क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?




हमने सभी को सुना है कि समय-समय पर कुत्ते और बिल्लियों को बदलना पड़ता है या वे अपने सामान्य आहार के "ऊब जाते हैं"। क्या यह सच है? क्या हमारे पालतू जानवर हमेशा वही खाने से ऊब जाते हैं?
कुत्ते और बिल्लियों विशेष रूप से अपने पोषण और ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए खाते हैं। वर्तमान में, वे एक दिए गए आहार को अनुकूलित करने में सक्षम हैं, एक आवृत्ति भी निर्धारित है।
हमें अपनी उम्र, गतिविधि के स्तर, प्रजनन की स्थिति और स्वास्थ्य के अनुसार अपनी ऊर्जा और पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए उचित आहार चुनना है। भोजन उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए और उचित और संतुलित राशि में सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करना चाहिए। यह रखरखाव के लिए पर्याप्त ऊर्जा और जहां उचित हो, विकास कार्यों की आपूर्ति करेगा।
हम एक ऐसे फ़ीड की तलाश करेंगे जो आकर्षक भोजन के लिए आकर्षक और स्वीकार्य है। इसके अलावा क्रोक्वेट का आकार और बनावट आकर्षक और चबाने के लिए आकर्षक और आसान होना चाहिए।
एक ही दीर्घकालिक फ़ीड प्रदान करने से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल फ़ंक्शन की सुविधा मिलती है और नियमित, दृढ़ और अच्छी तरह से गठित मल उत्पन्न होती है।
लेकिन सवाल यह है कि हम हमेशा खुद से पूछेंगे कि क्या हम अपने पालतू जानवरों को ऊब जाएंगे यदि हम हमेशा एक ही आहार के साथ इसे खिलाते हैं? जवाब नहीं है। भोजन की ओर बोरियत एक मानव विशेषता है। कुत्तों और बिल्लियों आदत के जानवर हैं और, सामान्य रूप से, एक ही भोजन से खुश हैं। मनुष्यों की तुलना में उनके पास स्वाद कलियों की संख्या का केवल एक छोटा सा अंश होता है, इसलिए वे विविधता नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, उनके पाचन तंत्र कम होते हैं, ताकि आहार में अचानक या निरंतर परिवर्तन विकार पैदा कर सकें। एक और कारण यह है कि उन्हें अपने आहार में लगातार परिवर्तन करने के लिए आदी नहीं है कि हम उन्हें मज़ेदार जानवरों में बदल सकते हैं।
क्या हम अपने आहार को बदलना चाहिए? बशर्ते कि यह हमारे कुत्ते या बिल्ली के प्रत्येक महत्वपूर्ण राज्य के साथ आहार में परिवर्तन को छोड़कर, एक पूर्ण और संतुलित आहार पर आधारित नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम थोड़ी देर में कुछ कैंडी भूल जाते हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
» » क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
© 2022 TonMobis.com