अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण

समय में भोजन पैक नहीं है जब और vendГa जीवन बहुत आज mГЎs की तुलना में कठिन था, कुत्तों और बिल्लियों जीवित रहने के लिए आक्रामक रवैया और के रूप में manВtener uГ ± और तेज दाँत को अपनाने की जरूरत है।

हमारे dГas में, हालांकि, एक अत्यधिक आक्रामक व्यवहार †"के रूप में gruГ ± जाना, mosВtrar दांत या हटाने uГ ± asвЂ" खतरनाक नहीं हो सकता, स्वयं के लिए लोगों को या अन्य अप्रत्यक्ष जानवरों के लिए sГіlo, लेकिन tambiГ © n पालतू।

बिल्लियों और कुत्तों की आक्रामकता के कारण कई हैं। निराश या नई परिस्थितियों का डर जानवर को अपने दांत या नाखून दिखाने का कारण बन सकता है। एक जानवर जिसका दुरुपयोग किया गया है वह शांत या काटने से अधिक प्रवण है। इसके अलावा, यह कभी कभी, स्वामी खुद को В खेल "violentosВ" जानवर की, तो जो sorВprende जब आप बल्कि उसकी actitud.В को नजरअंदाज नहीं किसी भी आक्रामक व्यवहार के लिए एक पुरस्कार से इना ± एक regaГ प्राप्त द्वारा प्रोत्साहित किया क्योंकि यह संभावना mГЎs यह वह जगह है जो, सुधार से दूर, बदतर है। पालतू पशुओं को शांत और नियंत्रित रखने के लिए, विशेषज्ञ निम्नलिखित उपायों की अनुशंसा करते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उसे याद दिलाएं कि मास्टर कौन है। prГіxima अपने पशु domГ © stico gruГ एक ± एक बार, थूक या एक फर्म В «ВЎNo! В» साथ काटने, reprГ © चंदन। पशु को यह करना चाहिए कि वह क्या कर रहा है और जमा करने के दृष्टिकोण में घूमना चाहिए। उसका शरीर रवैया podrГa के रूप में व्याख्या: В .В «मैं intentarloВ को नहीं लगता कि volverГ ©» हालांकि, यह उसे डराने या अलार्म के लिए कारण नहीं देने के लिए महत्वपूर्ण है। यह चाल दृढ़, भयभीत नहीं थी। जल्द ही आप समझेंगे कि उससे क्या उम्मीद की जाती है।

इस अधिनियम में इसे रोको। कुत्तों और बिल्लियों, बच्चों की तरह, अक्सर जब आप बहुत व्यस्त होते हैं या जब कोई नाराज हो सकता है, तो दुर्व्यवहार हो सकता है, उदाहरण के लिए, जबकि आपके मालिक आपके घर पर रात का खाना खा रहे हैं। उसे इससे दूर जाने दो मत। एक झगड़ा प्रभावी होने के लिए, यह दुर्व्यवहार के तुरंत बाद होना चाहिए।

सजा के रूप में अलगाव का प्रयोग करें। एक आक्रामक जानवर को अनुशासन देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि इसे सबसे ज्यादा चाहते हैं: आप। इसे 5 मिनट के लिए कमरे में अकेला दें। कंपनी के जानवरों को एकांत पसंद नहीं है।

इसे कस लें अपने आक्रामक, सज़ा उनके oГdos.В एक सोडा कर सकते हैं की और टेप के साथ उद्घाटन बंद करने के अंदर कुछ सिक्के डाल पशु domГ © sticos शोर पसंद नहीं, prГіxima asГ समय प्रदर्शित करते हैं। जब पशु आक्रामक दृष्टिकोण को गोद लेता है, तो «iNo! В» चिल्लाता है, जबकि जल्दी से हिलना। शोर आपको याद दिलाएगा कि आपने लाइन पार कर ली है।

स्नेह दिखाने के लिए अपने हाथों को रिजर्व करें। एक कुत्ते का काटने या बिल्ली के निशान होने पर एक झटका याद करना स्वाभाविक है, लेकिन ज्यादातर मामलों में जानवर ने स्थिति को और भी खराब कर दिया। कुछ जानवर इतने डरे हुए होते हैं कि जब भी उन्हें धमकी दी जाती है तो वे सहजता से काटते हैं। आपका हाथ अपने पालतू पशु का सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए।

