विशालकाय पूडल नस्ल

आज हम मिथक को ध्वस्त करने जा रहे हैं कि पूडल केवल उन लोगों के लिए हैं जो छोटे कुत्तों को पसंद करते हैं, क्योंकि हालांकि बहुत से लोग नहीं जानते हैं, इस नस्ल के नमूने कई आकारों में आ सकते हैं, दोनों खिलौने, माध्यम, या विशाल, जैसा कि हम यहां के बारे में बात करने जा रहे हैं, ताकि आप इस खूबसूरत, शर्मीली और विशाल कुत्ते से मिल सकें, जो आपका नया सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है।

नस्ल चुनने से पहले इसकी विशेषताओं, स्वभाव, स्वास्थ्य और देखभाल की ज़रूरतों के बारे में जानना महत्वपूर्ण है, अगर यह हमारे जीवन शैली के लिए सही कुत्ता है, तो इसे घर ले जाने से पहले देखना चाहिए। हम सब कुछ और आज हम आपको हमारे ब्लॉग में बताने जा रहे हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

विशालकाय पूडल नस्ल का 1 इतिहास

चलो शुरुआत से शुरू करते हैं, और इसके द्वारा मेरा मतलब विशाल पूडल दौड़ की शुरुआत और इतिहास है।

कई शताब्दियों तक इस दौड़ में बारबेट के साथ एक अनूठी जाति थी, जो बकरियों और भेड़ों की रक्षा करने के लिए और जंगली पक्षियों के शिकार के लिए उपयोग की जाती थी। सोलहवीं शताब्दी में धीरे-धीरे एक दौड़ को दूसरे से अलग करना शुरू कर दिया। इन व्यक्तियों में से कुछ अपने काम जारी रखा के रूप में शिकारी और संरक्षक और दूसरों spaniels के साथ कराया गया चिकनी अपने बालों की बनावट बनाने के लिए, वहाँ पूडल, जो बहुत जल्दी सबसे अच्छा दोस्त और पसंदीदा पालतू बन जन्म दे रही है राजाओं और राजकुमारों द्वारा।


जायंट पूडल नस्ल के 2 लक्षण

  • क्रॉस पर ऊंचाई: वे पार से लगभग डेढ़ से साठ सेंटीमीटर मापते हैं।
  • परत: सफेद, काला, भूरा, भूरा, खुबानी या लाल।
  • कौशल: साथी कुत्ता
  • सामान्य वर्गीकरण: बड़े कुत्ते नस्लों
  • एफसीआई के अनुसार वर्गीकरण: समूह 9: पालतू और खिलौने कुत्तों > पूडल (पूडल)।


विशालकाय पूडल नस्ल के कुत्तों के 3 चरित्र या स्वभाव

इस नस्ल की प्रतियां आम तौर पर काफी विनम्र स्वभाव के हैं, और पूडल के बाकी की तरह, विशाल विविधता अपने गुरु के पास बेहद वफादार है, निकटता से जुड़ा हुआ रहता है, और कभी कभी तो वफादार है कि उसे इस प्रकार बन सकता है सभी पक्षों, इसे देखते हुए और अपनी मुद्राओं को अपनाने।

विशाल पूडल हंसमुख, चंचल कुत्ते, और बहुत सावधान हैं, उन्हें सभी जातियों के सबसे बुद्धिमान कुत्ते भी माना जाता है, क्योंकि वे कई चीजों को सीखने में सक्षम हैं और बहुत तेज़ तरीके से।

वे अक्सर अजनबियों की उपस्थिति में या जब वे घर में अकेले रह जाते हैं तो बहुत ही बार्क बन जाते हैं। वे अपने गुरु के बहुत ही सुरक्षात्मक कुत्ते हैं।


विशालकाय पूडल नस्ल के 4 पहलू

जैसा कि आप छवियों में सराहना कर सकते हैं विशाल पाउडर सामंजस्यपूर्ण शरीर, फर्म और पेशी के साथ कुत्ते हैं। यह इस नस्ल का सबसे बड़ा कुत्ता है, और इसमें बेहद मजबूत और अच्छी तरह से विकसित पैर हैं। उनके कान काफी लंबे हैं और वे सिर से जुड़े हुए हैं। इसके हिस्से पर नारा लंबा, सीधे और पतला है।

बाल के अनुसार, पूडल दो किस्मों में वर्गीकृत कर रहे हैं, एक हाथ पर घुंघराले बाल, जो बहुत ठीक है, वूली, लोचदार, मोटी और घने, बराबर छोरों बनाने की पूडल हैं, और दूसरी ओर windrowing बालों पर , जो बहुत प्रचुर मात्रा में है, ठीक है, ऊन, और तंग, कम से कम बीस सेंटीमीटर के तार बनाते हैं। आपके बालों का कोट हमेशा एक ही रंग में पसंद किया जाता है, यह सफेद, काला, भूरा या चॉकलेट हो सकता है।


जायंट पूडल नस्ल द्वारा 5 देखभाल की आवश्यकता है

विशाल पूडल दौड़ से संबंधित कुत्तों के साथ-साथ आपको कल्पना करनी चाहिए कि यदि आपके पास कभी भी समय के साथ साझा करने का भाग्य था, तो बहुत ध्यान, पुरस्कार और प्रशंसा की आवश्यकता है क्योंकि वे अत्यंत उदासीन हैं।

उम्र के पहले महीनों के दौरान सामाजिककरण का मंच बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे अपने मालिकों के साथ कितने स्नेही हैं, अजनबियों के साथ बहुत ही असामान्य और आक्रामक भी हो सकता है।

