभी-कभी यह कुछ भी नहीं दर्शाता है , हालांकि, एक कुत्ता एक ही आहार साझा करता है, लंबी अवधि में, सही नहीं है और उसके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

उपस्थिति में, बिल्ली का खाना कुत्ते के भोजन की तरह दिखता है, लेकिन, इसकी सामग्री में, यह नहीं है। इसी प्रकार, कुत्तों और बिल्लियों के कई तरीकों से विशेष रूप से पोषण स्तर पर अलग-अलग ज़रूरत होती है - और बिल्ली के भोजन को उनके जीवों की देखभाल और रक्षा करने के लिए नहीं बनाया जाता है।

सवाल का जवाब पहले ही दिया जा चुका है iquest-dogs बिल्ली खाना खा सकते हैं? हम आपको ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, जहां हम आपके कुत्ते को बिल्ली खाना देने के लिए अच्छे क्यों नहीं हैं, इसका विस्तार करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते अंडे खा सकते हैं?
सूची

उनके भोजन के साथ हर कोई

दो पाक दुनिया को मिश्रण न करने का प्रयास करें। अपने कुत्ते को उनके लिए डिज़ाइन किए गए भोजन के साथ फ़ीड करें, इस तरह, किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बचें। याद रखें कि सब कुछ हमारे आहार से शुरू होता है और इसमें पालतू जानवर शामिल हैं। कुत्तों को लेने और उन खाद्य पदार्थों की तलाश करना पसंद है जो उनके नहीं हैं, भले ही उन्हें पहले से ही खिलाया गया हो।

यदि आप बिल्ली के भोजन को खुले में छोड़ देते हैं, तो कुत्ते को प्रतिरोध करना मुश्किल लगेगा, इसलिए वह इसके लिए जायेगा। ऐसा होने से रोकने के लिए, अलग-अलग कमरे में अपने पालतू जानवरों को खिलाओ , और यहां तक ​​कि अपनी बिल्ली के भोजन को उस ऊंचाई पर रखें जहां आपका कुत्ता इसे देख या एक्सेस न कर सके। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पालतू अपना खाना खाता है।

उनके भोजन के साथ हर कोई

बहुत अधिक कैलोरी

बिल्ली के भोजन में वसा की अधिक मात्रा होती है कैलोरी में बहुत अधिक होने के नाते, और यह कुत्ते के जीव के लिए सकारात्मक नहीं है। पशु पोषण विशेषज्ञ कुत्तों के भोजन के लिए कम से कम 5% वसा और बिल्लियों के लिए 9% वसा की सिफारिश करते हैं (लगभग दोगुनी)। यह एक बड़ा अंतर है।

वसा की मात्रा जितनी अधिक होगी, कैलोरी की संख्या उतनी ही अधिक होगी। लंबे समय तक बिल्लियों के समान आहार साझा करने वाले कुत्ते मोटापे से ग्रस्त हो सकते हैं, फैटी खाद्य पदार्थों के गलत सेवन के साथ-साथ पेट में परेशानियों, दस्त और उल्टी से पीड़ित होते हैं।

बहुत अधिक कैलोरी

हमारे दोस्तों प्रोटीन




न केवल बिल्ली के भोजन में कुत्ते के भोजन की तुलना में अधिक वसा होता है, बल्कि यह भी प्रोटीन की उच्च मात्रा में होते हैं . प्रकृति से, बिल्लियों बाध्यकारी मांसाहार होते हैं, और उनके आहार को आहार आहार में बहुत समृद्ध होने की आवश्यकता होती है ताकि वे अपनी आहार संबंधी आवश्यकताओं के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कवर कर सकें। दूसरी तरफ, कुत्तों omnivorous जानवर हैं और प्रोटीन की जरूरत बहुत कम है और प्रोटीन का स्रोत जानवरों से निरंतर और जरूरी नहीं है। बिल्ली के भोजन में कम से कम 26% प्रोटीन होता है, कुत्ते के भोजन के मुकाबले 18% प्रोटीन स्तर होता है और यह किसी भी कुत्ते की मूल पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

हमारे दोस्तों प्रोटीन

अपने कुत्ते के लिए गरीब पोषण

अपने कुत्ते को बिल्ली खाना देने का नतीजा एक है विटामिन और खनिजों के अनुचित असंतुलन , और कई मामलों में, इस तरह के जिंक और विटामिन ई (कुत्तों के लिए आवश्यक) की कमी के रूप में और इस तरह के बैल की तरह अन्य मामलों में एक कुत्ते के भोजन में अनावश्यक पोषक तत्वों की जरूरत से ज्यादा शामिल किए जाने, (में पोषण संबंधी कमियों की ओर जाता है बहुत बिल्लियों के लिए आवश्यक)।

ये पोषक तत्व अंतर आपके जीवन के लिए अपने कुत्ते के समग्र स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। ऊर्जा प्रदान करने वाले कार्बोहाइड्रेट के मामले में कुत्तों की जरूरत भी बिल्लियों से अलग होती है, क्योंकि उन्हें मुख्य रूप से वसा से ऊर्जा मिलती है। बिल्ली के भोजन में ऐसे तत्व नहीं हैं जो कुत्तों के लिए आवश्यक कार्बोहाइड्रेट प्रदान करते हैं।

अपने कुत्ते के लिए गरीब पोषण

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए जोखिम

अतिरिक्त नहीं हैं, और यह कुत्तों के लिए बिल्ली के भोजन का प्रतीक है, जो बीमारियों में अनुवाद कर सकते हैं। बहुत अधिक वसा कुत्ते के पैनक्रिया को प्रभावित कर सकती है, जो इसके पाचन की दक्षता को प्रभावित करती है और अग्नाशयशोथ का उत्पादन करती है। प्रोटीन के लिए भी यही होता है, जो न केवल मोटापा का कारण बन सकता है, बल्कि आपके कुत्ते के गुर्दे और यकृत को भी अधिक काम कर सकता है, इन अंगों में अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है और गुर्दे या जिगर की क्षति का कारण बन सकता है।

हो सकता है कि आपका कुत्ता आपकी बिल्ली के भोजन को पसंद करता है क्योंकि इसमें आहार में प्रोटीन या वसा की कमी है, इसलिए उचित विश्लेषण करने और आवश्यक समायोजन करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें क्योंकि, बहुत ज्यादा, कुत्ते बिल्ली खाना नहीं खा सकते हैं.

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए जोखिम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते बिल्ली खाना खा सकते हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली की मौत के बाद से पेक्विंग नहीं खाना चाहताबिल्ली की मौत के बाद से पेक्विंग नहीं खाना चाहता
बिल्ली खाना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया हैबिल्ली खाना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया है
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
क्या कुत्ता बिल्ली खाना खा सकता है?क्या कुत्ता बिल्ली खाना खा सकता है?
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
Paloma comiгі बिल्ली खानाPaloma comiгі बिल्ली खाना
मैं अपनी बिल्ली को घर के बने भोजन के साथ कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को घर के बने भोजन के साथ कैसे खिला सकता हूं?
बिल्ली वजन कम कर दिया है क्योंकि वह खाना नहीं चाहता हैबिल्ली वजन कम कर दिया है क्योंकि वह खाना नहीं चाहता है
» » क्या कुत्ते बिल्ली खाना खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com