पानी कछुए की देखभाल

पानी कछुए की देखभाल

पानी कछुए यह विशेष रूप से बच्चों के बीच एक बहुत आम और आम पालतू जानवर है, क्योंकि पिछले वर्षों के दौरान इन सरीसृपों की लोकप्रियता फोम की तरह बढ़ी है। एक पालतू जानवर के रूप में कछुए होने के कई कारण हैं, हालांकि तथ्य यह है कि वे हैं देखभाल करने और जिम्मेदारी लेने में आसान है यह कई माता-पिता को उनके बच्चों के पहले पालतू जानवर के लिए एक महान विकल्प के रूप में सोचता है।

इन सभी कारणों से हमने इस बारे में बात करने का फैसला किया है पानी कछुए की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: पानी के कछुओं को खिलााना
सूची

मछली के टैंक या पानी के कछुए के डरावनी

कछुए के पास अपना स्वयं का आवास या स्थान होना चाहिए, जो हो सकता है एक मछली टैंक या एक ड्रेरियम . निवास को निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करना होगा:

  • एक पूल पर्याप्त गहराई के साथ ताकि आप सजावट को मारने के बिना शांति से तैर सकें।
  • एक शुष्क हिस्सा वह पानी से ऊपर है जिसमें कछुआ सूख सकता है और धूप से स्नान कर सकता है, साथ ही आराम भी कर सकता है।

पानी के कछुए के तारामंडल का आकार जानवर के लिए तैरने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, हमारे पास कम से कम आकार होगा कछुए की लंबाई 3 या 4 गुना . अंतरिक्ष जितना बड़ा होगा, जीवन की स्थिति बेहतर होगी।

इसके अलावा, ताकि आपकी कछुए स्वच्छता की कमी के कारण किसी भी बीमारी का विकास न करे, आपको बनाए रखना चाहिए जितना संभव हो उतना पानी साफ करें , मछलीघर साप्ताहिक खाली और refilling। आप अपने पालतू जानवरों की दुकान में बैकपैक या फ़िल्टर सिस्टम भी खरीदना चुन सकते हैं और पानी की सफाई के बारे में भूल सकते हैं।

आप अपने इलाके में ताड़ के पेड़, महल या प्लास्टिक के पौधे जैसे तत्व जोड़ सकते हैं और एक मूल और अद्वितीय वातावरण बना सकते हैं।

मछली के टैंक या पानी के कछुए के डरावनी

पानी कछुए के लिए तापमान और सूरज की रोशनी

कछुए का पर्यावरण बहुत महत्वपूर्ण है ताकि यह बीमार न हो, इसके लिए हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि:

  • पानी का तापमान गर्म होना चाहिए , उन दोनों के बीच 26ॉर्डएम-सी और 30ॉर्डएम-सी , और जैसा कि हमने पहले मछलीघर या डरावनी के सूखे हिस्से में टिप्पणी की है, उन्हें सूर्य की किरणों तक पहुंचना चाहिए ताकि कछुए सूख सके और इसकी हड्डियों और खोल को स्वस्थ रख सके। यह महत्वपूर्ण है कि पानी के तापमान में पर्यावरण के तापमान के साथ बहुत भिन्नता न हो, क्योंकि अचानक परिवर्तन कछुए के लिए अच्छा नहीं है। किसी भी परिस्थिति में हम 5 डिग्री से कम या 40 से ऊपर तापमान नहीं रखते हैं, न ही उन्हें उन जगहों पर रखें जहां हवा धाराएं हैं।
  • उन्हें सूरज की रोशनी मिलनी चाहिए . अगर आपको सूर्योदय देने के लिए मछलीघर के लिए अच्छी स्थिति नहीं मिलती है, तो आप चुन सकते हैं एक दीपक खरीदें प्रभाव को अनुकरण करें और अपने छोटे द्वीप की ओर इशारा करें या मछलीघर में शुष्क भूमि का विस्तार करें।
पानी कछुए के लिए तापमान और सूरज की रोशनी

पानी के कछुओं को खिलााना




आप किसी पालतू जानवर की दुकान में पा सकते हैं कछुए भोजन पारंपरिक , आपके आहार के लिए पर्याप्त है। आप अपने भोजन को शामिल करने में भी भिन्नता डाल सकते हैं अन्य खाद्य पदार्थ कच्चे और कम वसा वाले मछली, सब्जियां, क्रिकेट, लार्वा और यहां तक ​​कि छोटी कीड़े भी।

यदि आप इनमें से किसी भी खाद्य पदार्थ को खिलाना चाहते हैं, तो पहले सलाह देने के लिए एक विशेषज्ञ से पूछें। यदि आप देखते हैं कि आप कच्ची मछली स्वीकार करते हैं लेकिन यह उन स्टोरों के अनुकूल नहीं है जो आप स्टोर में पा सकते हैं, दोनों को मिलाएं और इसे इस्तेमाल करें।

आप अपनी उम्र के आधार पर पानी के कछुओं को खिलाएंगे यदि आपके पास एक छोटा सा आकार है तो आप उन्हें दिन में केवल एक बार खिलाएंगे और यदि वे बड़े होते हैं, तो आप उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करते हुए सप्ताह में तीन बार ऐसा करेंगे। याद रखें, आपको बहुत गंदे होने से बचने के लिए भय से सभी अतिरिक्त भोजन को हटा देना चाहिए।

