खरगोशों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

खरगोशों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

खरगोश खाना पसंद करते हैं, अगर यह उनके लिए होता तो वे पूरे दिन खाएंगे, खासकर यदि भोजन में हरे रंग का स्पर्श होता है या प्राकृतिक उत्पत्ति है। खरगोशों की अच्छी भोजन यह स्वास्थ्य की सही स्थिति के लिए आधारशिला है - कई खरगोशों को गलत भोजन के कारण आंतों के पथ, दांत और मोलरों की समस्याएं होती हैं।

एक खरगोश अच्छी तरह से पोषण करने के लिए न केवल यह जानना महत्वपूर्ण है कि कौन से सबसे अच्छे भोजन हैं, लेकिन यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि उनकी लय कैसा है। दैनिक भोजन अंतराल . हम उन्हें खाने के लिए थोड़ा नहीं देना चाहते हैं, लेकिन न ही हम अतिसंवेदनशील चरम पर जाना चाहते हैं।

अगर आप उसे जानना चाहते हैं खरगोशों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा क्या है , पशु विशेषज्ञ में हमारे साथ रहें, क्योंकि तब हम आपको अपने पालतू जानवरों को मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए सभी आवश्यक पोषण सलाह देंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

खरगोशों को खिलाने के लिए सामान्य जानकारी

याद है कि खरगोशों का आहार छर्रों पर आधारित है (सेलूलोज़ या अल्फल्फा हो सकता है और मुख्य भोजन नहीं होना चाहिए बल्कि एक पूरक होना चाहिए), निरंतर सब्जियां, ताजा घास और जई, और ताजे पानी के बहुत सारे। छर्रों को कम गुणवत्ता और फाइबर में उच्च होना चाहिए, कम से कम 18%।

हम अग्रिम में बहुत ज्यादा खाना नहीं खरीदने की सलाह देते हैं, क्योंकि जब इसे दिया जाता है तो यह अब ताजा नहीं होगा, इसमें वही मात्रा में विटामिन नहीं होंगे या यह पहले से ही खराब स्थिति में होगा। हे आपके खरगोश के लिए दिन में 24 घंटे उपलब्ध होना चाहिए। सब्जियां गहरे हरे पत्ते और गाजर जैसे सभी रूट सब्जियां होनी चाहिए। फल में आप जितनी अधिक विविधता प्राप्त कर सकते हैं उतना ही बेहतर। ओह, वे इस फल के पेड़ों की सेब या शाखाओं को भी पसंद करते हैं।

खरगोश वे अपने विकास और उम्र के अनुसार खाते हैं . इसके बाद, विभिन्न क्रोनोलॉजिकल श्रेणियों के अनुसार भोजन की सही मात्रा को देखें।

खरगोशों को खिलाने के लिए सामान्य जानकारी

खरगोशों के जीवन के पहले महीने

एक खरगोश के जीवन के पहले हफ्तों में, इसका पूरा भोजन स्तन दूध होगा। चौथे सप्ताह से आप उन्हें छर्रों और थोड़ा अल्फल्फा देना शुरू कर सकते हैं। डेढ़ महीने और 3 महीने के बीच, अब आप घास की असीमित मात्रा और प्रति दिन 2 या 3 चम्मच छर्रों को दे सकते हैं। चौथे महीने से, एक दिन में सब्जियों की एक छोटी मात्रा (एक समय में एक प्रकार की सब्जी) शुरू करना शुरू करें, जैसे गाजर या अंतिम पत्तियां।




जब खरगोश आता है 6 महीने में , दैनिक सब्जी को अपने वजन का 10% प्रतिनिधित्व करना चाहिए, दो बराबर बैचों में विभाजित होना चाहिए, सुबह में एक और दोपहर में एक। सब्जियों कि अत्यधिक दैनिक खरगोश देने के लिए सिफारिश कर रहे हैं, और किसी भी समस्याओं का कारण नहीं है, arugula, सलाद, watercress, तिपतिया घास और इसके बाद के संस्करण हो सकता है।

