घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?

घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?

जब हम पहली बार बिल्ली को अपनाने का फैसला करते हैं, तो हमारे पास अनगिनत संदेह हो सकते हैं। यह सामान्य बात है कि हम नहीं जानते कि बिल्ली के बच्चे के घर आने पर क्या करना है, क्या हैं सामान जो आपको चाहिए एक बिल्ली या किस तरह की भोजन की आवश्यकता है।

इसके बाद, AnimalExpert में हम आपको अपने नए माहौल में एक खुश और सुरक्षित बिल्ली रखने के लिए जरूरी चीजें दिखाएंगे या पहले कुछ दिनों में घर पर बिल्ली रखने के तरीके के बारे में बताएंगे। नीचे खोजें घर पर एक बिल्ली के आगमन को तैयार करने के लिए कैसे :

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के लिए मांस कैसे तैयार करें?
सूची

1. फीडर और पीने का फव्वारा

स्वतंत्रता में बिल्लियों कई प्रदर्शन करते हैं पूरे दिन छोटे भोजन , इसलिए, आदर्श हमारी बिल्ली के लिए है ताजा पानी और आपके निपटारे में भोजन 24 घंटे। कंटेनरों को सैनिटरी ट्रे से दूर स्थित होना चाहिए और यदि संभव हो, तो कुछ हद तक अलग हो जाएं।

हम उन कंटेनरों का चयन करेंगे जो आसानी से धोने योग्य और पर्याप्त आकार के होते हैं ताकि हमारी बिल्ली किनारों को ब्रश करने के बिना अपने खाने और पी सकते हैं, क्योंकि यह उनके लिए बहुत परेशान है। यदि आप ध्यान देते हैं, तो आपकी बिल्ली अक्सर उसी भोजन के लिए फीडर के केंद्र में भोजन ही खाएगी।

आदर्श शराब और फीडर पीने का विकल्प चुनना है स्टेनलेस स्टील या सिरेमिक , उत्तरार्द्ध को सही स्थिति में रखने की देखभाल करना, क्योंकि वे उच्च स्थान से गिरते समय तोड़ सकते हैं। बेशक, हम प्लास्टिक कंटेनरों से पूरी तरह से बचेंगे। इसके अलावा, अगर हम अपनी बिल्ली को पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो आदर्श चुनना है एक फव्वारा जो आपको आकर्षित करेगा क्योंकि आप लगातार पानी चलेंगे।

बिल्ली की भोजन

हमारे घर के लिए बिल्ली के आने से पहले हमें चाहिए पहले से ही खाना तैयार कर लिया है कि हम आपको पेश करने जा रहे हैं, बिल्ली के लिए सबसे जरूरी चीज़ों में से एक है। आदर्श यह जानना होगा कि यह किस प्रकार के भोजन को पहले प्राप्त किया गया है, यह आकलन करने के लिए कि क्या यह पर्याप्त है या हम इसे बनाए रख सकते हैं या संक्रमण प्रक्रिया कर सकते हैं।

को भोजन बदलो बिल्ली से एक नए तक कदम से इस कदम का पालन करें, यह आपको विभिन्न पाचन समस्याओं से बचने में मदद करेगा:

  1. 20% नए भोजन के साथ 80% पुराने भोजन को मिलाकर शुरू करें।
  2. कुछ दिनों के बाद, पिछले भोजन की मात्रा को कम करें, उदाहरण के लिए 60% पुराना भोजन और 40% नया भोजन का उपयोग करें।
  3. इस प्रक्रिया का आनुपातिक रूप से एक या दो हफ्तों तक पालन करें जब तक कि आप जो भोजन पेश करते हैं वह 100% है।

एक अच्छा बिल्ली खाना चुनना हमेशा आसान नहीं होता है। आदर्श विस्तार से विश्लेषण करना है संरचना जब तक मुझे ताजा सामग्री के आधार पर अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड न मिल जाए। याद रखें कि बिल्ली पूरी तरह से मांसाहारी जानवर है, इसलिए आपको अनाज आधारित फ़ीड को खारिज कर देना चाहिए।

यह चुनना भी महत्वपूर्ण होगा उम्र या जरूरतों के अनुसार बिल्ली का बच्चा बाजार में हमें पिल्ले, वयस्कों और बुजुर्गों के लिए फ़ीड मिलती है, लेकिन अधिक वजन या विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के साथ, नसबंदी वाली बिल्लियों के लिए भी।

आप अपनी बिल्ली के लिए एक बारफ आहार भी चुन सकते हैं, हालांकि, जब हम घर का बना व्यंजनों के बारे में बात करते हैं, तो हम हमेशा पोषक तत्वों की कमी से बचने या विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

1. फीडर और पीने का फव्वारा

2. आराम जगह

हमारी बिल्लियों को सोना पड़ सकता है 20 घंटे तक जब वे वयस्क होते हैं और, बाकी का आनंद लेने के लिए, उन्हें ऐसी जगह की आवश्यकता होती है जहां वे आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें।

