बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं?

बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं?

वयस्क बिल्ली खिलाने यह आपके शरीर को बेहतर तरीके से काम करने के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। इस अर्थ में, आपको पता होना चाहिए कि इसे प्राप्त करने के कई तरीके हैं, हालांकि सबसे अधिक सलाह दी जाती है कि विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किए गए भोजन का उपयोग करें।

बाजार में हम विभिन्न बिल्ली के पोषण उत्पादों को पा सकते हैं और इससे भ्रम उत्पन्न हो सकता है कि वे सभी समान रूप से उपयुक्त हैं या नहीं। यदि आप इन प्यारा फेलिन के साथ रहते हैं, तो आपने कभी खुद से पूछा होगा बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं और ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस संदेह को हल करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या कुत्ता अच्छा व्यवहार करता है?
सूची

बिल्ली खाद्य डिब्बे के फायदे

हम बिल्ली पोषण के बारे में एक पहलू यह है कि ध्यान देने योग्य है, बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा को जानने का महत्व है इसमें कोई शक नहीं के रूप में हम बहुत लालची जानवरों का सामना कर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक प्राथमिकता अधिक वजन को रोकने के लिए किया जाएगा बात है।

इस सवाल का जवाब देने के लिए कि हम शुरुआत में पूछ रहे थे, हम पुष्टि कर सकते हैं कि बिल्ली भोजन के डिब्बे एक का प्रतिनिधित्व करते हैं बिल्ली के लिए उत्कृष्ट पोषण ,चूंकि उनमें उच्च पानी की मात्रा के साथ नमक भोजन होता है। यह अतिरिक्त पानी की आपूर्ति के लिए आवश्यक होगा गुर्दे की बीमारियों को रोकें , मूत्र पथ संक्रमण होने से घरेलू बिल्लियों में एक बहुत ही आम विकार होता है। इसके अलावा, इस प्रकार के भोजन द्वारा पेश किया जाने वाला एक और बड़ा लाभ इसकी उच्च क्षमता है।

बिल्ली का खाना के डिब्बे अधिक सुगंधित और हमारे पालतू के लिए स्वादिष्ट हैं और इसलिए, सबसे अच्छा विकल्प है जब हम भूख न लगना या एक बीमारी से उबरने की समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

बिल्ली खाद्य डिब्बे के फायदे

मैं कितनी बार अपने बिल्ली के भोजन के डिब्बे दे सकता हूँ?

विशेषज्ञों का सुझाव है कि बिल्ली खाद्य डिब्बे केवल प्रदान किए जाएंगे सप्ताह में एक बार और शुष्क फ़ीड के पूरक तरीके से, क्योंकि आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस प्रकार के भोजन को लेने में अधिक आवृत्ति निम्नलिखित समस्याओं का कारण बन सकती है:

  • अधिक वजन।
  • थायराइड ग्रंथि में समस्याएं
  • टारटर संचय के कारण मौखिक समस्याएं।

सामान्य आहार शुष्क फ़ीड पर आधारित होना चाहिए

भोजन के डिब्बे के विपरीत, हालांकि यह सच है कि सूखा भोजन एक बहुत ही गरीब पानी की मात्रा, केवल 10% प्रदान करता है, यह भी बिल्ली चबाने की जरूरत है और यह बहुत मदद करने के लिए आप अपने मुँह क्लीनर रखने के सकारात्मक हो जाएगा और पैमाने से मुक्त




जैसा कि हमने पहले चेतावनी दी है, सूखे फ़ीड में आमतौर पर कम कैलोरी मान होता है, इसलिए यह अधिक वजन और मोटापे को रोकने में मदद करता है , रोगजनक स्थितियां जो 10 घरेलू बिल्लियों में से 6 को प्रभावित करती हैं।

इसलिए, सामान्य सिफारिश बिल्ली को सप्ताह में 6 दिनों में शुष्क फ़ीड पर खिलाने के लिए होती है, भोजन केवल एक दिन के लिए ही प्रदान कर सकता है। हालांकि, बिल्लियों में पानी पीने के लिए कटोरे में जाने में बड़ी मुश्किलें होती हैं, तो आवश्यकता अधिक हो सकती है। इस मामले में पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

सामान्य आहार शुष्क फ़ीड पर आधारित होना चाहिए

और अगर मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती तो मुझे लगता है, क्या मैं उसे गीला खाना दे सकता हूं?

बहुत से लोग ऐसे साथी हैं जो समाधान की तलाश में आते हैं क्योंकि उनकी बिल्ली केवल गीले भोजन खाती है और इसलिए, पूरी तरह से फ़ीड को खारिज कर देती है। इन मामलों में, Iquest-बिल्ली बिल्ली के डिब्बे अच्छे हैं? यदि वे एकमात्र ऐसा भोजन हैं जो जानवर सहन करता है और इसलिए, एकमात्र समाधान है, तो इस प्रकार के भोजन पर अपने आहार को आधार देने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। बेशक, इन मामलों के लिए हम हमेशा काटने और प्राप्त करने के कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए बिल्लियों के लिए उपयुक्त फलों और सब्ज़ियों को पेश करने की कोशिश करने की सलाह देते हैं, ताकि यह दांतों पर इतना ज्यादा टारटर जमा न करे।

दूसरी तरफ, यदि आपकी बिल्ली सूखी फ़ीड नहीं खाती है, तो आप पूरी तरह से तैयार गीले भोजन पर अपनी फ़ीड के आधार पर चिंतित हैं और आपने देखा है कि आप जो भी खाते हैं, उसे भूख से देखते हैं, हम सलाह देते हैं घर का बना आहार का चयन करें . चूंकि बिल्ली एक मांसाहारी जानवर है, गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ आपके द्वारा बनाए गए मांस या मछली व्यंजनों पर आधारित आहार हमेशा सफलता की गारंटी देगा। यदि आप इस प्रकार के आहार का पालन करना चाहते हैं, तो यह न भूलें कि यह टॉरिन में समृद्ध होना चाहिए, बिल्ली के स्वास्थ्य को सही स्थिति में रखने के लिए एक आवश्यक अमीनो एसिड होना चाहिए। टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थों पर हमारे लेख को याद न करें।

बेशक, अगर अपनी बिल्ली सूखा चारा खाने के लिए नहीं होगा, चाहे आप भोजन के डिब्बे के विकल्प के लिए जाना के रूप में यदि आप एक घर का बना भोजन के लिए चुनते हैं, अनुमोदन और सिफारिश के लिए अपने पशु चिकित्सक विशिष्ट पोषक तत्वों की जरूरत के रूप में परामर्श तुम्हारी बिल्ली का बच्चा

और अगर मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती तो मुझे लगता है, क्या मैं उसे गीला खाना दे सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
पूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियोंपूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियों
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
» » बिल्ली के भोजन के डिब्बे अच्छे हैं?
© 2022 TonMobis.com