बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

पिस्सू छोटे कीड़े कि पहुंच मुश्किल से व्यास में 3.3 मिलीमीटर तक पहुँच रहे हैं, लेकिन वे बहुत ही चुस्त होने के रूप में, हमारे पालतू जानवरों में कहर का कारण करने में सक्षम हो सकता है एक विशेष शारीरिक संरचना कि उन पर खिलाने के लिए अनुमति देता है आपके मेहमानों का खून

किसी भी मामले में पिस्सू संक्रमण एक समस्या यह है कि जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए है, लेकिन जब शरीर इस कीट (एलर्जी की प्रतिक्रिया) का आक्रमण करने के लिए एक अतिरंजित प्रतिक्रिया से होकर गुजरती है, जटिलताओं बहुत अधिक हैं।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम गहराई से निपटते हैं बिल्लियों में फ्ली काटने एलर्जी , ताकि आप अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी देखभाल कर सकें और प्रभावी ढंग से पहचान सकें कि क्या वह इस स्थिति से पीड़ित है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
सूची

पिस्सू काटने के लिए बिल्ली का बच्चा एलर्जी

बिल्लियों बहुत स्वतंत्र हैं, लेकिन किसी अन्य जानवर की तरह जिसे हम अपनाने का फैसला करते हैं, उन्हें कई देखभाल की आवश्यकता है बिल्लियों में एलर्जी सहित कई बीमारियों को पीड़ित करने के लिए वे अतिसंवेदनशील हैं।

एलर्जी प्रतिरक्षा प्रणाली के एक परिवर्तन, एक allergen (पदार्थ है कि शरीर एलर्जी के रूप में पहचानता है) शुरू कर दिया है एक अनावश्यक प्रतिक्रिया आम तौर पर हिस्टामाइन (भड़काऊ पदार्थ) के उच्च स्तर की रिहाई के द्वारा प्रकट पैदा कर रहा है।

पिस्सू काटने के लिए एक बिल्ली एलर्जी एक है प्रतिरक्षा प्रणाली जो एक पिस्सू के कारण रक्त के चूषण द्वारा बदला जाता है (विशेष रूप से एलर्जन पिस्सू का लार है), एक जटिल तंत्र को शारीरिक रूप से रोगजनक के रूप में गति में स्थापित करता है।

पिस्सू काटने के लिए बिल्ली का बच्चा एलर्जी

बिल्लियों में पिस्सू काटने वाले एलर्जी कैसे काटते हैं?

इस प्रकार की एलर्जी से प्रभावित बिल्लियों को पिस्सू काटने के लिए एलर्जी डार्माटाइटिस भी कहा जाता है, अनुभव करना शुरू हो जाएगा उस क्षण से लक्षण जब स्टिंग होता है . इस एलर्जी प्रतिक्रिया के मुख्य लक्षण निम्नलिखित हैं:

  • अत्यधिक चाट
  • अत्यधिक चाट के कारण एलोपेसिया
  • स्कैब्स के साथ त्वचा
  • छीलने वाले क्षेत्र
  • तीव्र खुजली

एलोपेसिया आमतौर पर तब प्रकट होता है जब एलर्जी प्रतिक्रिया कई बार हुई है। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली इन लक्षणों को प्रकट करती है जब उसके शरीर पर fleas होता है आपको पशु चिकित्सक के पास नहीं जाना चाहिए.

पिस्सू काटने के लिए बिल्ली के एलर्जी के निदान और उपचार




पिस्सू काटने के लिए एलर्जी डार्माटाइटिस का निदान मुख्य रूप से किया जाएगा चिकित्सा इतिहास और शारीरिक परीक्षा दिखाई देने वाले लक्षणों और संकेतों का। पशु चिकित्सक निदान की पुष्टि करने क्योंकि प्रभावित बिल्लियों इयोस्नोफिल्स की एक असामान्य रूप से बड़ी संख्या में सफेद रक्त कोशिकाओं रक्षा का एक प्रकार पेश करेंगे एक रक्त परीक्षण करने का फैसला कर सकते हैं।

उपचार के आधार पर एलर्जी प्रतिक्रियाओं को कम करने के लिए बिल्लियों से fleas को खत्म करना होगा, हालांकि, ए कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स और / या एंटीहिस्टामाइन के साथ सामयिक उपचार , एलर्जी प्रतिक्रिया से जुड़े लक्षणों को कम करने का इरादा है।

इम्यूनोमोडायलेटरी थेरेपी बिल्लियों में प्रभावी नहीं है, इसलिए, उपचार खुजली से राहत और एलर्जी से संपर्क को रोकने पर केंद्रित है।

पिस्सू काटने के लिए बिल्ली के एलर्जी के निदान और उपचार

यह महत्वपूर्ण है कि आप घर से fleas को खत्म करें

एक व्यापक स्वच्छ बिल्ली से किया जाता है, लेकिन आप पिस्सू है कि हमारे शुभंकर, संक्रमण और फलस्वरूप एलर्जी की प्रतिक्रिया वे जल्द ही फिर से हो जाएगा के वातावरण में छोड़ दिया गया है पर ध्यान नहीं जाता है।

अपने घर से किसी भी पिस्सू को खत्म करने के लिए हम निम्नलिखित की सिफारिश करते हैं:

  • पूरे घर की पूरी तरह से सफाई करें, ध्यान रखें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को आपकी बिल्ली को अनुशंसित खुराक में जहरीला नहीं बनना चाहिए
  • यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर है, तो यह घर साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि यह न केवल fleas को खत्म करेगा बल्कि सभी अंडे चूस जाएगा
  • अपने सभी खिलौनों सहित, अपनी सभी बिल्ली के सामान को साफ करें
  • यदि आपकी बिल्ली के पास एक बिस्तर है जो गर्म पानी का उपयोग करने वाले प्रोग्राम का उपयोग कर धोता है
  • अपने घर में fleas की उपस्थिति को रोकने के लिए कुछ लैवेंडर पौधों की तुलना में कुछ भी बेहतर नहीं है, जिनकी गंध एक प्रतिरोधी के रूप में कार्य करती है

घरेलू सफाई बिल्ली के deworming के रूप में महत्वपूर्ण है , इसलिए, इसे पिस्सू काटने के लिए बिल्ली के एलर्जी के उपचार के एक और चरण के रूप में समझा जाना चाहिए।

यह महत्वपूर्ण है कि आप घर से fleas को खत्म करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्तापिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
एलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
मेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जीमेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जी
कॉकर के पास बहुत सारी चीजें होती हैं, भले ही मैं उन्हें एलर्जी दवा देता हूंकॉकर के पास बहुत सारी चीजें होती हैं, भले ही मैं उन्हें एलर्जी दवा देता हूं
» » बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
© 2022 TonMobis.com