7 कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं

7 कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं

सर्दियों के मौसम से वसंत और गर्मी से पतझड़ के बदलावों के दौरान कुत्तों के विशाल बहुमत साल में कम से कम दो बार अपने पंख बहते थे। विभाग में रहने वाले कुछ कुत्ते हैं, जो कोट के परिवर्तन में हैं अखिल साल .

उनमें से कई जो कुत्ते और उन लोगों के बारे में सोचते हैं कुत्ता प्रेमियों (* बल्कि, कुत्ता-नशेड़ी), उन लोगों के बारे में सपना देखा है कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं। का विचार बाल से अधिक के साथ सौदा यह समय और धन का निवेश लगता है, यही कारण है कि आज हम उन दौड़ों की समीक्षा करने जा रहे हैं जो हमें घर पर और वैक्यूम क्लीनर में घंटों से विशेष सफाई उत्पादों से बचाएंगे।

1. पूडल या पूडल: (* सभी दौड़) दुनिया में यह लोकप्रिय कुत्ते की नस्ल, विभिन्न आकारों और रंगों और उनमें से कई बच्चों के साथ होने के लिए पसंद किया जाता है में आता है, विशेष रूप से, क्योंकि यह कुत्ता है कि सबसे अधिक संभावना एलर्जी उन्हें अपने फर के माध्यम से प्राप्त नहीं होगी की नस्ल है, क्योंकि मुख्य विशेषताओं में से एक यह है कि यह एक है कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं। इस नस्ल की एक भिन्नता है जो है Labradoodle, साथ लैब्राडोर का मिश्रण पूडल जो दोनों दौड़ों में से सर्वश्रेष्ठ होने के लिए लोकप्रिय हो गया है।

2। शिह त्ज़ू : कुत्ते तिब्बत और बड़ी आँखों में होने वाले की इस नस्ल, ऐसा लगता है उसके लंबे बाल बाल घर उड़ान की एक बड़ी राशि के लिए किया गया है कि है, लेकिन सच्चाई यह है कि अपने बालों को गिर जाएगी लेकिन एक अच्छा ब्रशिंग है। तो उत्कृष्ट स्वभाव की यह दौड़ और बच्चों और वयस्कों के लिए उपयुक्त, रखरखाव के साथ बाथरूम की आवश्यकता होगी और कुछ अपने कोट की देखभाल करने के लिए सुझाव।

3। श्नौज़र (विशेष रूप से छोटे बाल वाले लोग): इन मच्छर कुत्ते हमारे समय में लोकप्रियता तक पहुंच चुके हैं, न केवल उनकी बुद्धि और महान सीखने की क्षमता के लिए धन्यवाद, बल्कि यह भी कि उनके फर hypoallergenic है। महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके दाढ़ी और बाल समय-समय पर कट जाते हैं, क्योंकि यद्यपि यह एक है कुत्ते नस्लों जो बाल ढीला नहीं है , उनके कोट को विशेष रखरखाव की आवश्यकता होती है और अधिमानतः उन लोगों द्वारा जो इस नस्ल में विशिष्ट हैं, क्योंकि गलत तरीके से किए गए कटौती दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम ला सकते हैं।




4. यॉर्कशायर टेरियर : यह छोटा सा नस्ल का कुत्ता बहुत लोकप्रिय है और अच्छी तरह से परिवारों में स्वीकार किया, क्योंकि उनके बाल सिर्फ कंघी, जो बहुत महत्वपूर्ण है नाजुक यह चमकदार और रेशमी रखने के लिए के लिए रवाना होती है।

5. वेस्टी - वेस्टी: इन भूमियों में तेजी से लोकप्रिय, यह प्रकृति द्वारा एक शिकारी है और परतों में इसके कोट के लिए धन्यवाद यह एक नस्ल बनाता है जो छोटे, बहुत छोटे बाल जारी करता है। इसमें महत्वपूर्ण क्या है westieएस, यह है कि वे एक महीने में एक बार योग्य लोगों के साथ अपने फर को रख सकते हैं।

6. माल्टीज़: इसके छोटे आकार के बावजूद, माल्टीज़ कुत्ता लंबा और सफेद फर है, हालांकि यह नस्लों का है जो बहुत छोटे बाल जारी करता है, इसका रखरखाव काफी ऊंचा है, क्योंकि आपके बालों को डॉकिल, रेशमी और चमकदार रखने की लागत में ब्रशिंग शामिल है दैनिक और अपने कान, आंखों को साफ करें और संभावित नॉट्स को हटा दें जो बना सकते हैं।

7. एज़्टेक कुत्ता या xoloitzcuintle : फ्रिदा खलो ने इसे अपने कार्यों का हिस्सा बना दिया, हालांकि यद्यपि यह कुत्ता नस्ल दुनिया के दक्षिण में लोकप्रिय नहीं है, लेकिन यह समाज में अधिक रुचि ले रहा है और यह है कि एज़्टेक कुत्ते के पास लगभग कोई बाल नहीं है, और इसकी रखरखाव बहुत कम है, जो इसे आदर्श उदाहरण बनाता है घर पर स्नान करें.

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें प्यार करना और उनका ख्याल रखना, यह न भूलें कि गर्मी में आपके कुत्ते का अच्छा पोषण और उचित रखरखाव सर्दी, खुश कुत्तों को बनाने के लिए हमेशा अच्छी सलाह होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँएक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ
» » 7 कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
© 2022 TonMobis.com