हमारी बिल्ली के चरित्र के आधार पर आपके पास कुछ प्राथमिकताएं होंगी या आमतौर पर आप आमतौर पर उन्हें पसंद करेंगे कवर किए गए स्थान , जहां वे अधिक संरक्षित महसूस करते हैं। इसके अलावा, वे उच्च स्थानों की तलाश करते हैं जहां वे सबकुछ नियंत्रित कर सकते हैं।

बाजार में आपको अपनी बिल्ली के लिए सभी प्रकार के बिस्तर और सहायक उपकरण मिलेंगे, लेकिन यह कई बार एक कंबल के साथ एक बॉक्स के लिए उस बहुमूल्य और महंगी बिस्तर को छोड़ देगा।

बिल्लियों के लिए "घोंसला" प्रकार का बिस्तर आवश्यक तत्वों में से एक है, खासकर अगर अन्य जानवरों के साथ रहते हैं , चूंकि यह शरण के रूप में काम करेगा यदि आप बातचीत नहीं करना चाहते हैं या बिना परेशान किए पूरी तरह आराम करना चाहते हैं।

3. खुरचनी

बिल्लियों की सहायक उत्कृष्टता स्क्रैपर है। यह उन्हें के अलावा, अनुमति देता है अपने नाखूनों को ठीक करें, व्यायाम करें और अपने क्षेत्र को चिह्नित करें . अगर हम उन्हें स्क्रैच जोन प्रदान नहीं करते हैं, तो वे शायद हमारे सोफा, पर्दे, फर्नीचर इत्यादि में इसकी तलाश करेंगे।

यदि हम चाहते हैं कि आप स्क्रैपर का उपयोग करें, तो आमतौर पर इसे सभी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा जो सभी बिल्लियों को पसंद करते हैं। सबसे पहले यह घर के मुख्य क्षेत्रों में से एक में स्थित होना चाहिए, अगर हम इसे कोने में छुपाते हैं तो हमारी बिल्ली मैनीक्योर करने के लिए एक और वस्तु की तलाश करेगी।




इसके अलावा, यह सुविधाजनक है कि खुरचनी हो काफी ऊंचा ताकि आप इसका उपयोग करते समय पूरी तरह से फैल सकें स्थिर ताकि जब वह उस पर कूदता है तो वह हिलता नहीं है। यदि हम कई ऊंचाइयों के साथ एक स्क्रैपर टावर (या बिल्ली का बच्चा निवास) भी चुनते हैं तो यह जिम के रूप में काम करेगा और आपको अधिक वजन से बचने में मदद करके फिट रहने में मदद करेगा।

इस बिंदु पर हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि debunking (अवैध होने के अलावा) कभी भी एक विकल्प नहीं है। अगर हमारी बिल्ली स्क्रैपर का उपयोग नहीं करती है, तो हम इसका उपयोग कर सकते हैं कैटनीप या वैलेरियन (जड़ी बूटी जो बिल्लियों को आकर्षित करती हैं) आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं या स्क्रैपर के विभिन्न हिस्सों में भोजन या अपने पसंदीदा खिलौनों के टुकड़े डालती हैं।

बेशक, घर पर बिल्ली के पहले दिनों के दौरान, उसे पूरी तरह से डांटने से बचें यदि आप अपने फर्नीचर या सोफे पर अपने नाखूनों को तेज करते हैं। उन्हें अनुकूलन और दंड की प्रक्रिया की आवश्यकता है, बहुत अप्रभावी होने के अलावा, आपके रिश्ते को और भी खराब कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप उसे विचलित करने और उल्लिखित तत्वों के उपयोग के साथ अपने स्क्रैपर में उससे संपर्क करने की कोशिश करते हैं।

3. खुरचनी

4. सैंडबॉक्स

बाजार में हम कई प्रकार के सैनिटरी ट्रे पाएंगे और पसंद ज्यादातर मामलों में हमारी बिल्ली पर अधिक निर्भर करेगा। बंद ट्रे वे बहुत आरामदायक हैं क्योंकि वे गंध से बचते हैं और इतनी अधिक रेत निकलती है, लेकिन कभी-कभी हमारी बिल्ली इसे अस्वीकार कर देती है क्योंकि वे पसंद करते हैं खुला ट्रे.

