कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है

बिल्ली के बच्चे अपने मालिकों पर कूदना पसंद करते हैं, और अक्सर मज़ा को छोटे काटने से पूरक होता है। पिल्ले काटने और फर्नीचर, जूते और कभी-कभी, मानव अंगों को चबाते हैं। संक्षेप में, काटने एक युवा जानवर के व्यवहार का एक सामान्य पहलू है।

लेकिन एक बिल्ली के बच्चे या पिल्ला में प्यारा क्या है, हमेशा एक वयस्क जानवर में "या निश्चित" नहीं है। यहां तक ​​कि एक उगाई बिल्ली या कुत्ते का एक छोटा सा काटने «प्यार» चोट लग सकता है। इससे भी बदतर- एक व्यवहार जो खेल के रूप में शुरू होता है, समय के साथ प्रामाणिक आक्रामकता बन सकता है। यही कारण है कि जानवरों को पहले पल से नियंत्रित करना बहुत महत्वपूर्ण है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उसे कई खिलौने दिखाओ . कुत्तों और बिल्लियों को अपने दांतों का उपयोग करने की सहज आवश्यकता होती है। उन्हें उनके मुंह का अच्छा इस्तेमाल करने में मदद करने के लिए, ofrГ © कई खिलौने और स्नेह के प्रदर्शन जब रबर खिलौने या रॉहाइड की तरह कुत्तों usen.В साथ recompГ © nselos zcales, जबकि बिल्लियों के युवा चूहों पसंद करते हैं कपड़े या रबड़। यह जरूरी है कि मास्टर काटने इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से इरादा autorizГЎndolo कुछ लेखों पशु के लिए एक विकल्प प्रदान करता है।

अपनी त्वचा बचाओ। कंपनी के जानवर जो मैं उन्हें देते हैं उन्हें काट लेंगे, और यदि उनका मुख्य «खिलौना» उनका हाथ है, तो वे एक खतरनाक आदत प्राप्त करेंगे। उन्हें अपने शरीर के एक हिस्से को कम करने की अनुमति न दें। उन्हें काटने के लिए उचित खिलौने दें।

एक जानवर की तरह लिखें। prГіxima एक बार अपने compaГ ± Гa पशु, पर चबाना, सींग harГa एक और जानवर एक yelp बाहर निकलने दिया। यह आपको समझ जाएगा कि आप बहुत दूर चले गए हैं। SabrГЎ अपने पालतू जानवरों का मानना ​​है कि जब वह चाट В «heridaВ" जो भी brusco.В किया जा रहा है जब आप काट, prГ © caresses और blandishments साथ mielo रोक के लिए माफी मांग के अपने तरीके है शुरू होता है। तो आप सीखेंगे कि कठोर होने के बिना मज़े करना संभव है।

इसे हतोत्साहित करें। जब जानवर अपने दांत दिखाता है, तो उसे आंखों में देखो और "नहीं!" दृढ़ता से कहें। फिर, उसे कई मिनटों के लिए सुनो मत। जब आप समझते हैं कि आप अपने व्यवहार को अस्वीकार करते हैं, तो मैं आपको खुश करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। ज्यादातर मामलों में, जब यह काटता है तो पशु को मारना सबसे अच्छा नहीं होता है। उछाल उसके हाथ में डर जाग सकता है, जो भविष्य में उसे और भी काटने के लिए प्रेरित करेगा।

इसे पानी से दो . अगली बार जब आपका दोस्त आपको काटने की कोशिश करता है, उसे स्प्रेयर या प्लास्टिक की बोतल के साथ पानी का एक जेट फेंक दें। कुछ सूखने के बाद, जानवर संदेश उठाएगा और दांत दिखाने के लिए सावधान रहेंगे। फिर, उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना याद रखें।




इसे बहुत देखें . अक्सर, पिल्लों और बिल्ली के बच्चे ओएस ± extraГ साथ incГіmodos लग रहा है और जब Г © hese पालतू तक पहुंचने, वे अपने पशु compaГ ± Гa आदी मनुष्यों के साथ संपर्क करने के लिए मदद करने के लिए morderlos.В कर सकते हैं, इसे दिन में कई बार ब्रश करें। इसे बहुत पसंद करें और अपने दोस्तों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। स्नेह और दोस्ती के MГЎs कुछ संकेत प्राप्त करते हैं, कम संभावना है habrГЎ है कि भविष्य में काट।

केवल कुत्तों के लिए

उसे याद दिलाएं। अपने कुत्ते को काटने के लिए सिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कुछ सोडा के साथ सोडा के एक कैन को हिला देना। कुत्ते इस ध्वनि से घृणा करते हैं, और जल्द ही सीखते हैं कि काटने से धोखाधड़ी हो सकती है।

