एनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीके

आम तौर पर, आपके पालतू जानवर के पास इतनी ऊर्जा होती है कि ऐसा नहीं लगता कि इसके साथ क्या करना है। लेकिन आखिरी बार, ऐसा दिखाया गया है जैसे ऐसा लगता है कि यह पूरी रात टेलीविजन देख रहा था। जब भोजन परोसा जाता है तो वह उठता नहीं है। पशु चिकित्सक का कहना है कि उसके पास एनीमिया है, एक विकार होता है जब लाल रक्त कोशिकाओं में पशु की शक्ति को बनाए रखने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं होती है। एनीमिया, जो अक्सर रक्त की हानि के कारण होता है, भी fleas या आंतों के कीड़े से संक्रमण, या अल्सर की उपस्थिति के कारण हो सकता है। चूंकि एनीमिया नहीं है यह वह जगह है

अंतर्निहित विकार के लक्षण से अधिक, पशु एनीमोन को पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता होती है। लेकिन आप जीवन शक्ति बहाल करने में मदद के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

परजीवी के उदार। पिल्ले और बिल्ली के बच्चे पिस्सू संक्रमण प्राप्त कर सकते हैं या आंतों परजीवी से पैदा हो सकते हैं, जो उनके खून को चूसते हैं और एनीमिया का कारण बनते हैं। graВves मामलों में, parГЎsitos जानवर के खून के एक चौथाई के लिए ऊपर अवशोषित कर सकते हैं, तो यह कुछ parГЎsitos ellos.В से मुक्त तोड़ने के लिए, पिस्सू की तरह, fГЎciles समाप्त करने के लिए कर रहे हैं के लिए आवश्यक है, लेकिन दूसरों से लड़ने के लिए, necesitarГЎ मदद पशु चिकित्सक । एक पेशेवर से परामर्श करें।

दवा देखें। "एस्पिरिन और अन्य antiinflamatorios†सहित" पाचन तंत्र में खून बह रहा है, अंत में पैदा कर सकता है, एनीमिया कारण कुछ बिक्री या पर्चे †FГЎrmacos। अन्य दवाएं प्रतिरक्षा प्रणाली को «आक्रमण» स्वस्थ रक्त कोशिकाओं के कारण बनाती हैं, जिससे रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा कम हो जाती है। यदि आपका पालतू पशु थका हुआ लगता है और कुछ दवा ले रहा है, तो पशु चिकित्सक से पूछें कि उपचार और उसकी स्थिति के बीच कोई संबंध हो सकता है।

अपने आहार को नियंत्रित करें। एनीमिया को जल्दी से दूर करने के लिए, जानवर को ऑक्सीजन परिवहन के लिए रक्त की क्षमता में सुधार करने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने के लिए, यह dГ © लौह युक्त खाद्य पदार्थ और vitaВminas समूह बी, एक जिगर के रूप में cocido.В पशु चिकित्सकों की सलाह देते हैं एक बिल्ली दैनिक 1 या 2 सप्ताह के लिए या एक जिगर के बारे में 30 ग्राम देते हैं, यह बेहतर है जब तक। एक छोटे कुत्ते को लगभग 60 ग्राम व्यास लेना चाहिए, और बड़े कुत्ते दिन में 120 ग्राम तक खा सकते हैं।

पूरक का प्रयोग करें। कुछ प्रकार के एनीमिया में, विटामिन की खुराक प्रभावी हो सकती है। सबसे उपयुक्त वे हैं जो लोहे को समूह बी के विटामिन के साथ जोड़ते हैं, जो पशुओं के लिए लेखों की प्रतिष्ठानों में बेचे जाते हैं। गोलियों को तोड़ दिया "या यदि वे कैप्सूल हैं, бЎbralas", और पाउडर को जानवर के भोजन में जोड़ें।




सबसे अच्छा भोजन चुनें। हालांकि एनीमिया लोहे घाटा dГ © preВsentarse आमतौर पर बहुत jГіvenes जानवरों की वजह से, यह सलाह दी जाती सुरक्षित शर्त है और आप सूखा भोजन का चयन करें या न करें सबसे अच्छा marcas.В के उत्पादों के साथ सभी जानवरों compaГ ± Гa फ़ीड, डिब्बाबंद या semih उन्हें उन्हें विशेष दुकानों में खरीदना चाहिए, न कि सुपरमार्केट में, क्योंकि जानवरों को सस्ती ब्रांडों के पोषक तत्वों को अवशोषित करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

इसे आराम दो। शारीरिक गतिविधि शरीर की ऑक्सीजन की मांग को बढ़ाती है, और एनीमिक जानवर पहले से ही इसकी कमी से ग्रस्त हैं। इसलिए, पशु एनीमिक आराम करना चाहिए।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

कभी-कभी एनीमिया के sГntomas घर पर कम किया जा सकता है, पशु चिकित्सक खोजने के लिए और (कारण subyacente.В का इलाज आप ± Гa estГЎ anГ © माइको अपने पशु compaГ, mГrele मुंह, जो deberГa एक स्वस्थ गुलाबी गर्मी है संदेह है चाहिए हालांकि कुछ नस्लों में मुंह के अंदर प्राकृतिक रूप से भूरा या काला होता है)। जब जानवर एनीमिया से पीड़ित होता है, निश्चित रूप से उसके मुंह के अंदर पीला दिखाई देगा। अगर मसूड़ों गुलाबी नहीं हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

एनीमिया का पता लगाने का एक और तरीका जानवर की आंखों का निरीक्षण करना है: निचले पलक को चूमो और conjunctiva की जांच करें, यह वह जगह है कहते हैं, झिल्ली के अंदर कवर झिल्ली। हालांकि कुछ जानवरों में इस क्षेत्र में एक अंधेरा वर्णक है, यह आमतौर पर उज्ज्वल गुलाबी होता है। यदि जानवर एनीमिया से पीड़ित है, तो conjunctiva पीला और विकृत हो जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए लहसुनकुत्तों के लिए लहसुन
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
फारसी बिल्ली मुंह अल्सर और एनीमिया प्रस्तुत करता हैफारसी बिल्ली मुंह अल्सर और एनीमिया प्रस्तुत करता है
एनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैंएनीमिया के साथ बिल्ली नहीं खाते हैं
बिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए लौह में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करेंबिल्लियों में एनीमिया की पहचान कैसे करें
बिल्लियों में एनीमिया के प्रकारबिल्लियों में एनीमिया के प्रकार
कुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिसकुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिस
» » एनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीके
© 2022 TonMobis.com