नार्वेजियन चूहा, गारेन

नॉर्वेजियन चूहा, गारेन या रट्टस नोरवेजिकस मुरिडे: इसे "पेरिकोट" और "ऐस चूहे" के नाम भी प्राप्त होते हैं। यह एक एशियाई प्रजाति है जो अठारहवीं शताब्दी में साइबेरिया से उत्तरी यूरोप में बड़ी उपनिवेशों में स्थानांतरित हुई। 1 9वीं शताब्दी में, जहाजों ने इसे अमेरिका और चिली में लाया।

CaracterГsticas

वे मजबूत जानवर हैं, 21 ए 27 सेमी के बीच। शरीर की लंबाई और 17 से 23 सेमी की पूंछ। लंबे समय तक। लकोला में 210 रिंग्स हैं। ब्लंट स्नैउट, मोटी और छोटे कान। इसका रंग आम तौर पर भूरे रंग के भूरे, हल्के या काले राख और पेट में हल्का होता है।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (I) Magallanes (XII) करने के लिए।




BiologГa

गारिनो चिली से पेश की गई दुनिया की आखिरी प्रजाति थी, जो इसके आक्रामकता के लिए खड़ा था, जिसने खेतों को काले चूहे में विस्थापित कर दिया, जिसके लिए इसे सफलतापूर्वक सताया गया। यह चूहा है जो सीवरों में रहता है और आम तौर पर किसी भी नमी की जगह है जो मानव गतिविधि के साथ संबंध रखता है। यह सांप गतिविधि का एक जानवर है और विशेष रूप से रात्रिभोज - यह एक उत्कृष्ट तैराक है और इसके प्रवासन में बड़ी नदियों को पार कर सकता है। आप कूद और चढ़ सकते हैं। यह दीर्घाओं को खोदता है जहां यह उपवास के लिए या एफएम के साथ भोजन रखने के लिए अपने घोंसले स्थापित करता है। ये दीर्घाओं नदियों के तट पर, दीवारों पर भी, बगीचे में, फर्श के फर्श के नीचे बनाई गई हैं। दीर्घाओं असली भूलभुलैया हो सकती है जो एक सौ से अधिक व्यक्तियों को आश्रय देती है। सर्दियों के दौरान जब वे भोजन की तलाश में घरों के करीब आते हैं।

वे राजनीतिक जानवर हैं। नर काटने से लड़ते हैं। गर्मी का समय वसंत से पतझड़ तक होता है। शिकार चार हफ्तों तक चलता है और वे प्रत्येक चारा के लिए 5 से 21 युवा के साथ साल में दो से सात बार रुकते हैं। युवा अपनी आंखों से पैदा हुए हैं और 13 से 16 दिनों के बीच खुले हैं। मादा कई वस्तुओं के साथ एक बढ़िया घोंसला तैयार करती है जो मनुष्य को लाती है। युवा नग्न और अंधे पैदा हुए हैं। दो हफ्तों के बाद, आंखें खुलती हैं - स्तनपान एक महीने तक रहता है। 80 दिनों में युवा लोग यौन परिपक्व होते हैं और पुनरुत्पादन के लिए तैयार होते हैं। वे 3 से 4 साल की आयु के बीच रहते हैं। इसका भोजन omnivore है, sewers से pestilent अपशिष्ट या खाना पकाने कुओं पर आधारित है। मुर्गी, खरगोशों, यहां तक ​​कि इस जानवर के ज्ञात हमलों में से अधिकांश (बच्चों या सोने वाले लोगों) पर हमला करता है।

वे लाशों पर हमला करते हैं और वे नरभक्षी भी होते हैं क्योंकि जब कोई व्यक्ति असहाय या घायल होता है तो वे एक-दूसरे को खा सकते हैं। मनुष्य के जाल से बचें, जो इसकी गंध से पहचानता है। आप एक समूह में अपने दुश्मनों पर हमला कर सकते हैं: बिल्लियों, कुत्ते, लोमड़ी और यहां तक ​​कि सांप भी। वे ब्यूबोनिक प्लेग, रेबीज, हेपेटाइटिस और अन्य जैसे रोगों के वाहक हैं। पर्यावरणीय स्वच्छता और व्युत्पन्न प्रक्रियाओं की सख्त परिस्थितियों के साथ इस तरह के एक हानिकारक जानवर को नियंत्रित किया जा सकता है जिसे हम यूरोप से प्राप्त करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
कोलो कोलोकोलो कोलो
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
ख़रगोशख़रगोश
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
चूहा चिंचिलाचूहा चिंचिला
Patagonian HuroncitoPatagonian Huroncito
होगस्टर चूहा बौना tscherskia tritonहोगस्टर चूहा बौना tscherskia triton
» » नार्वेजियन चूहा, गारेन
© 2022 TonMobis.com