Laucha

Mus musculus Muridae: यह इंडो-एशियाटिक उत्पत्ति की एक प्रजाति है, माना जाता है कि यूरोप में जहाजों पर पहुंचे जो क्रूसेडर को वापस लाए। स्पेनियों ने उन्हें अपने जहाजों पर अमेरिका लाया।

CaracterГsticas

यह चिली में रहने वाले शरारतों में से सबसे छोटा है और इसकी लंबी पूंछ है। उसका शरीर 17.9 सेमी की लंबाई तक पहुंचता है। जिसमें से आधा पूंछ से मेल खाता है। कान और पूंछ बाल से मुक्त हैं। इसका रंग भूरा कॉफी है।

DistribuciГіn

TarapacГЎ (I) Magallanes (XII) करने के लिए।




BiologГa

यह माउस का प्रकार है जो मनुष्य के साथ सबसे अधिक रहता है। यह जमीन में एक उत्कृष्ट खोदने वाली खुली दीर्घाओं और गुफाओं में है, लेकिन यह दीवारों के बीच, छत पर और आम तौर पर एक कमरे की पेशकश कर सकते हैं कि हर टुकड़े में पेश किया जाता है। यह मनुष्यों के सभी प्रावधानों पर भारी नुकसान पहुंचाता है।

इस प्रजाति के बारे में सबसे आश्चर्यजनक बात यह असाधारण प्रजनन क्षमता है। वसंत से पतझड़ तक गर्मी में आओ। शिकार 3 से 3,5 सप्ताह के बीच रहता है, जिसमें 3 से 6 वार्षिक जोड़ी होती है जिसमें प्रत्येक में 4 से 8 युवा होते हैं। युवा बंद आँखों से पैदा होते हैं और उन्हें 13 दिनों में खोलते हैं। मां बहुत नरम घोंसले बनाती है, जिसके लिए वह शैलियों, कागजात या मनुष्य की किसी भी सामग्री का उपयोग करती है। लोच छह सप्ताह में यौन परिपक्व हो जाते हैं।

उनका जीवन दो से चार साल तक पहुंचता है। यह गणना करना आसान है कि इस प्रजाति की fecundity शानदार है, जिसके बदले में इसकी आबादी को नियंत्रित करने के लिए भविष्यवाणी के एक बड़े प्रयास की आवश्यकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
कोलो कोलोकोलो कोलो
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
TunducoTunduco
ख़रगोशख़रगोश
DeguDegu
CulpeoCulpeo
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
QuiqueQuique
© 2022 TonMobis.com