बेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनों

बेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनों

कुछ क्षण पहले के रूप में एक बिल्ली के स्वस्थ विकास के लिए महत्वपूर्ण होंगे ldquo-infanciardquo-। एक बच्चे को बिल्ली को आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने की आवश्यकता होती है अपना मजबूत करो प्रतिरक्षा प्रणाली और अपनी वयस्कता के लिए अपने शरीर को तैयार करें। स्वाभाविक रूप से, एक पिल्ला बिल्ली की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्तन दूध आदर्श भोजन होगा। लेकिन, अगर हम एक बिल्ली का बच्चा पाते हैं, तो दुर्भाग्यवश, उसकी मां द्वारा उसकी देखभाल नहीं की जा सकती है तो हम क्या करते हैं?

इसके बारे में सोचते हुए, विशेषज्ञ एनीमल आपको जानने के लिए आमंत्रित करता है 6 बेबी बिल्लियों के लिए घर का बना व्यंजनों. यदि आप एक पिल्ला बिल्ली को बचाया या अपनाया है और एक संतुलित और प्राकृतिक पोषण प्रदान करना चाहते हैं, तो आप इस नए लेख में, फॉर्मूला दूध तैयार करने और अपने नए साथी के लिए दलिया बनाने के लिए सरल और सस्ती विकल्प पा सकते हैं। Iquest- आप हमारे साथ?

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी गिनी पिग वास्तव में खराब है, इससे कैसे बचें?
सूची

बिल्लियों गाय के दूध पी सकते हैं?

बहुत से लोग सोचते हैं कि बिल्लियों गाय के दूध पी सकते हैं या यदि यह भोजन उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा। वास्तव में, लैक्टोज ने एक निश्चित विजय प्राप्त की ldquo-mala famardquo- हाल के वर्षों में, मनुष्यों में असहिष्णुता के निदान की बढ़ती संख्या के साथ। लेकिन, क्या लैक्टोज वास्तव में जानवरों की पाचन तंत्र को चोट पहुंचाता है?

स्तनधारियों की पाचन तंत्र में परिवर्तन होता है जैसे-जैसे जानवर विकसित होते हैं और नई पोषण संबंधी आवश्यकताओं को प्राप्त करते हैं और इसके परिणामस्वरूप, अलग-अलग खाने की आदतें होती हैं। स्तनपान की अवधि के दौरान (जब वे मां द्वारा स्तनपान कर रहे होते हैं), स्तनधारी लैक्टेज नामक एंजाइम की एक बड़ी मात्रा का उत्पादन करते हैं, जिसका कार्य स्तन दूध में लैक्टोज को पचाने के लिए होता है। लेकिन जब यह दूध की अवधि तक पहुंच जाता है, तो इस एंजाइम का उत्पादन धीरे-धीरे घटता है, भोजन संक्रमण के लिए जानवर के जीव की तैयारी (स्तन दूध लेने से रोकना और खुद को खिलाना शुरू करना)।

अब, एक बिल्ली के स्तन दूध में गाय की एक अलग संरचना होती है, और आम तौर पर लैक्टोज की कम सांद्रता होती है। इसलिए, जब हम अपने बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना बच्चा फार्मूला बनाते हैं, तो हमें चाहिए अधिमानतः उपयोग करें लैक्टोज के बिना गाय दूध या बकरी का दूध (जो स्वाभाविक रूप से कम लैक्टोज इंडेक्स भी है)।

और वयस्क बिल्लियों, Iquest- क्या वे दूध का उपभोग जारी रख सकते हैं? जबकि कुछ बिल्लियों में दूध के छोटे हिस्सों को पचाने के लिए पर्याप्त खुराक में लैक्टेज एंजाइम का उत्पादन जारी रह सकता है, ज्यादातर लैक्टोज असहिष्णुता से जुड़े लक्षण विकसित कर सकते हैं। इसलिए, वयस्क बिल्ली के आहार को अपनी प्राकृतिक पोषण संबंधी आवश्यकताओं को अनुकूलित करना सबसे अच्छा है, और इसके लिए हम एक अलग आहार चुन सकते हैं जिसमें संतुलित फ़ीड, नमक खाद्य पदार्थ और घर का बना व्यंजन शामिल हैं।

बिल्लियों गाय के दूध पी सकते हैं?

