बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व

बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व

इन दोनों जानवरों के सह-अस्तित्व बहुत मुश्किल असंभव नहीं तो लग सकता है, लेकिन कुछ भी रूप में सह-अस्तित्व में पहला कदम को उचित रूप से दिया जाता है और कर रहे हैं, वास्तविकता से आगे है के रूप में खरगोश और बिल्ली महान मित्र बन सकता है, जब तक प्रगतिशील।

यदि आप एक ही छत के नीचे इन दोनों जानवरों को होस्ट करने की सोच रहे हैं, तो विशेषज्ञों से हम आपको संभव बनाने के लिए कुछ सुझाव देते हैं बिल्लियों और खरगोशों के बीच सह-अस्तित्व.

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोशों के लिए नाम
सूची

पिल्ले के साथ यह हमेशा आसान है

यदि खरगोश वह जानवर है जो पहले घर में प्रवेश करता है, तो यह छोटा होने पर बिल्ली पर हमला करने का प्रयास कर सकता है, क्योंकि खरगोशों की प्रकृति यह पदानुक्रमित है।

इसके विपरीत, यदि यह खरगोश है जो वयस्क बिल्ली की उपस्थिति के साथ घर में प्रवेश करता है, तो बिल्ली के आधार पर काम करना बहुत आसान है हिंसक प्रवृत्ति और खरगोश को अपने शिकार पर विचार करें।

इसके विपरीत, यदि यह पहला संपर्क तब होता है जब दोनों जानवर होते हैं पिल्लों , यह बहुत आसान है कि सहअस्तित्व सामंजस्यपूर्ण है, क्योंकि वे समझते हैं कि दूसरा जानवर एक साथी है, जो एक नए वातावरण का हिस्सा बनता है और एक नई गतिशीलता है। लेकिन एक ही समय में इन दो जानवरों का स्वागत करने के लिए हमेशा संभव नहीं होता है, देखते हैं कि अन्य मामलों में कैसे कार्य करना है।

पिल्ले के साथ यह हमेशा आसान है

अगर बिल्ली बाद में आती है ..

जबकि इन दो जानवरों को एक महान दोस्ती मिल सकती है संपर्क को मजबूर मत करो न ही उपस्थिति, हमें समझना चाहिए कि जब बिल्ली आ गई है, तो खरगोश इसकी प्राकृतिक शिकार है।




इन मामलों में, यह सुविधाजनक है संपर्क शुरू करें पिंजरे से , और हालांकि बिल्ली छोटी है, यह सुविधाजनक है कि बार पर्याप्त संकीर्ण हैं ताकि बिल्ली अपने पंजे पेश नहीं कर सके। यह भी जरूरी है कि खरगोश का पिंजरा चौड़ा हो ताकि बिल्ली पहचान सके और उसके आंदोलनों में उपयोग कर सके।

आपको धैर्य रखना चाहिए क्योंकि यह अवधि दिन-सप्ताह तक चल सकती है, और सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि संपर्क ऐसा है प्रगतिशील . अगला कदम एक कमरे में दोनों पालतू जानवरों के सीधे संपर्क की अनुमति देना है। पूरी तरह से जरूरी नहीं जब तक हस्तक्षेप मत करो। अब, अगर बिल्ली खरगोश पर हमला करने की कोशिश करती है, तो उसे जल्दी से पानी के स्प्रे से स्प्रे करें, इसलिए बिल्ली पानी को खरगोश के साथ अपने व्यवहार में जोड़ देगी।

अगर बिल्ली बाद में आती है ...

अगर खरगोश के बाद आता है ..

खरगोशों में परिवर्तनों की एक बड़ी संवेदनशीलता है और वे बहुत आसानी से तनावग्रस्त हैं . इसका मतलब है कि हम तुरंत आपको बिल्ली नहीं पेश कर सकते हैं। यह जरूरी है कि पहले खरगोश अपने पिंजरे और कमरे में जहां यह होगा और बाद में घर में उपयोग किया जाता है।

एक बार जब आप अपने पर्यावरण के आदी हो जाते हैं तो यह बिल्ली पेश करने का समय है, वही सावधानी बरतने के बाद पिछले मामले में, पहले पिंजरे से संपर्क और फिर प्रत्यक्ष संपर्क। यदि आपके पास धैर्य है और आप सतर्क हैं कि बिल्लियों और खरगोशों के बीच सह-अस्तित्व आपको कोई समस्या नहीं देगा, असल में, आपके पास दो पालतू जानवर हो सकते हैं जिनके साथ बहुत अच्छा रिश्ता हो।

अगर खरगोश बाद में आता है ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश रोटी खा सकते हैं?खरगोश रोटी खा सकते हैं?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानेंमेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानें
खरगोश में योनि संक्रमण होता हैखरगोश में योनि संक्रमण होता है
मेरे खरगोश के सिर में थोकमेरे खरगोश के सिर में थोक
एक खरगोश के रूप में खेलते हैंएक खरगोश के रूप में खेलते हैं
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
» » बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
© 2022 TonMobis.com