बिल्ली की भोजन

बिल्ली की भोजन

वयस्क और पिल्ला दोनों, बिल्ली खिलाने, सीधे उनके विकास और स्वास्थ्य से संबंधित है। इस कारण से यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे पालतू जानवरों की जरूरतों को सही ढंग से खिलाने के लिए क्या है और 100% स्वस्थ बिल्ली है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको विभिन्न प्रकार के आहार दिखाते हैं: मुझे लगता है, गीला या घर का बना आहार इसलिए आप तय कर सकते हैं कि आपके पालतू जानवर को कौन सा चाहिए। गहराई से जानने और जानने के लिए पढ़ना जारी रखें आपकी बिल्ली के लिए सही आहार.

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्ली को खिलााना
सूची

मेरी बिल्ली की क्या ज़रूरत है?

जंगली में फेलिन की भोजन मांस और मछली पर आधारित होती है, हालांकि यह सच है कि उन्हें अपने शिकार के माध्यम से सब्जियों की कुछ मात्रा मिलती है। इसी कारण से, अष्टतम आहार में होना चाहिए 26% प्रोटीन और 40% वसा.

ऐसे कई उत्पाद हैं जो हमें बाजार में मिलते हैं जो इन प्रतिशतों को पूरा नहीं करते हैं और हम इसे कंटेनर के लेबल पर आसानी से देख सकते हैं। यही कारण है कि अधिक से अधिक लोग हैं फ़ीड, गीले भोजन और घर का बना आहार गठबंधन बिल्ली के इस प्रकार इसकी भोजन की गुणवत्ता में सुधार।

iquest- विशेषज्ञ एनीमल की क्या सिफारिश करता है ?

कई मालिक, घर का बना आहार तैयार करने के लिए सरल प्रक्रिया को जानकर, जल्दी से जानवर के आहार को बदलने का फैसला करते हैं। समस्या तब उत्पन्न होती है जब आपकी बिल्ली के लिए जानकारी की कमी या कुछ आवश्यक पोषक तत्वों के ज्ञान की कमी आपके पालतू जानवरों में सुरक्षा में कमी या कुछ मौलिक जीवों के गायब होने में उत्तेजित होती है।

हालांकि हम प्यार करते हैं कि लोग अपने पालतू जानवरों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घर का बना आहार विस्तृत करने के लिए समय समर्पित करते हैं, यह सच है हम हमेशा संयोजन की सलाह देते हैं फ़ीड, गीला भोजन और घर का बना भोजन है कि न केवल हमारे पालतू जानवर का भोजन, लेकिन यह भी इस की खुशी को बेहतर बनाने के होगा की एक किस्म उपलब्ध कराने के आहार।

मेरी बिल्ली की क्या ज़रूरत है?

सूखी फ़ीड

सूखी फ़ीड यह जानवर के आहार के लिए आवश्यक है क्योंकि यह बिना दांत के साथ-साथ आर्थिक रूप से अपने दांतों को रखने में मदद करता है। फिर भी, हमें ध्यान देना चाहिए कि हम किस प्रकार की फ़ीड खरीद रहे हैं, और विशेष रूप से निम्न गुणवत्ता वाले लोग, एक उच्च वसा सामग्री प्रदान करते हैं जो पशु मोटापे को बढ़ावा दे सकता है।

  • मुझे बिल्लियों को बढ़ने के लिए लगता है : इस मामले में उच्च प्रोटीन और वसा सामग्री के साथ फ़ीड होते हैं जो उनके विकास के लिए आवश्यक हैं। आम तौर पर, विकास के इस चरण में बिल्लियों को खिलाने पर केंद्रित फ़ीड आमतौर पर विटामिन और कैल्शियम की खुराक होती है।
  • मुझे वयस्क बिल्लियों के लिए लगता है : वयस्क बिल्लियों को कम वसा की आवश्यकता होती है। हम आपको उच्च गुणवत्ता और उपयुक्त फ़ीड की तलाश करने की सलाह देते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली को निष्क्रिय किया गया है तो एक विशेष व्यक्ति)। खाने की मेज का सही ढंग से पालन करें और याद रखें कि आपको बहुत सारे पानी उपलब्ध कराएंगे।
  • मुझे पुरानी बिल्लियों के लिए लगता है : इस अंतिम मामले में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कई दुकानों में आपको पुरानी बिल्लियों के लिए विशिष्ट फ़ीड मिलेगी, जिनमें वयस्कों के लिए फ़ीड की तुलना में कम वसा और प्रोटीन होता है, क्योंकि वे व्यायाम करने में कम समय व्यतीत करते हैं।
सूखी फ़ीड

गीला खाना




गीला खाना यह पालतू जानवरों के भंडार और शॉपिंग सेंटर में मिलता है, जो आम तौर पर डिब्बे में पैक होते हैं। इस प्रकार के भोजन में हमारे पालतू जानवरों में बहुत अच्छा स्वागत है जो इसे अपनी भूख की गंध के लिए फ्लैश में भस्म कर देगा।

गीले भोजन से उत्पन्न होने वाली मुख्य समस्या शुष्क सांस, मुलायम मल और विसर्जन की एक मजबूत गंध है।

हमें भी जरूरी है संरचना की निगरानी करें गीले भोजन के डिब्बे के:

  • उन्हें शायद ही कभी कार्बोहाइड्रेट होना चाहिए या इनकी संरचना कम होनी चाहिए।
  • यदि प्रतिशत अधिक है, तो बेहतर से कम 35% प्रोटीन होना चाहिए।
  • टॉरिन कम से कम 0.1% में भी उपस्थित होना चाहिए।
  • वसा का स्तर 15% और 25% के बीच भिन्न होना चाहिए।
  • उनमें 5% से अधिक कार्बोहाइड्रेट नहीं होना चाहिए।
  • उनमें ओमेगा 3 और ओमेगा 6 होना चाहिए।
  • कैल्शियम, फास्फोरस या मैग्नीशियम कुछ खनिज हैं जो मौजूद होना चाहिए।
गीला खाना

घर का बना आहार

अंत में हम बात करेंगे घर का बना आहार हाल ही में वे प्रवृत्ति हैं, क्योंकि कई मालिक उन्हें हमारी बिल्ली को लगभग 100% पर्याप्त रूप से खिलाकर चुनते हैं।

हालांकि घर से बने आहार के साथ एक बिल्ली को खिलाना है फायदे की अनंतता बिल्ली के अपने स्वास्थ्य से शुरू होने पर, हम सलाह देते हैं कि अगर हम बहुत अच्छी तरह से सूचित नहीं हैं तो हम इसे दैनिक आधार पर लागू नहीं करेंगे। ऐसे कई मालिक हैं जो अज्ञानता के कारण बिल्ली के आहार में कुछ मौलिक घटकों को छोड़ देते हैं और उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं।

संक्षेप में, सभी गुणवत्ता आहार आपकी बिल्ली को खिलाने के लिए पर्याप्त हैं , हालांकि, हम तीनों में से किसी का भी दुरुपयोग नहीं करने की सलाह देते हैं। हमारी बिल्ली के आहार में विविधता आपको खुश, स्वस्थ और सुंदर बनाती है।

घर का बना आहार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली की भोजन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
मेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई हैमेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई है
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
» » बिल्ली की भोजन
© 2022 TonMobis.com