कांटों का चूहा

कांटे या ओलिगोरीज़ोमी लांगिकाडैटस क्रिकेटिडे का चूहा: छः उप-प्रजातियां हैं जिनमें से चिली में 3 रहते हैं। "चिली लंबी पूंछ माउस", "कांटों का lauchita", "चावल के खेतों के माउस" और "coludo": इस प्रजाति को मिलने वाले अन्य आम नाम हैं।

CaracterГsticas

इस प्रजाति की पहचान करने वाली मुख्य विशेषता, इसकी लंबी पूंछ है जो विशेष रूप से अपने शरीर की लंबाई से अधिक है। बहुत लंबा पिछला पैर, छोटी गर्दन, बड़ी आंखें। इसका शरीर एक पीले रंग के ओचर कोट से ढका हुआ है, जो सफेद पूंछ के वेंट्रल कवर होता है।

DistribuciГіn

कोपायाओ (III) से टिएरा डेल फुएगो (XII), समुद्र स्तर से 2,000 या ऊंचाई तक।




BiologГa

यह कुछ cricГ © एक असाधारण दिन जीवन पेश, दौड़ना, कूदना, कांटों के तहत चढ़ाई झाड़ियों या शाखाओं ГЎrboles या deslizГЎndose tidos से एक है। उनके पास arboreal जीवन के लिए एक महान प्रवृत्ति है। वह आमतौर पर अलग देखा जाता है। यह विशेष रूप से घास के बीज खाने, एक जड़ी बूटी उत्कृष्टता है। जंगल में रहने वाली आबादी में वे कीड़े और कीड़े पर भी भोजन करते हैं।

वे कुछ महीनों की उम्र में अपनी यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं, उनके पास दो या तीन कैल्विंग होते हैं जिनमें एक समय में तीन से पांच युवा होते हैं। महिलाओं, झाड़ियों की शाखाओं संयंत्र सामग्री के साथ में घोंसले का निर्माण या कब्जा छोड़ दिया घोंसले विशेष रूप से "canastero" (Trypophaga humicola) पक्षियों। लोकप्रिय रूप से "रतादा" के रूप में जाना जाने वाला एक दिलचस्प घटना इस प्रजाति को अन्य क्रिकेटिडो के साथ प्रस्तुत करती है।

जब किला (Chusquea sp।) फूल ओएस mГЎs या उससे कम ± हर 40 वॉलपेपर, बीज है, जो इन कृन्तकों के लिए एक असाधारण भोजन है स्पष्ट है, बढ़ रही है अनुपातहीन आबादी Oligoryzomys, जो क्षेत्रों में भी बड़े क्षेत्रों पर आक्रमण ग्रामीण आदमी के कमरे का। जब भोजन सूखापन और क्विला की मौत से समाप्त हो जाता है, तो इन कृन्तकों की आबादी भी उनकी सामान्य सीमा तक तेजी से गिर जाती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
TunducoTunduco
GuanacoGuanaco
DeguDegu
CulpeoCulpeo
Murcielgў कोलोराडोMurcielgў कोलोराडो
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
» » कांटों का चूहा
© 2022 TonMobis.com