इसे बाहर निकालो अगली बार जब आपका कुत्ता आपको काटता है, कॉलर को दोनों हाथों की उंगलियों से ले जाएं और चेहरे को अपने हथेलियों से पकड़ें। उसे आंखों में देखो, उसे एक फर्म शेक दें और कहें "बी"! बी! " तो आप समझेंगे कौन आदेश। प्रत्येक «पाठ» के बाद, हाथ की पीठ चलाओ। यदि यह आपको काटता है, तो इसे फिर से बाहर निकालें। लेकिन अगर आप अपने व्यवहार में बने रहते हैं, तो जोखिम न लें। सलाह के लिए पशुचिकित्सक या पेशेवर कुत्ते प्रशिक्षक से पूछें।

अलगाव के साथ इसे कास्ट करें। कुत्तों बहुत मिलनसार जानवर हैं और किसी अन्य कमरे में सीमित नहीं होना पसंद करते हैं। तो अगली बार जब आपका कुत्ता काटता है, तो इसे लगभग 5 मिनट तक किसी अन्य कमरे में लॉक करें। जल्द ही आप अकेलेपन के साथ काटने को जोड़ना और बुरी आदतों को त्यागना सीखेंगे। इसे बैठो। कुत्ते जो आदेश का जवाब देते हैं सर («« बैठे ») आमतौर पर अजीब परिस्थितियों में शांत रहते हैं और इसलिए, वे उन लोगों से कम काटते हैं जो वे चाहते हैं जो करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। कुत्ते को बैठने का आदेश देना उसे याद दिलाने का एक तरीका है कि मालिक कौन है, जिससे उसे बुरी तरह व्यवहार करने की संभावना कम हो जाती है।

केवल बिल्लियों के लिए

वापस मत करो। यह केवल स्वाभाविक है कि जब आपकी भयंकर बिल्ली का बच्चा आपके दांतों को डरता है, डर, क्रोध या सिर्फ खेलने के लिए "आप दूर जाने की कोशिश करते हैं। दुर्भाग्यवश, यदि वह करता है, तो बिल्ली की वृत्ति उसे अधिक बल के साथ काट देगा। तो, अगली बार जब आपकी बिल्ली आपको काटती है, तब तक कुछ हाथों तक आराम करें जब तक कि बिल्ली अपने दांतों को कम न करे, फिर अपना हाथ दूर खींचें और जानवर को शाप दें।

एक खतरनाक जानवर को कैसे पहचानें

समय-समय पर पिल्ला या चंचल बिल्ली का बच्चा काटने या खरोंच करना सामान्य बात है। जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, वे शांत हो जाते हैं और हमारे नियमों के अनुसार खेलना सीखते हैं। हालांकि, कुछ जानवरों में, यह व्यवहार न केवल खुद को सही करता है, बल्कि कभी-कभी यह भी बदतर हो जाता है। कुछ जानवर स्वाभाविक रूप से आक्रामक होते हैं और उन्हें अपने अधिकार का प्रदर्शन करने की आवश्यकता होती है।

एक आक्रामक बिल्ली, उदाहरण के लिए, जब भी कोई व्यक्ति उससे संपर्क करता है, बाहर के नाखूनों के साथ घूमना, थूकना या यहां तक ​​कि हमला कर सकते हैं। एक आक्रामक कुत्ता उगता है जब भोजन निकट होता है या काटता है जब कोई इसे स्ट्रोक करने के लिए बाहर निकलता है। किसी भी चुनौती में न केवल आपके और आपके परिवार के लिए, बल्कि जानवर के लिए भी संभावित खतरे शामिल हैं। इस प्रकार का व्यवहार शायद ही कभी खुद को सुधारता है, और अक्सर खराब हो जाता है। यदि आपके पालतू जानवर अक्सर काटते हैं या खरोंच करते हैं, तो जोखिम न लें। पशुचिकित्सा या पशु प्रशिक्षक से परामर्श लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और बिल्लियों के लिए catgots से बचने के लिए विनाशकारी व्यवहार 17 रणनीतियोंकुत्ते और बिल्लियों के लिए catgots से बचने के लिए विनाशकारी व्यवहार 17 रणनीतियों
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमणअपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण
कैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओकैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओ
बिल्लियों के लिए घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए घर का बना खिलौने
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
बिल्ली खिलौने कैसे चुनेंबिल्ली खिलौने कैसे चुनें
» » कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
© 2022 TonMobis.com