प्रोफाइल: क्लासिक पूडल

प्रोफाइल: क्लासिक पूडल

पूडल, जिसे भी बुलाया जाता है poodle , यह हमारी संस्कृति के भीतर एक बहुत ही विशिष्ट कुत्ता है। कई बार यह क्यूकोस और भारी कुत्तों से संबंधित है, लेकिन सच्चाई यह है कि इससे कहीं अधिक है, यह एक है पसंदीदा साथी उन लोगों में से जो एक पालतू जानवर और दौड़ में से एक का फैसला करते हैं कुत्ते शो में सबसे लोकप्रिय . यहां हम आपको इन छोटे बच्चों के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे बताएंगे।

इस दौड़ में, हम तीन प्रकार पा सकते हैं: विशाल, बौना और खिलौना या लघु। इन तीनों में कोट समान है, सबसे आम सफेद, काला और भूरा होना। वे अपराधी हैं, और कई बार, उनके मालिक उन्हें बनाने का विकल्प चुनते हैं काफी अजीब कटौती इसके पास बड़ी मात्रा में फर है। निश्चित रूप से आपने इन कुत्तों को सड़क पर अपनी पूंछ और पैरों के साथ देखा है जैसे कि वे पोम्पाम्स थे।

उनके व्यक्तित्व के लिए, यह बहुत सारी ऊर्जा वाला कुत्ता है . यद्यपि कई लोग इन कुत्तों को अपार्टमेंट में रखना पसंद करते हैं, शांति एक गुणवत्ता नहीं है जो उन्हें विशेषता देती है। मुझे याद है कि एक सप्ताहांत के दौरान मेरी माँ के एक दोस्त के पक्ष में, और मुझे अपने जैसे हंस कुत्ते के लिए इस्तेमाल किया जाता था, मैं वास्तव में पागल था। अब, यह हमेशा इस पर निर्भर करेगा कि आप इसे कैसे बनाते हैं।

पूडल की कमजोरियों में से एक इसका नाजुक स्वास्थ्य और इसकी देखभाल है . उन्हें हिप डिस्प्लेसिया जैसी स्वास्थ्य समस्याएं होने की संभावना है। उनकी देखभाल के संबंध में, सौंदर्य सबसे महत्वपूर्ण है। इस तथ्य के बावजूद कि उसके बाल ज्यादा नहीं बदलते हैं, इसलिए आमतौर पर यह गुस्सा होता है इसे ब्रश करना मौलिक है दैनिक।




एक छोटे और हल्के कुत्ते होने के बावजूद व्यायाम में कमी नहीं होनी चाहिए, खासकर बड़े पूडल में, क्योंकि यह अधिक ऊर्जा है। उसके साथ बहुत कुछ बजाने से उसे सामाजिककरण में मदद मिलेगी।

इसे बहुत खराब करने की कोशिश मत करो . आम तौर पर, जो लोग इस दौड़ का चुनाव करते हैं वे महिलाएं हैं, जो उन्हें बच्चों के रूप में देख रही हैं, उन्हें गलत तरीके से शिक्षित करने और उन्हें एक अक्षमता देने में गुजरती हैं। यह इन पिल्लों के साथ ऐसा है उन्होंने अन्यायपूर्ण रूप से चालाकी की प्रसिद्धि अर्जित की है , क्योंकि वे सोचते हैं कि सबकुछ उनके चारों ओर घूमता है।

यदि आपको प्रतिष्ठित कुत्तों को पसंद है, तो पूडल आपकी आदर्श नस्ल है, क्योंकि इसे चलते समय हमेशा एक दिखाता है निर्विवाद लालित्य . हालांकि, यह इसकी एकमात्र गुणवत्ता नहीं है, पूडल हमेशा सबसे बुद्धिमान नस्लों के पहले स्थानों में से एक है। लेकिन याद रखें, आपको अपने प्यारे पिल्ला के पीछे बुरी तरह बोलने से बचने के लिए उसे एक छोटी उम्र से शिक्षित करना होगा।

(फोटो)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रहण कुत्तों को प्रभावित करते हैं?ग्रहण कुत्तों को प्रभावित करते हैं?
पूडल की कोई अंतरंगता नहीं हैपूडल की कोई अंतरंगता नहीं है
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार10 पूडल या पूडल कुत्तों के लिए बाल कटौती के प्रकार
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » प्रोफाइल: क्लासिक पूडल
© 2022 TonMobis.com