बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें

बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें

रक्ताल्पता

ऐसा तब होता है जब रक्त में लाल रक्त कोशिकाओं की कम मात्रा होती है जिससे शरीर में कम ऑक्सीजन होता है। बिल्लियों में एनीमिया के कारण कई और विविध हैं, इसलिए इस लेख में हम आपको कुछ सुझाव देते हैं ताकि आप जान सकें कि आपकी बिल्ली एनीमिक है या नहीं। आप लक्षणों, कारणों और संभावित उपचारों को पहचानेंगे जो आपके अस्तित्व में हैं एनीमिया के साथ बिल्ली जितनी जल्दी हो सके ठीक हो सकता है UmComo से इस लेख को पढ़ना जारी रखें और जानें बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें.

  • बिल्लियों में एनीमिया के कारण

बिल्लियों को विभिन्न कारकों के कारण एनीमिया हो सकती है जो साधारण नाक संक्रमण से भिन्न गंभीर संक्रमणों में भिन्न होती हैं जिन्हें विशेष तरीके से इलाज किया जाना चाहिए। बिल्लियों में एनीमिया के सबसे आम कारण यहां दिए गए हैं:

  • आघात या नकसीर : अगर जानवर को झटका या दुर्घटना का सामना करना पड़ा है, तो हो सकता है कि उसने बहुत सारे रक्त खो दिए हों या आंतरिक रक्तचाप का सामना किया हो।
  • बाहरी परजीवी fleas, ticks या lice एक बिल्ली को बहुत सारे रक्त खोने का कारण बन सकता है, इसलिए, एनीमिक रहना।
  • कुछ खनिजों के साथ एनोन फ़ीड करता है : बिल्लियों के लिए कुछ जड़ों हैं जिनमें लौह, माइक्रोमैनेराइस, आवश्यक फैटी एसिड या विटामिन होते हैं जो लाल रक्त कोशिकाओं को शामिल करने में मदद करते हैं। इसलिए, जानवरों के लिए भोजन खरीदने से पहले अनुमान लगाया गया है और विशेषज्ञ की राय सुनने के लिए महत्वपूर्ण है जो आपकी खरीद में você का मूल्यांकन करता है। उम में हम आपको कैसे बताते हैं कि कैसे अपनी बिल्ली के लिए घर का बना स्वादिष्ट भोजन बनाना है।
  • अधिक गंभीर कयामत : फेलीन ल्यूकेमिया, संक्रामक पेरिटोनिटिस या गुर्दे की कमी से लाल रक्त कोशिकाओं का नुकसान हो सकता है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली एक अच्छा निदान पाने के लिए पशु चिकित्सक को लेने के लिए एनीमिक और आवश्यक है।
  • संक्रामक एनीमिया : इन कारणों से, कुछ संक्रामक एजेंट हैं जो एक बिल्ली को एनीमिया से पीड़ित कर सकते हैं। परजीवीमाइकोप्लाज्मा हेमोफिलसऔर fleas, ticks या अन्य बिल्ली काटने के माध्यम से बिल्लियों को प्रेषित - उचित उपचार के बिना, संक्रमित 30% मर सकता है।
  • एक और परजीवी जो हमारे जानवरों में एनीमिया का कारण बन सकता है और साइटोक्सून फेलिस कि, पिछले एक की तुलना में कम आम होने के बावजूद, टिकों द्वारा संचरित किया जा सकता है और मुख्य रूप से जानवरों को ग्रामीण और जंगली इलाकों में रहते हैं। यह संक्रामक तेजी से मृत्यु के साथ बिल्लियों domesturismo के लिए घातक है।
बिल्लियों में एनीमिया के कारण
  • बिल्लियों में एनीमिया के लक्षण

    कुछ हैं लक्षण स्पष्ट करें कि यह जानने में मदद करेगा कि बिल्ली एनीमिक है या नहीं। वह महसूस करता है कि आपकी बिल्ली बदल गई है और उसका मनोदशा इस डोनेना के लिए हो सकता है, और यह आवश्यक है कि पालन करने के लिए उपचार निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक हो।

