पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?




पानी के कछुए: क्या उन्हें देखभाल करना इतना मुश्किल है?



जब हम पालतू जानवर होने के बारे में सोचते हैं, तो कुत्ता या बिल्ली आमतौर पर दिमाग में आती है, हालांकि, यह किसी अन्य जानवर की तरह ज़िम्मेदारी का तात्पर्य है, उनकी देखभाल बहुत आसान है। लेकिन अगर हमने एक और अधिक विदेशी पालतू जानवर होने का फैसला किया है, क्या हम वास्तव में जानते हैं कि आपकी देखभाल क्या है?

आम तौर पर, जब हम आम तौर पर पालतू जानवरों को चुनते हैं, तो हमें यह भी मानना ​​चाहिए कि उनकी देखभाल वही नहीं होगी जैसा हम करते हैं। पानी के कछुए इन जानवरों में से एक हैं जिन्हें विशेष उपचार प्राप्त करना चाहिए और यहां हम आपको बताते हैं कि वे क्या हैं।

भले ही कछुए जानवर हैं वे बहुत जल्दी अनुकूलित करते हैं पर्यावरण की विभिन्न किस्मों के लिए, ऐसे तत्व हैं जो आपको जीवन की बेहतर गुणवत्ता में मदद करेंगे।

वॉटर हीटर का उपयोग करके 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच इसे बनाए रखने के लिए पानी का तापमान बहुत महत्वपूर्ण है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि परिवेश का तापमान इससे अलग न हो। जब तापमान कम होता है, तो कछुए अपनी भूख खो सकते हैं, इसलिए इस सलाह का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको अपने भोजन को बेहतर तरीके से पचाने में भी मदद करेगा।

दूसरी ओर, यदि वे सूरज की रोशनी मिल सकता है, लेकिन यदि संभव हो तो नहीं, वहाँ विशेष लैंप कि कृत्रिम प्रकाश रेंज एक के रूप में दीपक की जगह हैं आदर्श होगा, बी और सी अजीब तरह से पर्याप्त, पानी के कछुओं को यूवी प्रकाश की आवश्यकता होती है क्योंकि इससे उन्हें विटामिन डी 3 उत्पन्न करने में मदद मिलती है। यह विटामिन हड्डियों और कैरपेस में बीमारियों से बचने के लिए चयापचय में कैल्शियम को मजबूत करेगा।

सभी जानवरों के साथ, भोजन मौलिक है। कछुए को खिलाने का परिसर यह है कि वे स्वाभाविक रूप से सर्वव्यापी जानवर हैं, इसलिए यह हमें अपने आहार से भ्रमित करने की संभावना है। इसलिए ऐसा नहीं होता है, हम पानी के कछुए के लिए तैयार भोजन प्रदान कर सकते हैं जिसे आप छोटी कीड़े, कीड़े, ताजा मछली या यकृत के टुकड़ों के साथ पूरक कर सकते हैं। हालांकि, भोजन का मुख्य स्रोत फल और सब्जियां जैसे गाजर, सलाद, सेब, खरबूजे, और बहुत कुछ होना चाहिए।

यदि आप अपने आहार में शामिल हैं तो इससे उन्हें बहुत मदद मिलेगी कैल्शियम या अन्य खनिजों का पूरक, खासकर कछुओं के लिए जो पूर्ण विकास में हैं। भले ही आप उन्हें आमतौर पर बहुत पसंद करते हैं, उन्हें मानव भोजन देने की सलाह नहीं दी जाती है।

यदि आपके पास पानी का कछुआ होने वाला है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप कहाँ रहेंगे। आपके पास एक बड़ा एक्वैरियम होना चाहिए जिसमें बहुत सी जगह हो जहां आप तैर सकते हैं और कम से कम 12 सेमी डुबो सकते हैं। इसके अलावा, आपको एक स्थलीय स्थान प्रदान करना होगा ताकि आप धूप से स्नान कर सकें और आराम कर सकें। सावधान रहें, याद रखें कि आपको अपने कछुआ के आकार तक पहुंचने पर विचार करना होगा, क्योंकि बच्चे के रूप में आपकी ज़रूरतें उतनी ही नहीं होंगी जब आप वयस्क हों।

आखिरकार, जैसे-जैसे कछुए बहुत खाते हैं, वे बहुत सारे अपशिष्ट और जमा करते हैं जो पानी को बहुत जल्दी गंदे करते हैं, इसलिए आपको पानी को लगातार साफ करने के लिए एक फ़िल्टर स्थापित करना चाहिए। पानी को अक्सर बदलें (सप्ताह में दो बार) और अंदर प्रत्येक तत्व को साफ करें, हमेशा ध्यान रखें कि यह एक जहरीला उत्पाद नहीं है। जबकि पानी क्लीनर है, उनके लिए बेहतर है।

उपरोक्त सभी के साथ हम महसूस कर सकते हैं कि इन असाधारण जानवरों में से एक का ख्याल रखना इतना आसान नहीं है। उन्हें बहुत अच्छी तरह से रखने के लिए बहुत समर्पण और समय की आवश्यकता होती है ताकि आपको अपनी हर चीज की लागत और समय लेना पड़े। यदि आप निर्णय लेते हैं और आप इसे करते हैं, तो विचार यह है कि आप उन्हें आजादी के रूप में एक जीवन दे सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
पानी के कछुए की देखभाल कैसे करेंपानी के कछुए की देखभाल कैसे करें
पानी बाघ की देखभाल कैसे करेंपानी बाघ की देखभाल कैसे करें
मेरे कछुए को कैसे साफ करेंमेरे कछुए को कैसे साफ करें
पानी कछुए की देखभालपानी कछुए की देखभाल
एक tortuguera कैसे साफ करें?एक tortuguera कैसे साफ करें?
कछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशेंकछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशें
कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
» » पानी के कछुए: क्या वे देखभाल करना बहुत मुश्किल हैं?
© 2022 TonMobis.com