ये कुत्ते बड़े शहरों में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, हालांकि यह एक ऐसी नस्ल है जिसे अंतरिक्ष और व्यायाम की आवश्यकता होती है, इसलिए हमेशा उन्हें बगीचे के साथ एक जगह में रखने की सिफारिश की जाती है जहां वे आरामदायक महसूस कर सकते हैं और कई बार चलने के लिए भी बाहर निकल सकते हैं। एक सप्ताह

कभी-कभी वे बहुत स्वादिष्ट और खराब हो जाते हैं, भोजन के बीच स्नैक्स अपनाने, अपने मालिकों से व्यवहार और भोजन प्राप्त कर सकते हैं, जो उन्हें लाभ पहुंचाने के बजाय मोटापे जैसी स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए उम्र और वजन के अनुसार, इन बुरी आदतों को नियंत्रित करना और अपने भोजन को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है, जो कि संतुलित ऊर्जा के दैनिक राशन की गणना करते हैं, जो आपको अपनी ऊर्जा आवश्यकताओं के अनुसार चाहिए।

आपके बालों को एक मांग की देखभाल की ज़रूरत है, और यह काफी मुश्किल है, इसलिए इसे पेशेवर कैनिन हेयरड्रेसर में ले जाने की सिफारिश की जाती है जो इसकी देखभाल करता है।


6 इस नस्ल के कुत्ते के शिक्षा और प्रशिक्षण

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था, ये कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं इसलिए वे आसानी से और तेज़ी से सीखते हैं कि वे उन्हें क्या सिखााना चाहते हैं। यह सलाह दी जाती है कि उनकी शिक्षा और प्रशिक्षण जीवन के पहले महीनों में, दो से चार महीने के बीच और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के आधार पर प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करके किया जाए।

साथ ही हम आपको याद दिलाते हैं, उन कारणों के लिए सामाजिककरण की अवधि पर विशेष ध्यान दें जिन्हें हम पहले आपको अग्रिम करते हैं।


7 विशाल पूडल स्वास्थ्य




विशालकाय poodle, उनके बड़े आकार के कारण, ऐसे और हिप dysplasia या उदाहरण के लिए कोहनी, बड़े कुत्तों की विशिष्ट के रूप में संयुक्त समस्याओं से ग्रस्त होने का खतरा है। इसके अलावा, वे भी ज्यादातर आनुवंशिकी द्वारा संवेदनशील नेत्र रोगों से ग्रस्त है, इसलिए यह पशु चिकित्सक हैडर नियमित रूप से जाएँ, और groomer जो आप कि आँखों में आसपास के बाल ट्रिम उन्हें कॉर्निया को नुकसान पहुँचाए से रोकने के लिए व्यवहार करता है याद रखना महत्वपूर्ण है।

कान में संक्रमण भी बालों की राशि है जो आप के अंदर है, जो इस तरह के रोगों के लिए प्रवृत्त की वजह से काफी लगातार कर रहे हैं, ताकि उनके एक वाणिज्यिक ऐसे के लिए बने उत्पाद के साथ कम से कम सप्ताह में एक बार साफ करने के लिए सिफारिश की है अंत, और एक सूती तलछट के साथ, कभी भी swabs का उपयोग करें।


इस नस्ल के कुत्ते को खरीदने के लिए 8 सुझाव

एक पिल्ला ऑनलाइन ढूँढना जोखिम में पड़ता है। जिनके साथ आप इलाज करते हैं, उनके पेशेवरता के बारे में स्पष्ट होने के लिए, हम आपको निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखने की सलाह देते हैं:

  • सुनिश्चित करें कि आप उत्पन्न होने वाले सभी संदेहों का उत्तर देते हैं, कि आप नस्ल के गुणक (जो कुत्ते के कार्यक्रम में भाग लेते हैं) की खोज करते हैं, और आप बिक्री के बाद पिल्ला को ट्रैक करने की पेशकश करते हैं।
  • जांच करें कि क्या अन्य प्रजनकों द्वारा हैचर की सिफारिश की जाती है, या यदि आपके पास संतुष्ट ग्राहकों से संदर्भ हैं।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते LOE में पंजीकृत हैं और क्रम में वंशावली है।
  • यह गारंटी रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्वास्थ्य समस्याएं, शारीरिक, वंशानुगत नहीं है ... क्या पशु चिकित्सा कार्ड, चिप, टीका, ड्यूमरिंग और पशु चिकित्सा जांच के साथ पिल्ला अद्यतित है?
  • खेत में जाना और ऑनलाइन खरीदना, सुविधाओं के बारे में पूछना और कुत्तों को देखना महत्वपूर्ण है, और वे किन स्थितियों में हैं। क्या वे बीमारियों से मुक्त हैं?


9 विशाल पूडल नस्ल के कुत्तों की अधिक छवियां

जैसा कि हम जानते हैं कि यह सब जानने के बाद आप इस खूबसूरत नस्ल के बारे में कुछ और जानना चाहते हैं, हम आपको डाउनलोड करने के लिए कुछ अतिरिक्त छवियां छोड़ देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा पूडल हमारे दूसरे कुत्ते की मौत के बाद से नहीं खाना चाहता हैमेरा पूडल हमारे दूसरे कुत्ते की मौत के बाद से नहीं खाना चाहता है
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
प्रोफाइल: क्लासिक पूडलप्रोफाइल: क्लासिक पूडल
प्रोफाइल: बार्बेटप्रोफाइल: बार्बेट
» » विशालकाय पूडल नस्ल
© 2022 TonMobis.com