हमारी बिल्लियों में एलर्जी




हमारी बिल्लियों में एलर्जी
एलर्जी को पदार्थों के प्रतिरक्षा प्रणाली की अतिरंजित प्रतिक्रिया के रूप में परिभाषित किया जाता है कि प्रतिरक्षा प्रणाली हानिकारक (एलर्जेंस) के रूप में पहचानती है।

बिल्लियों में सबसे आम हैं:
पिस्सू काटने के कारण एलर्जी जो उस समय विकसित होता है जब पिस्सू हमारी बिल्ली काटता है। यह लार के कारण है कि पिस्सू त्वचा पर लगाता है, जो कटनीस सूजन की तस्वीर उत्पन्न करता है। यदि इस एलर्जी से एक बिल्ली का बच्चा प्रभावित होता है तो प्रभावित इलाके में बहुत कुछ खरोंच हो रहा है और हम बालों के झड़ने को देख सकते हैं, जो अन्य क्षेत्रों में भी फैल सकता है। इसके अलावा, बाहरी परतों और त्वचा परतों के फ्लेकिंग मनाया जा सकता है।

भोजन के लिए एलर्जी। यह आहार के कुछ घटक द्वारा ट्रिगर किया जाता है जो इंजेस्ट करता है जो इसे एलर्जी संबंधी अतिसंवेदनशीलता उत्पन्न कर सकता है। यह अचानक हो सकता है, एक ऐसे भोजन से पहले जो कई सालों से खाया गया हो और अचानक अचानक एलर्जी प्रतिक्रिया उत्पन्न हो जाए। इसका परीक्षण करने के लिए आप आहार के कुछ अवयवों को त्यागकर एक परीक्षण कर सकते हैं ताकि वह आपको वह प्रतिक्रिया दे सके और इससे बचने में सक्षम हो।

एटोपियास (इनहेलेशन द्वारा)

फीडर के लिए एलर्जी, ऐसा तब होता है जब हमारे चार पैर वाले दोस्त एलर्जी की सामग्री के फीडर या पीने के फव्वारे खाते हैं और इसके परिणामस्वरूप उसके सिर, चेहरे, होंठ या स्नाउट में चोट लगती है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि ग्लास, सिरेमिक या स्टेनलेस स्टील जैसी सामग्री से बने फीडर का उपयोग करें।

मनुष्यों के लिए एलर्जी। यह एक अल्पकालिक खोज है जो इंगित करता है कि कुछ बिल्लियों कुछ घरों से, सिगरेट के धुएं, डैंड्रफ़ और मनुष्य की त्वचा फिसलने या उसके इत्र से धूल के लिए एलर्जी हैं। इसलिए, ये कारक श्वसन पथ की सूजन का कारण बन सकते हैं और यहां तक ​​कि अस्थमा भी पैदा कर सकते हैं। यह मत भूलना कि 200 बिल्लियों में से एक अस्थमात्मक है।

एलर्जी का सबसे लगातार लक्षण प्रुरिटस है।

एलर्जी की प्रतिक्रिया की तीव्रता निर्भर करता है: एलर्जी की राशि (वसंत जैसे, वहाँ के वातावरण में अधिक पराग है), अन्य एलर्जी के संघ (पिस्सू के लिए जैसे एक मरीज एलर्जी पर, यह भी होने की संभावना है पराग या कुछ भोजन के लिए), अन्य बीमारियों के साथ संबंध तस्वीर को खराब कर सकता है (उदाहरण: संक्रामक त्वचा रोगों के चेहरे में, खुजली बढ़ जाती है और अधिक खरोंच होते हैं)। गर्मी और तनाव भी खरोंच को तेज करते हैं।

कुछ बिल्लियों अत्यधिक फेलिन एलोपेसिया से पीड़ित हो सकते हैं, इस मामले में हम अत्यधिक धोने का निरीक्षण करते हैं, ताकि आपके बाल टूट जाएंगे और आपकी त्वचा सूजन हो जाएगी। यह सियामीज़, बर्मी, ओरिएंटल और एबिसिनियन बिल्लियों में अक्सर होता है।

क्या उनका इलाज किया जा सकता है?
यह जानना महत्वपूर्ण है कि एलर्जी का इलाज करने के लिए कोई दवा नहीं है, इसलिए सलाह दी जाती है कि पूरे वर्ष पर्यावरण और जानवरों में पिस्सू नियंत्रण जैसे निवारक उपाय करें।

एक hypoallergenic आहार का प्रशासन करें।

फैटी एसिड का प्रशासन करें जिसमें त्वचा पर विरोधी भड़काऊ प्रभाव पड़ता है।

इम्यूनोथेरेपीटिक उपचार भी हैं जो एलर्जी प्रतिक्रिया को कम करने में मदद करते हैं।

वर्णित किसी भी लक्षण की उपस्थिति में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप जल्दी से पशुचिकित्सा में जाएं।

सूत्रों का कहना है:
Foyel
Vetersalud

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
कुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती हैकुत्ते में त्वचा एलर्जी होती है और बहुत खरोंच होती है
मेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जीमेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जी
» » हमारी बिल्लियों में एलर्जी
© 2022 TonMobis.com