केवल कुत्तों के लिए




अजनबियों को बचाओ। कुत्तों सहज उनके क्षेत्र की रक्षा और जब लोग †रूप pueВden extraГ ± "डाकिया या पुरुष superВmercado†के रूप में" В .В मित्र बनाने के लिए अपने कुत्ते को मदद करने के लिए "उनके jurisdicciГіnВ पर आक्रमण" आक्रामक हो जाते हैं, एक नाव В है " मिठाई »दरवाजे के पास। जब कोई यात्रा आती है, तो उसे एक इलाज दें ताकि वह इसे कुत्ते को पेश कर सके। आपका साथी जानवर किसी ऐसे व्यक्ति को खतरा नहीं मानता जो आपको भोजन प्रदान करता है।

उसे मेल द्वारा एक हड्डी भेजें। पोस्टमैन आमतौर पर कुत्तों में आक्रामकता का सबसे लगातार लक्ष्य होते हैं। अगर आपके घर के सामने एक मेलबॉक्स है, तो आप मेलबॉक्स के ढक्कन पर चिपकने वाला टेप के साथ एक हड्डी चिपकाने से पोस्टमैन को एक खुश स्वागत प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। इस तरह, डाकिया पत्राचार के साथ एक «शांति प्रस्ताव» छोड़ सकते हैं।

इसे स्कूल में नामांकित करें। युवा कुत्तों को परिपक्व होने के कारण आक्रामक बनने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें अच्छी तरह प्रशिक्षित करना है। कुत्तों के लिए आज्ञाकारिता कक्षाएं जानवर को जानवरों को नियंत्रित करने के लिए कुत्ते के मालिक को पढ़ाने के दौरान, अन्य कुत्तों और लोगों से संबंधित होने की अनुमति देती हैं। अधिकांश पिल्ले 12 से 16 सप्ताह की उम्र के बीच कक्षाएं शुरू करने के लिए तैयार हैं।

केवल बिल्लियों के लिए

उदासीनता के साथ इसे कास्ट करें। अगली बार जब आपकी बिल्ली आक्रामक हो जाती है, धीरे-धीरे अपनी उंगली से थूथन को रगड़ें। फिर, कुछ मिनट के लिए अपना ध्यान रखें। जल्द ही आप सीखेंगे कि शांत गेम ब्रूस गेम की तुलना में अधिक स्वीकृति के लायक हैं।

इसे हवा से पकड़ो। अपने शरारती बिल्ली के रूप में बाहर uГ ± के साथ उसके जीवन दुखी कूद करता है जब आप कम से कम यह उम्मीद, ensГ © Г हाथी ± संपीड़ित हवा का एक कनस्तर की खुराक दबाने व्यवहार करने के लिए, लक्ष्यों साफ करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले की तरह फोटो कैमरे

«उसे व्यवस्थित करें»। हमेशा पानी पर पिस्तौल रखें और हर बार जब आप अचानक व्यवहार करते हैं तो पानी की धारा को फायर करके अपनी बिल्ली के «हमले» ​​को पीछे हटाना।

सावधान रहें आपकी बिल्ली के आक्रामक व्यवहार के कारण को निर्धारित करने से आप इसे लड़ने की कुंजी दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि यह हमेशा आपके ऊपर कूदता है जब आप इसे समाचार पत्र के साथ शोर करते हैं, तो आप अपने पसंदीदा खिलौने को फेंक कर अपने हमलों को रोक सकते हैं से पहले समाचार पत्र पढ़ने शुरू करने के लिए।

इसे मनोरंजक रखें। बिल्लियों ऊर्जा के साथ बहती है, इसलिए यदि वे सामाजिक रूप से स्वीकार्य गतिविधियों के साथ भाप को दूर करने में मदद करते हैं तो वे कम आक्रामक होंगे। एक जोरदार गेम सत्र - एक पिंप बॉल के साथ, उदाहरण के लिए "आपको नियंत्रित करने में मदद करेगा उनके आक्रामक व्यवहार।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
आक्रामक स्वामित्व वाले कुत्तोंआक्रामक स्वामित्व वाले कुत्तों
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
» » अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण
© 2022 TonMobis.com