  • अनियमित दिल की धड़कन : अगर आपकी बिल्ली को सांस लेने में कठिनाई हो रही है या महसूस होता है कि इसकी पल्सेशन केवल असामान्य है, तो यह फेलीन एनीमिया का लक्षण हो सकता है।
    • भूख की कमी : यदि आपकी बिल्ली कासीन भूख लगी है, और भोजन की अस्वीकृति, यहां तक ​​कि आपका पसंदीदा, यह इस डॉनना के साथ हो सकता है।
    • वजन घटाने : बिल्लियों को एनीमिक होने पर उत्सर्जित करना भी बहुत आम है, इसलिए, उनके बिल्ली के वजन का नियंत्रण रखना और उनके जानवर के बावजूद उन्हें अनुशंसा करना।
    • मतली और उल्टी : अगर उनमें से कुछ जानवरों को एनीमिया का सामना करना पड़ सकता है तो केवल कुछ लक्षण हो सकते हैं।
    • Cansano : यदि यह सामान्य से अधिक सोता है या लगभग एनिमेटेड नहीं होता है, तो यह इस तरह की डॉनी के कारण हो सकता है। समीक्षा करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाओ या।
    • मल में रक्त : एनीमिया पशु के मल में रक्त की उपस्थिति का भी कारण बन सकता है।
    • paleness थूथन, जीभ या मुंह का हिस्सा एनीमिया के कारण प्रभावित हो सकता है। शरीर के इन हिस्सों को एक सफेद या नीला स्वर के साथ मॉलर दर्ज किया जाता है। यदि ऐसा है, तो तुरंत अपनी बिल्ली को डॉक्टर के पास ले जाएं।

    वह महसूस करता है कि उसकी बिल्ली में एक या अधिक लक्षण हैं, और तुरंत उसे जांचने के लिए पशु चिकित्सक को सलाह दी जाती है और उसके इलाज के लिए सबसे अच्छा उपचार निर्धारित करती है।

    बिल्लियों में एनीमिया के लक्षण
  • बिल्लियों में एनीमिया का इलाज करने के लिए




    पशु पालतू क्लिनिक में अपने पालतू जानवर लेने के बाद, वह लाल रक्त कोशिकाओं की गिनती करने और उसके रक्त में दिखाई देने वाले प्रकार का विश्लेषण करने के लिए रक्त परीक्षण करेगा। आपकी बिल्ली में एनीमिया की वजह से होने वाली समस्या के प्रकार के आधार पर, एक प्रकार का उपचार या दूसरा निर्धारित किया जाएगा, क्योंकि यह अधिक गंभीर लक्षणों के कारण पोषक तत्वों की कमी के कारण एनीमिया के इलाज के लिए एक ही बात है।

  • तो, द बिल्लियों में एनीमिया का इलाज पौष्टिक पोषक तत्वों के उत्परिवर्तन और लोहे और विटामिन की अधिक मात्रा के साथ कार्डपियो की योजना के आधार पर कम पोषक तत्व आहार के कारण होता है।
    • यदि आपकी बिल्ली किसी दुर्घटना या रक्तस्राव के कारण इस क्षति से पीड़ित है, तो नेवी के माध्यम से नेवी को पुन: संतुलित करना संभव है रक्त का संक्रमण .
    • बनाना मल परीक्षा जानवरों का निर्धारण किया जा सकता है यदि एनीमिया का कारण परजीवी रियास के कारण होता है - यदि यह मामला है, तो आपका पशुचिकित्सक एंटीबायोटिक्स को इंगित करेगा कि जानवर को क्या लेना चाहिए।
    • ल्यूकेमिया या अन्य प्रकार के कैंसर जैसी गंभीर समस्याओं के मामलों में, पशुचिकित्सा डोनेना के इलाज के लिए चरणों का पालन करेगा। उम में हम कैसे बताते हैं कि मेरी बिल्ली कैंसर के साथ होती है ताकि डोनेना के बुनियादी पहलुओं को ध्यान में रखा जा सके।
    बिल्लियों में एनीमिया का इलाज करने के लिए
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मांसपेशी spasms और गहरी एनीमिया के साथ कुत्तामांसपेशी spasms और गहरी एनीमिया के साथ कुत्ता
    बचाया पिल्ला एनीमिया हैबचाया पिल्ला एनीमिया है
    कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
    कुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचार
    गंभीर एनीमिया और बहुत नींद के साथ बिल्लीगंभीर एनीमिया और बहुत नींद के साथ बिल्ली
    एनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीकेएनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीके
    शरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्लीशरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्ली
    फारसी बिल्ली मुंह अल्सर और एनीमिया प्रस्तुत करता हैफारसी बिल्ली मुंह अल्सर और एनीमिया प्रस्तुत करता है
    एनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैंएनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैं
    बिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थ
    » » बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com