खरगोशों के जीवन के पहले महीने

फल, अच्छा लेकिन छोटी खुराक में

फल खरगोशों के लिए अच्छे हैं लेकिन उनके उचित उपाय में हैं। यह एक खाना है जीवन के तीसरे महीने से पेश किया गया है , और, इसके अलावा, इसे चीनी की उच्च मात्रा के कारण प्रति सप्ताह अधिकतम तीन बार पेश किया जाना चाहिए, जो बड़ी मात्रा में, जानवर के लिए हानिकारक हो सकता है।

जितना फल फल विटामिन में बहुत समृद्ध है, हमें इसके साथ बहुत ही मापा जाना चाहिए और हमारे खरगोश को जो भोजन हम देते हैं उसे नियंत्रित करना होगा। फल की प्रत्येक सेवा का आकार एक नारंगी टुकड़ा से बड़ा नहीं होना चाहिए। दूसरी ओर, बीज और बीज छोड़ने से बचें।

फल, अच्छा लेकिन छोटी खुराक में

8 महीने के खरगोशों से 5 साल तक वयस्कों तक

हमें युवा खरगोशों को केवल एक मुट्ठी भर गोले देना चाहिए। सब्जियां बढ़ेगी, जबकि फ़ीड कम हो जाएगी। हम आपको अपने शरीर के वजन के 2% और 4% के बीच दे सकते हैं, या खरगोश का वजन प्रत्येक किलोग्राम के लिए 25 ग्राम छर्रों . सब्जियां, तेजी से हरी, जैसे कि मूली, स्थायी और एस्करोल पत्तियां। आप इसे ताजा घास की कोशिश करने और अल्फाल्फा को कम करने के लिए दे सकते हैं।

पहले वर्ष से आपका खरगोश पहले से ही बड़ी मात्रा में खिलाया जाएगा। आप रोजाना 50 से 80 ग्राम गोले डाल सकते हैं, लेकिन अपने शरीर के वजन के 5% और 6% के बीच अपने सभी दैनिक सब्जियों को जारी रखना जारी रखें। फल यह रहेगा प्रति सप्ताह तीन बार उसके बाकी जीवन।

8 महीने के खरगोशों से 5 साल तक वयस्कों तक

6 साल से पुराने खरगोशों के लिए भोजन की मात्रा

खरगोशों के लिए जो पहले से ही पुराने हैं, इस पर निर्भर करते हैं कि वे अपना वजन और शारीरिक स्थिति बनाए रखते हैं, तो आप उन्हें दे सकते हैं वही मात्रा और एक ही प्रकार का आहार . याद रखें कि घास उदार और हमेशा ताजा होना चाहिए। ताकि आपके पास कोई विचार हो, यदि आपका खरगोश 2 किलो वजन का होता है, तो उसे दिन में 170 ग्राम घास देना सबसे उपयुक्त होता है। सब्जियों के संबंध में आदर्श आदर्श वजन प्रति 110 ग्राम होगा। यदि आपका खरगोश वजन कम कर रहा है (जैसा अक्सर होता है), तो उसे इच्छा पर छर्रों को खाने दें। और यदि आप देखते हैं कि वह घास खाने से रोकता है, तो संकोच न करें और पशु चिकित्सक के पास जाएं।

6 साल से पुराने खरगोशों के लिए भोजन की मात्रा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोशों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश बेली खिला रहा हैखरगोश बेली खिला रहा है
मेरा खरगोश घास नहीं खाता हैमेरा खरगोश घास नहीं खाता है
खिलौना खरगोशों की देखभालखिलौना खरगोशों की देखभाल
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
खरगोश रोटी खा सकते हैं?खरगोश रोटी खा सकते हैं?
खरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधितखरगोशों के लिए फूड्स प्रतिबंधित
खरगोश: क्या वे बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू हैं?खरगोश: क्या वे बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू हैं?
खरगोशों की मुख्य देखभालखरगोशों की मुख्य देखभाल
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
» » खरगोशों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com