पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों

पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
सीसी छवि: डॉगवाल्कर कासा दा डॉगवाकर

कुत्तों वफादार और खुश जानवर हैं, वे किसी के लिए जीवन मजेदार बनाते हैं। कुत्ते, हर किसी की तरह, एक दूसरे से बहुत अलग हैं। दूसरी तरफ, दौड़ के कुत्ते कुछ विशेषताओं में मेल खाते हैं, कारण ऐसे कुछ दौड़ हैं जो कुछ प्रकार के लोगों के लिए बेहतर हैं और दूसरों के लिए दूसरों के लिए बेहतर हैं। यदि आप एक ऐसा कुत्ता ढूंढ रहे हैं जो आपके होने या आपकी जरूरतों से मेल खाता है, तो ये 10 प्रकार के लोगों के लिए 10 कुत्ते नस्लें हैं।

गोल्डन कुत्ता: ये स्कॉटिश कुत्तों लगभग हमेशा दोस्ताना, भरोसेमंद और मरीज हैं। स्टेनली कोरन की खुफिया पैमाने के भीतर, कुत्तों की कुल 131 नस्लों की स्थिति संख्या चार में मूल्यांकन किया गया है, जो इस नस्ल के कुत्तों की महान खुफिया पुष्टि करता है। उपर्युक्त विशेषताओं के साथ, यह नस्ल बच्चों और बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छा है, और यदि उन्हें प्रशिक्षित किया जाता है, तो यह नस्ल विशेष रूप से विभिन्न क्षमताओं, जैसे अंधा और बहरे लोगों के लोगों के साथ संगत है।

बॉक्सर: मुक्केबाज बहुत सारे मांसपेशियों और ऊर्जा वाले कुत्तों हैं, इसलिए उन्हें उन मालिकों की आवश्यकता होती है जो उनके साथ बाहर निकलना पसंद करते हैं, दौड़ते हैं और खेलते हैं। इस दौड़ को लगातार इस तरह की गतिविधियों को खुश होने की आवश्यकता होती है। इस कारण से, वे एथलीटों के लिए आदर्श हैं, जो लोग समुद्र तट पर जाते हैं, पार्क में जाते हैं और बहुत सारे बाहरी जीवन होते हैं।




यॉर्कशायर टेरियर : यह नस्ल उन लोगों के लिए विशेष है जो घर पर रहना पसंद करते हैं और एक प्यारा कुत्ता चाहते हैं लेकिन चलने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है। उनके मजबूत व्यक्तित्व के कारण, वे जानते हैं कि अकेले "मस्ती करें" कैसे करें।

जर्मन शेफर्ड : इस दौड़ को अपने परिवार के लिए अपने एकमात्र गुरु और प्यार के प्रति बहुत वफादार होने की विशेषता है। वे बहुत ही कुत्ते को तैयार कर रहे हैं, इसलिए शुरुआती उम्र से सामाजिक बातचीत बहुत महत्वपूर्ण है। ये कुत्ते उन लोगों के लिए विशेष हैं जिन्हें अपने घर में सुरक्षा की आवश्यकता होती है।

पूडल : हालांकि लंबे समय तक उन्हें लक्जरी कुत्तों के रूप में माना जाता है, लेकिन पूडल कुत्तों को उनके गुरु के करीब होने की सामग्री होती है और कुछ भी नहीं। अपार्टमेंट और स्थानों के लिए बिल्कुल सही नहीं है, पूडल लगभग बालों को नहीं खोता है और 15 साल तक जीवित रह सकता है। इन सबके लिए, वे किसी भी प्रकार के व्यक्ति के लिए सबसे अच्छे साथी कुत्तों में से एक हैं, जब तक वे सभी प्रेमों को वितरित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
10 स्मारक कुत्ते नस्लों10 स्मारक कुत्ते नस्लों
» » पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com