पानी के कछुओं को खिलााना

पानी के कछुओं की सबसे आम बीमारियां

अधिकांश पानी कछुए की बीमारियों के कारण हैं उनकी मूल जरूरतों की अज्ञानता , जैसे पर्यावरण या अपर्याप्त आहार में सूरज की रोशनी का योगदान।

यदि एक बीमार है और आपके पास एक्वैरियम में अन्य लोग हैं, तो आपको कम से कम एक महीने के लिए रोगी को शेष भागीदारों से अलग करना चाहिए या जब तक आप यह नहीं देखते कि यह ठीक हो गया है।

कछुए की बीमारियां :

  • कछुए के मामले में कुछ त्वचा घाव इसे ठीक करने के लिए एक क्रीम की सिफारिश करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ। आम तौर पर वे पानी में घुलनशील एंटीबायोटिक दवाओं के साथ क्रीम होंगे जो इलाज में मदद करते हैं और कछुए को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। यदि यह घाव है, तो मक्खियों को उन पर अंडे डालने से रोकने के लिए आपको घर के अंदर भी होना चाहिए।
  • खोल : द कैरपेस को नरम बनाना यह कैल्शियम और प्रकाश की कमी के कारण है। कभी-कभी छोटे धब्बे भी दिखाई दे सकते हैं। हम सूर्य के संपर्क में वृद्धि की सलाह देते हैं। दूसरी ओर हम पाते हैं कैरपेस की मलिनकिरण कछुए के कारण, और कारण पानी में रंग की उपस्थिति या विटामिन की कमी हैं। अंत में, यदि हम एक देखते हैं कैरपेस के शीर्ष पर सफेद परत ऐसा इसलिए है क्योंकि अत्यधिक नमी या प्रकाश की कमी के कारण आपके कछुए में कवक है। इसे रोकने के लिए, हर 1 9 लीटर पानी के नमक के एक कप के 1/4 डालें। और यदि आपके कछुए में पहले से ही मशरूम हैं, तो मशरूम के लिए एक दवा खरीदें जो आप किसी भी स्टोर में पा सकते हैं। वे ठीक करने के लिए लगभग एक साल लग सकते हैं।
  • आंखें : द ओकुलर संक्रमण यह कछुओं में भी एक आम समस्या है, यह देखा जाता है कि आंखें लंबी अवधि के लिए बंद होती हैं। उत्पत्ति विटामिन ए या पर्यावरण में खराब स्वच्छता की कमी है, जो आपके आहार में विटामिन जोड़ती है।
  • श्वसन : अगर हम उस कछुए को देखते हैं गुप्त श्लेष्म नाक से, खुले मुंह से सांस लें और छोटी गतिविधि हो, हमें धाराओं के बिना अपने डरिएरियम को किसी साइट पर ले जाना चाहिए और तापमान को 25ॉर्डएम-सी तक बढ़ा देना चाहिए।
  • पाचन : द कब्ज कछुए के कारण हम जो आहार प्रदान करते हैं उसके कारण होता है। यदि आपको विटामिन और फाइबर की कमी है तो आप इस समस्या से ग्रस्त होंगे। इसे गर्म पानी के साथ एक कंटेनर में रखें और अपने आहार को संशोधित करें। दस्त यह फल, सलाद या खराब स्थिति में भोजन खाने से अधिक है। कम हाइड्रेटेड भोजन और स्वच्छता पानी प्रदान करें संभावित समाधान हैं।
  • चिंता या तनाव : यदि आप अपने व्यवहार में बेचैनी देखते हैं, तो इसे एक शांत क्षेत्र में ले जाएं ताकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली प्रभावित न हो।
  • अंडे प्रतिधारण : ऐसा तब होता है जब वे कछुए के अंदर तोड़ते हैं और कारणों में विटामिन या पोषक तत्वों की कमी, उन्नत उम्र आदि की कमी होती है। विशेषज्ञ को जल्दी से जाओ क्योंकि कछुए मर सकता है।
  • आगे को बढ़ाव : यह गूंज कहा जाता है कि प्रजनन उपकरण इसके छेद से बाहर आते हैं . यह आमतौर पर अकेले या सहायता के साथ पुन: पेश किया जाता है, लेकिन अगर प्रकोप काटने या आंसू का परिणाम होता है, तो इसे कम किया जाना पड़ सकता है।
पानी के कछुओं की सबसे आम बीमारियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पानी कछुए की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
पानी के कछुए की देखभाल कैसे करेंपानी के कछुए की देखभाल कैसे करें
पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?
मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
खोल पर धब्बे के साथ पानी कछुएखोल पर धब्बे के साथ पानी कछुए
एक tortuguera कैसे साफ करें?एक tortuguera कैसे साफ करें?
कछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशेंकछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशें
कछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता हैकछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता है
मेरे कछुए का खोल मिशापेन हैमेरे कछुए का खोल मिशापेन है
» » पानी कछुए की देखभाल
© 2022 TonMobis.com