Pudгє

Pudu या Pudu pudu Cervidae: इस प्रजाति को "वेनाडिटो", "वेनाडो", "पुएगी" कहा जाता है।

CaracterГsticas

यह आकार में छोटा है, 75 से 9 0 सेमी लंबा, 40 सेमी ऊंचा (कंधे)। शॉर्ट हेड, टिप के साथ छोटे एंटरलर, बड़े और गोल चोंच। लंबे भूरे रंग के बाल

DistribuciГіn




Curicó (VII), BooBÃo (VIII) Aysà © n और Magallanes (XII) के उत्तर, समुद्र स्तर से 1,700 मीटर ऊंचाई तक।

BiologГa

पुडिंग केंद्रीय और दक्षिणी चिली और अर्जेंटीना के जंगलों में रहता है। यह जड़ी बूटियों, पत्तियों और आम तौर पर सब्जियों की एक विस्तृत श्रृंखला खाती है। यह छोटे समूहों में पाया जाता है, लेकिन आमतौर पर पुरुष मोनोगैड होते हैं और हमेशा अपनी मादा के साथ चलते हैं। अकेले भालू आमतौर पर पुराने पुरुष होते हैं। पुरुष अपनी परिपक्वता तक जीवन के वर्ष तक पहुंचते हैं और पिछड़े पैरों पर खड़े होते हैं, गोरिंग देने या प्रतिद्वंद्वी को धक्का देने के लिए सिर में शामिल होने की कोशिश करते हैं। मादा जड़ी बूटियों का एक बिस्तर बनाती है, जहां वह अकेले पैदा हुए हैं।

इसमें लाल रंग के भूरे रंग के रंग होते हैं जो पीठ पर और जांघों के ऊपरी भाग पर धारियों और सफ़ेद धब्बे होते हैं। तीन महीने में हलवा के माता-पिता का भूरा रंग भी होता है। लाहेम्बरा अपने बेटे को मुलायम मुजीडो के साथ बुलाता है। पुरुष एक बकरी के समान ब्लीट उत्सर्जित करते हैं। खुली इलाके की तुलना में वे झाड़ियों के बीच स्थानांतरित करने में सक्षम हैं, जो कि क्लिलास रूप या जंगल में हैं। वे धीमी तैराक हैं, एक ऐसी स्थिति है कि लोग उन्हें शिकार करने का लाभ उठाते हैं। वे अपने क्रोध को झुकाते हुए दिखाते हैं और उनके बाल अंत में खड़े होते हैं। उनके चमड़े की सराहना की जाती है और उनका मांस उत्कृष्ट है। इसी कारण से यह मनुष्य द्वारा गहन शिकार का विषय रहा है। इसके प्राकृतिक शिकारी पुमा, विंक्स हैं। हालांकि, आदमी और उसके कुत्ते इसके मुख्य शिकारियों हैं। आपका शिकार निषिद्ध है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालदारबालदार
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
कोलो कोलोकोलो कोलो
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
GuanacoGuanaco
ख़रगोशख़रगोश
लौलौ
CulpeoCulpeo
मोनिटो डेल मोंटेमोनिटो डेल मोंटे
LlacaLlaca
© 2022 TonMobis.com