Hypoallergenic पालतू जानवर

Hypoallergenic पालतू जानवर
एक हाइपोलेर्जेनिक पालतू जानवर को स्वास्थ्य के त्याग किए बिना पालतू जानवर की कंपनी का आनंद लेने का विकल्प अपनाना।




ऐसे कुछ जानवर हैं जो दूसरों की तुलना में कम एलर्जी उत्पन्न करते हैं या जिनके पास विशेष विशेषताएं होती हैं जो एलर्जी प्रतिक्रिया को पीड़ित करने की संभावनाओं को कम करती हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि इन पालतू जानवरों की प्रतिरक्षा कुल है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति का जीव अलग-अलग होता है और इसके साथ ही एलर्जी के खिलाफ प्रतिक्रिया भी होती है। इसलिए, वही जानवर कुछ लोगों में प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है, न कि दूसरों में।
इन जानवरों में से, हाइपोलेर्जेनिक या हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है, कुत्तों, बिल्लियों और फेरेट्स जैसे अन्य स्तनधारियों की कुछ नस्लें शामिल हैं।
ऐसे कुत्ते हैं जो कम डैंड्रफ़ उत्पन्न करते हैं और इसलिए, कम एलर्जी - अन्य बस उन्हें हवा के माध्यम से फैलते नहीं हैं क्योंकि वे बालों को नहीं खींचते हैं। इसलिए इसकी गुणवत्ता hypoallergenic के रूप में।
canids, एलर्जी पीड़ित के लिए सबसे उपयुक्त बीच दौड़ अमेरिकी हेयरलैस टेरियर और कलगी चीनी के रूप में बहुत कम बाल के साथ उन हैं पूडल, श्नौज़र, समुद्री कुत्तों और Bichon Frize, के रूप में एक सरल कोट के साथ उन जो वे ज्यादा बाल नहीं खोते हैं - या कुछ नस्लों जैसे यॉर्कशायर टेरियर, जिनके पीएच मानव बाल के मेल खाते हैं।
बिल्लियों के लिए के रूप में, 3 साल एक कैलिफोर्निया जैव प्रौद्योगिकी कंपनी एक hypoallergenic नस्ल है कि बहुत गंभीर मामलों में छोड़कर प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं है बाजार के लिए लाया। शोधकर्ताओं, जो लोग की तलाश में विभिन्न नस्लों की प्रतियां की एक बड़ी संख्या का विश्लेषण किया है एक डीएनए भिन्नता नहीं वर्तमान हार्मोन Fel d1 करने के लिए धन्यवाद, एलर्जी के कारण। उनके बीच कुछ पार करने के बाद, उन्होंने अपना लक्ष्य हासिल किया।
दूसरी तरफ, साइबेरियाई बिल्ली हार्मोन फेल डी 1 का उत्पादन नहीं करती है और स्फिंक्स में बाल नहीं होते हैं, इसलिए एलर्जी बहुत गंभीर नहीं होने पर भी यह विकल्प हो सकता है।
एक और पालतू जो प्रतिक्रियाओं को मुश्किल से उत्तेजित करता है वह फेरेट है। इसकी त्वचा और फर की विशेषताएं इस छोटे जानवर को एलर्जी पीड़ितों के लिए एक आदर्श मित्र बनाती हैं, हालांकि हमेशा अपवाद हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लेंएलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें
कुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुताकुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुता
» » Hypoallergenic पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com