अपनी बिल्ली को पीसने के लिए कैसे सिखाया जाए





बिल्लियों अद्भुत जानवर हैं। सहयोगी और पागलपन, लेकिन स्वतंत्र। एक ही समय में चंचल और आज्ञाकारी। हालांकि, मुख्य कारण यह है कि बिल्ली के मालिकों के लिए नेतृत्व पशु चिकित्सा सलाह लेने में से एक है कि कूड़े ट्रे का उपयोग नहीं करते हैं और कहीं भी पेशाब करने के लिए करते हैं है।

इस नोट में, हम आपको इस समस्या को हल करने के लिए कुछ रहस्य लाते हैं और आपका सह-अस्तित्व बेहतर हो रहा है।

प्रकृति से, यह वह मां है जो बिल्ली के बच्चे को एक विशिष्ट क्षेत्र में खुद को राहत देने के लिए सिखाती है। शुरुआत में, यह मां और बिल्ली के बच्चे के बीच एक मामला है। चूंकि वह अपने बच्चों के मल को निगलती है, जबकि वे केवल दूध पीते हैं।

जैसे ही वे ठोस भोजन खाना शुरू करते हैं - लगभग 30 दिन की आयु - मां मल और मूत्र खाने से रोकती है। यही वह समय है जब हमें सैनिटरी ट्रे के उपयोग को मजबूती से मजबूत करना चाहिए। बिल्लियों, कुत्तों की तरह, उनके अपशिष्ट को दफनाना। इस वजह से, उन्हें ट्रे में बहुत से सैनिटरी कंकड़ होना पड़ता है, इसलिए वे खुदाई कर सकते हैं। उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए, जब हम खाना समाप्त कर लेते हैं तो हम उन्हें बॉक्स में ले जा सकते हैं। अगर वे उन्हें खोदना शुरू नहीं करते हैं, तो हम उन्हें अपना छोटा पैर लेकर उन्हें दिखा सकते हैं कि यह कैसे किया जाता है। नियमित रूप से ऐसा करके, हम सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने के लिए अपनी पसंदीदा बिल्ली का बच्चा शिक्षित कर सकते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह है कि वह जगह जहां सैनिटरी ट्रे है, शांत और आश्रय रहें। इन जानवरों के लिए गोपनीयता, बिल्कुल जरूरी है और हमेशा साफ होना चाहिए। इसे बिल्ली के लिए एक सुलभ जगह बनाएं, उदाहरण के लिए, सीढ़ियों पर चढ़ना नहीं है। और एक बड़े घर में रहने के मामले में, आप अलग-अलग स्थानों में ट्रे लगाने के बारे में सोच सकते हैं।

रेत की पसंद काफी व्यक्तिगत है और हमें आर्थिक संभावनाओं और बिल्ली के बच्चे की प्राथमिकताओं के साथ करना है। आपको जो बचाना है वह भूरे और सामान्य रेत का उपयोग कर रहा है, क्योंकि यह त्वचा संबंधी समस्याओं और बुरी गंध ला सकता है। हर दिन मल को हटाने और सप्ताह में एक या दो बार पत्थरों को बदलने के लिए जरूरी है।

बिल्ली का बच्चा अपने मल त्याग कहीं और बनाने की कोशिश कर के लिए, हम फर्म खड़ा करना चाहिए और नहीं बर्दाश्त, के बाद से बयान लोगों के लिए परजीवियों का एक स्रोत हैं।

क्या आपको अपने बिल्ली के बच्चे के लिए सैनिटरी ट्रे का उपयोग करने में समस्याएं थीं? हमें बताएं कि आपका अनुभव कैसा रहा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
मेरी बिल्ली के मल में कीड़ेमेरी बिल्ली के मल में कीड़े
बिल्लियों के लिए रेत ट्रेबिल्लियों के लिए रेत ट्रे
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
सांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता हैसांस लेने पर बिल्ली एक सीटी आवाज बनाता है
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
बिल्ली कूड़े का चयनबिल्ली कूड़े का चयन
बिल्ली ट्रे कैसे चुनेंबिल्ली ट्रे कैसे चुनें
5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है5 टिप्स अगर आपके पास पहली बार बिल्ली है
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी रेत कैसे चुनें
» » अपनी बिल्ली को पीसने के लिए कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com