मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक क्यों है?

मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक क्यों है?

Iquest- क्या आप जानते थे कि आक्रामकता क्या यह बिल्लियों में सबसे लगातार समस्याओं में से एक है? हालांकि स्पष्ट रूप से हम आक्रामक बिल्लियों के साथ जोड़ की गलती नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह वास्तव में पालतू जानवर जिसका व्यवहार आमतौर पर बहुत शांत है। हालांकि, एक बिल्ली एक कुत्ता नहीं है और इसलिए, समानता के समान स्तर को प्रस्तुत नहीं करता है। एक बिल्ली अक्सर भी कोने है कि वह अपने अनन्य डोमेन मानती में मानव परिवार के सदस्यों की उपस्थिति को स्वीकार नहीं, एक और बिल्ली स्वीकार करने के लिए नहीं है।

ये विशेषताएं फेलिन के वास्तविक चरित्र को बनाती हैं, जो कभी-कभी समस्याग्रस्त हो सकती हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाते हैं क्यों आपकी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक है और कैसे कार्य करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

बिल्लियों के बीच आक्रामकता क्या है?

iquest- क्या आपने घर पर एक से अधिक बिल्ली का स्वागत करने का फैसला किया है? यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति की उपस्थिति से लाभ होगा, लेकिन इससे बिल्लियों को आक्रामक व्यवहार विकसित हो सकता है।

किसी बिल्ली के साथ बिल्ली बहुत आक्रामक होने का मुख्य कारण निम्न है:

  • बिल्लियों आमतौर पर एक दूसरे के प्रति असहिष्णुता और आक्रामकता प्रकट करना शुरू करते हैं जीना तनावपूर्ण स्थितियों (निकासी, पशु चिकित्सक, यात्रा या छुट्टियों के दौरे)।
  • एक अपर्याप्त सामाजिककरण।
  • क्षेत्र के संगठन में संघर्ष।
  • बिल्लियों में से किसी एक बीमारी के कारण दर्द भी आक्रामक प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है।
  • फेलिन शिकार वृत्ति भी उनमें से आक्रामकता पैदा कर सकती है, क्योंकि उनके शिकारी प्रवृत्तियों को एक और बिल्ली से पहले गति में स्थापित किया जा सकता है।
  • एक ही लिंग की दूसरी बिल्ली की ओर एक पुरुष बिल्ली की आक्रामकता हार्मोनल मुद्दों के कारण होती है और इसे बहुत आसानी से देखा जाता है जब पास की गर्मी में मादा होती है .
  • जब एक बिल्ली पशु चिकित्सक के पास जाती है या नहाया जाता है तो यह हो सकता है कि उसका शरीर गंध बदल जाए। दूसरी बिल्ली, एक ही गंध का पता नहीं लगा, अज्ञानता के कारण इसे हमला कर सकती है।

किसी भी मामले में यह क्योंकि हमारे बिल्ली एक congener हमले करता है, तो कैसे एक आक्रामक बिल्ली को शांत, और उसे उपहार के साथ शांत करने की कोशिश करने के लिए पता करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगा, तो आप उस आक्रामकता वह लाभांश का भुगतान करता सीखना होगा।

बिल्लियों के बीच आक्रामकता क्या है?

मामूली आक्रामकता के मामले में कैसे कार्य करें




मामूली आक्रामकता मुख्य रूप से स्नॉर्ट्स और चिल्लाहट के माध्यम से प्रकट होती है, इन्हें बहुत घृणित होने की विशेषता है लेकिन शायद ही कभी गंभीर चोटें होती हैं। इन मामलों में हमें समझना चाहिए कि यह एक प्राकृतिक और सामान्य बिल्ली का बच्चा संचार है।

एक बिल्ली से दूसरे में थोड़ा आक्रामकता के मामले में, मानव हस्तक्षेप न्यूनतम होना चाहिए:

  • यह केवल सकारात्मक रूप से हस्तक्षेप करेगा बिल्लियों का ध्यान विचलित करें खेल के रूप में अधिक सकारात्मक उत्तेजना की ओर।
  • घर की सभी जगहें खुली रहेंगी ताकि बिल्लियों की आवाजाही की स्वतंत्रता हो, और उन्हें अलग करना सुविधाजनक नहीं है।
  • इसका इस्तेमाल किया जा सकता है फेरोमोन थेरेपी बिल्लियों के व्यवहार को स्थिर करने तक प्राप्त करने तक। यह जानने के लिए कि वांछित परिणाम कैसे प्राप्त करें और कैसे प्राप्त करें, बिल्लियों के लिए प्राकृतिक ट्रांक्विलाइज़र के बारे में हमारे लेख को याद न करें।
मामूली आक्रामकता के मामले में कैसे कार्य करें

गंभीर आक्रामकता के मामले में कैसे कार्य करें

गंभीर हमले वे निरंतर विशेषता है और यह देखा जा सकता है कि संघर्ष एक बहुत ही सक्रिय और प्रभावशाली बिल्ली के बीच है और दूसरा, इसके विपरीत, बहुत निष्क्रिय है। इन मामलों में बिल्लियों को हमले में अपने सभी हथियार (नाखून और दांत) का उपयोग करना पड़ सकता है, इसलिए मानव हस्तक्षेप आवश्यक है:

  • दृश्य संपर्क के साथ अलगाव जब बिल्ली एक और बिल्ली के साथ बहुत आक्रामक होती है तो यह सबसे अच्छी रणनीतियों में से एक है। ऐसा करने के लिए, दोनों फेलिन को ग्रिड की मदद से अलग किया जाएगा जो दृश्य संपर्क और उनके बीच स्नीफिंग की अनुमति देता है। शुरुआत में गंदगी और पीने का फव्वारा गेट से बहुत दूर स्थित होगा, और जैसे ही दिन चलते हैं वे धीरे-धीरे संपर्क करेंगे। जब आक्रामक व्यवहार या भय नहीं देखा जाता है, तो बिल्लियों एक साथ हो सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि अलगाव के दौरान, और इसके बावजूद, बिल्लियों के बीच खेल को प्रोत्साहित किया जाता है।
  • फेरोमोन थेरेपी भी बिल्लियों के व्यवहार को स्थिर करने का एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • बहुत अधिक चिंता के मामलों में, और हमेशा पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत, शामक और / या एंटीड्रिप्रेसेंट दवाओं का उपयोग किया जा सकता है।

जाहिर है, हमारी सलाह है कि pharmacotherapy उपयोग करने से पहले बिल्ली व्यवहार और अधिक प्राकृतिक एक बिल्ली को रोकने के लिए साधन के लिए समानांतर ऑप्ट में एक विशेषज्ञ की सलाह पर भरोसा ऐसे बिल्लियों के लिए होम्योपैथी के रूप में अन्य बिल्लियों, साथ बहुत आक्रामक है।

गंभीर आक्रामकता के मामले में कैसे कार्य करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक क्यों है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?
मेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटामेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटा
आक्रामक बिल्ली और घर के मालिकआक्रामक बिल्ली और घर के मालिक
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
एक आक्रामक बिल्ली शांतएक आक्रामक बिल्ली शांत
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली नाराज है या नहीं
» » मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों के साथ बहुत आक्रामक क्यों है?
© 2022 TonMobis.com