इसके अलावा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि किनारे प्रवेश और बाहर निकलने में सहायता के लिए कम हों, और होना चाहिए एक शांत जगह में स्थित है , ड्राफ्ट के बिना और फीडर और ड्रिंकर्स से दूर।

आदर्श रूप में, हमारे पास है बिल्लियों के रूप में कई ट्रे घर में एक और है। यही है, अगर हम दो बिल्लियों के साथ रहते हैं, तो आदर्श 3 सैंडबॉक्स होना चाहिए। बेशक, कभी-कभी, अगर हमारे पास एक छोटे से अपार्टमेंट में कई बिल्लियों हैं, तो हमेशा कई सैंडबॉक्स होना संभव नहीं होगा। इस मामले में, यदि हम नहीं चाहते हैं कि वे अनुचित स्थानों में अपनी जमावें बनाना चाहते हैं तो नियमित सफाई आवश्यक होगी।

5. वाहक

वाहक हमारी बिल्ली को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए एक मूल तत्व है। यद्यपि हम उसके साथ यात्रा नहीं करेंगे, हम उसे आगे बढ़ने या आपात स्थिति में पशु चिकित्सक के पास जाने की आवश्यकता होगी। यह एक सुरक्षा तत्व है अपरिहार्य.

ताकि हमारी बिल्ली का नकारात्मक नज़र न हो, आदर्श यह है कि यह आमतौर पर आराम करने या खाने के लिए एक जगह के रूप में उपलब्ध होता है, इसलिए जब हम पशु चिकित्सा यात्रा करते हैं तो हमारे लिए प्रवेश करना बहुत आसान होगा। आप कर सकते हैं एक सकारात्मक तरीके से सहयोगी वाहक अंदर या उसके पसंदीदा खिलौनों के अंदर स्वादिष्ट भोजन पुरस्कार छोड़ रहा है। एक शराबी कंबल या इसी तरह का उपयोग भी बहुत दिलचस्प हो सकता है।

वाहक को सुरक्षित और आरामदायक होने के लिए यह बेहतर है कि यह हो हटाने योग्य , इस तरह पशुचिकित्सा में इसे बाहर निकालना आसान होगा और हम इसे आसानी से साफ कर पाएंगे। इसके अलावा, यह अनुशंसा की जाती है कि यह हो कठोर और प्लास्टिक दुर्घटना के मामले में इसे सुरक्षित बनाने और आसानी से साफ करने के लिए प्लास्टिक।

5. वाहक

6. विंडो सुरक्षा

बिल्लियों प्रकृति और प्यार से गपशप कर रहे हैं जांच, अन्वेषण और खोज नई गंध अगर हम एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो हमें अपनी खिड़कियों की रक्षा करनी चाहिए क्योंकि आमतौर पर गिरने की तुलना में फसल अधिक बार होती है। पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम इसका एक उदाहरण है।

हमारी बिल्ली बिना किसी कारण के शून्य में कूदने जा रही है, लेकिन वह कुछ शिकार करने या बस ठोकर खाने और गिरने का प्रयास कर सकता है, इसलिए यह बेहतर है सावधानियां लें . यह मच्छर जाल रखने के साथ काम नहीं करता है, क्योंकि ये पर्याप्त मजबूत नहीं हैं, हमें इन मामलों के लिए एक विशिष्ट जाल चुनना होगा कि हम कई पालतू स्टोरों में पा सकते हैं और इसे अच्छी तरह से स्थापित करना सुनिश्चित कर सकते हैं।

7. पर्यावरण संवर्द्धन और उत्तेजना

अंत में, और कम से कम, एक समृद्धि के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक उत्तेजना के संवर्द्धन के बारे में बात करना आवश्यक है। इसका सब पर असर पड़ेगा भावनात्मक कल्याण और व्यवहार की समस्याओं से बचें।

बिल्लियों के लिए पर्यावरण संवर्द्धन में विभिन्न कारक होते हैं जो जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करते हैं, उदाहरण के लिए, हम दृश्य उत्तेजना या गंध के बारे में बात करते हैं। कैटनीप, फुटब्रिजेस और बिल्ली के ढांचे के उपयोग का एक उदाहरण है।

हमारे साथ खेल भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उन्हें सामाजिककरण और व्यायाम करने की अनुमति देता है। याद रखें कि बिल्लियों को अकेले खेलने में मज़ा नहीं होता है, इसलिए प्रत्येक दिन प्रदर्शन करने के लिए थोड़ा समय समर्पित करें खेल सत्र उनके साथ यह आपको उत्तेजित करने के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। हम खुफिया खिलौने, खाद्य डिस्पेंसर खिलौने, मछली पकड़ने की छड़ या बस, मालिश और विश्राम का एक सत्र का उपयोग कर सकते हैं।

बिल्लियों को मत भूलना, हालांकि वे कुत्तों से अधिक स्वतंत्र हैं, जानवर हैं बहुत मिलनसार और उन्हें खुश होने के लिए संबंधित होने की आवश्यकता है। अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ समय बिताएं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ दें जीवन की गुणवत्ता जितना संभव हो सके।

7. पर्यावरण संवर्द्धन और उत्तेजना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
मेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करेंमेरी नई बिल्ली के लिए घर कैसे तैयार करें
बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?बिल्ली को नए घर में अनुकूलित करने में कितना समय लगता है?
अपनी बिल्ली को पीसने के लिए कैसे सिखाया जाएअपनी बिल्ली को पीसने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करेंमेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करें
» » घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?
© 2022 TonMobis.com