काटने से रोकने के लिए एक पैराकेट ट्रेन कैसे करें

काटने से रोकने के लिए एक पैराकेट ट्रेन कैसे करें

पैराकेट सुंदर साथी पक्षियों हैं, लेकिन, जिस तरह से वे कभी-कभी व्यवहार करते हैं, आप जल्द ही उनके बारे में सोच सकते हैं। यह जानवर आपके और आपके चंचल भावना में आत्मविश्वास की कमी के कारण सहजता से चिपक जाता है। जो कुछ भी कारण है, यहां हमारी साइट पर, हम आपको तोते को रोकने के लिए तोते को प्रशिक्षित करने के बारे में कुछ सुझाव देंगे।

वर्तमान
  • पैराकेट का विश्वास जीतो

    "महत्वपूर्ण है ताकि वे पर हमला न करें अपने तोता तुम पर भरोसा करने के लिए मिलता है। क्या आप का उपयोग करने के लिए है तो। सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं और स्नेह दिखाने के लिए। अपने पालतू तुम पर भरोसा करने के लिए, के बारे में बात शुरू करते हैं हर दिन है, तो आप उनकी कंपनी का आनंद लेने के लिए मिलता है। हाथ के साथ प्रस्तुत करें और उसे अपनी चोंच के साथ ही उठाए जा सकें प्रोत्साहित करते हैं। पहला, एक दूरी से ऐसा करते हैं और, जैसा कि हम और अधिक और भोजन के साथ अधिक सहज देखना अपने हाथ, आप संपर्क कर सकते हैं।

  • एक छोटी उम्र से अपनी बडी ट्रेन करें

    यह सच है कि जब वे युवा होते हैं तो तोते बेहतर प्रशिक्षित होते हैं। आदर्श रूप में, वे 6 महीने से अधिक नहीं होना चाहिए। ध्यान रखें कि आप जितने बड़े हो, उन्हें प्रशिक्षित करना कठिन होता है। तो आपको जितनी जल्दी हो सके अपना प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए।

    इसके लिए आप निम्नलिखित परिचालनों का अभ्यास कर सकते हैं।

  • अपने भोजन को बदलने या इसे सहारा देने की कोशिश करते समय त्वरित आंदोलनों से डरने की कोशिश न करें।
  • उसे कभी चिल्लाओ नहीं।
  • हाथ में चढ़ने के लिए अपनी बड्डी को सावधानी से इस्तेमाल करें।
  • धीरे-धीरे पक्षी रखें

    यदि आप बहुत अधिक बल के साथ पैराकेट चुनते हैं, तो जानवर प्रतिक्रिया देगा क्योंकि यह खुद को बचाने की कोशिश करने के लिए चिपक जाता है। अपने पालतू जानवर को बहुत सावधानी से संभालना याद रखें - अपने हाथ में होने पर निचोड़ न करें।

  • पैराकेट्स खेलदार हैं

    ऐसे समय होते हैं, हालांकि तोते अपने मालिक पर भरोसा करते हैं, तो स्नैकिंग शुरू होती है क्योंकि वह खेलना चाहता है। सबसे अच्छा तरीका जंगली ढंग से चिल्लाने या जेश्चर करने के लिए दृढ़ता से प्रतिक्रिया नहीं करना है। यह आपको केवल झुकाव रखने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि आपको जल्द ही एहसास होगा कि इसका मतलब है कि आप अधिक ध्यान देते हैं। जब आप कर सकते हैं, धीरे-धीरे अपना हाथ ठीक करें ताकि यह घबराए न हो। इसके अलावा, आपको कभी अपने पालतू जानवर को चिल्लाना नहीं चाहिए।

  • अगर वे काटने पर जोर देते हैं तो आपको सिर्फ अनदेखा करना होगा




    क्या करना है यदि आपका पैराकेट काटने के लिए जारी है, हालांकि खेल में? जब वे ऐसा करते हैं तो करने के लिए सबसे प्रभावी बात यह है कि इसे अपने चरम पर छोड़ दें और इसे अनदेखा करना जारी रखें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो तोते सीखेंगे कि यह किसी भी कारण से ठीक से व्यवहार नहीं करता है। समय के साथ, यह अनदेखा होने से बचने के लिए आपको केवल काटने से रोक देगा। याद रखें कि इस विधि का उपयोग करते समय आपको अपने पालतू जानवर के साथ धैर्य रखना चाहिए, लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं, यह काम करता है।

  • नाजुक स्पर्श को अपनी चोंच बहुत हल्का दें

    स्थिति को ठीक करने के लिए अन्य प्रभावी तकनीकें हैं। अपनी उंगलियों के साथ बहुत धीरे से अपनी चोंच को पकड़ना काम करते हैं। आपको एक हल्का, सौम्य स्पर्श का उपयोग करना चाहिए - पैराकेट को चोट न दें। यदि आप नई बडी डालते हैं, तो इसे अपनी चोंच के करीब रखते हुए उंगली दिखाएं। यदि आप समझते हैं, तो आप फिर से नहीं उठाते हैं। हालांकि, इससे पहले कि वह दंड के तरीके को पहचानने से पहले कुछ प्रयास करेगी।

    यदि आप इसे फिर से करने का प्रयास करते हैं, तो फिर से बीक पर टैप करें। अपनी अंगुली को दोबारा दिखाएं जब तक आपको एहसास न हो कि आप जिसने रोका है उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अभी, अपनी उंगली लें और आपको जल्द ही एहसास हो कि अब आप परेशान नहीं हैं क्योंकि आपने काटने से रोक दिया है।

  • उसे बताओ

    एक और विकल्प जो आपको इस समस्या से मदद करेगा, एक तटस्थ स्वर में "नहीं" कहना है, जब आपकी आवाज उठाने के बिना, पैराकेट काटता है। जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराएं, यानी, जब भी यह आपके अनुरूप हो। आम तौर पर ऐसा होता है कि स्टॉप कुछ बार काटता है और फिर बाद में इसे करने की कोशिश करता है। यदि यह मामला है, तो प्रक्रिया दोहराएं। यदि आप बार-बार ऐसा करने का आग्रह करते हैं, तो इसे अपने पिंजरे में वापस रख दें और ऊपर वर्णित अनुसार इसे अनदेखा करें।

  • चेहरे पर उड़ाओ

    आप यह भी सीखेंगे कि आपका व्यवहार अस्वीकार्य है, जब यह आपको काटता है, तो आप धीरे-धीरे अपने चेहरे पर उड़ते हैं। इसके बाद, यह देखने के लिए कि क्या वह फिर से करता है, अपना हाथ उसके करीब रखो। आम तौर पर, इस तकनीक को लगातार दस से बीस प्रति घंटे दोहराया जाना चाहिए ताकि बड्डी आपको समझ सके।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
  • युक्तियाँ
  • अपनी बडी काटने का कारण नीचे आ जाओ। आप बहुत मेहनत कर रहे हैं? वह खेलना चाहता है? क्या तुम भूखे हो और `घबराहट? जवाब समाधान की कुंजी है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकेंमेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
मेरा तोते बहुत खुजली करता है, मैं क्या करूँ?मेरा तोते बहुत खुजली करता है, मैं क्या करूँ?
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
तोते में व्यवहारिक समस्याएंतोते में व्यवहारिक समस्याएं
» » काटने से रोकने के लिए एक पैराकेट ट्रेन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com