शिशु बिल्लियों के लिए शिशु फार्मूला: 3 घर का बना व्यंजनों

यदि आपने पहले से ही अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लिया है और पाया है कि आपका नया बिल्ली का बच्चा अभी तक कमजोर चरण पारित नहीं कर चुका है, तो आपको कृत्रिम रूप से उन पोषक तत्वों को प्रतिस्थापित करना होगा जो स्तन दूध स्वाभाविक रूप से पेश करेंगे। सबसे व्यावहारिक विकल्प वाणिज्यिक सूत्र का उपयोग करना होगा, जो अधिकांश पालतू स्टोर और पशु चिकित्सा क्लीनिक में पाया जा सकता है। हालांकि, आप अपने बिल्ली के बच्चे को बहुत ही पौष्टिक और प्राकृतिक घर का बना बच्चा फार्मूला तैयार कर सकते हैं, जिसमें सस्ती और आसानी से सामग्री मिल सकती है।

पकाने की विधि 1: 4 अवयव

बेबी बिल्लियों के लिए यह नुस्खा आपके छोटे बच्चों को पोषण देने के लिए सबसे उपयुक्त है। इसे बनाने के लिए, आपको निम्नलिखित सामग्री की आवश्यकता होगी:

  • लैक्टोज के बिना पूरे दूध के 250 मिलीलीटर
  • 150 मिलीलीटर दूध क्रीम (अधिमानतः 40% वसा के साथ)
  • 1 अंडे की जर्दी
  • 1 बड़ा चमचा शहद (आप ग्लूकोज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शहद की अधिक अनुशंसा की जाती है)

पकाने की विधि 2: 3 अवयव

पहली नुस्खा के विपरीत, यह विकल्प बकरी के दूध के साथ बनाया जाता है, जो आमतौर पर बिल्ली के बच्चे (और पिल्ला कुत्तों के लिए) के लिए अधिक पचाने योग्य होता है। आपको निम्नलिखित सामग्री की आवश्यकता होगी:

  • बकरी के दूध के 250 मिलीलीटर
  • यूनानी दही के 150 मिलीलीटर (यदि आप लैक्टोज मुक्त, बेहतर पा सकते हैं)
  • 1 अंडे की जर्दी

पकाने की विधि 3: 5 अवयव (कुपोषण के साथ बिल्ली के बच्चे के लिए संकेत दिया)

कई बार, एक बचाया बिल्ली का बच्चा जो स्तनपान नहीं किया गया हो सकता है कुपोषण हो सकता है, जो बनाता है और भी कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली . बेबी बिल्लियों के लिए यह अत्यधिक ऊर्जावान शिशु फार्मूला इस तस्वीर को जल्दी से उलट करने के लिए इंगित किया जाता है, लेकिन प्रोटीन और वसा के अत्यधिक सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों से बचने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

  • लैक्टोज के बिना पूरे दूध के 200 मिलीलीटर
  • 25 मिलीलीटर दूध क्रीम (अधिमानतः 40% वसा के साथ)
  • 1 अंडे की जर्दी
  • frac12- शहद का चम्मच
  • मक्खन के 10 ग्राम
  • 15 ग्राम कैल्शियम केसिनेट (जो पहले से ही दूध प्रोटीन अलग है)

तीन व्यंजनों की तैयारी

3 व्यंजनों की तैयारी में, पहले, में शामिल हैं अच्छी तरह से सभी सामग्री मिलाएं थोड़ा मोटा स्थिरता और सामान्य से अधिक पीले रंग के रंग का दूध प्राप्त करने तक। फिर, हम एक तक पहुंचने तक, पानी के स्नान में बच्चे के फार्मूला को गर्म करने की सलाह देते हैं 37 के आसपास तापमान ordm-सी . और फिर, आप इसे बाँझ सिरिंज या टीट की मदद से अपने बिल्ली के बच्चे को पेश कर सकते हैं।

आप लेने से पहले अपने बिल्ली के बच्चे के फार्मूला दूध को 1 या 2 दिन पहले तैयार कर सकते हैं, और इसे रेफ्रिजरेटर में रखें (अधिकतम 48 घंटे, औसत तापमान 4 पर ordm-सी)। हम आपको अपने बिल्ली के बच्चे को खिलाने के तरीके पर सलाह देने के लिए भी सलाह देते हैं, ताकि वे जीवन के पहले सप्ताह के दौरान उन्हें अच्छी तरह से खिलाया और स्वस्थ रखने में मदद कर सकें।

शिशु बिल्लियों के लिए शिशु फार्मूला: 3 घर का बना व्यंजनों

पिल्ला बिल्ली को कितना दूध उपभोग करने की ज़रूरत है?

निगमित दूध की मात्रा प्रत्येक बिल्ली के बच्चे की दैनिक ऊर्जा आवश्यकता पर निर्भर करेगी, और यह बदलती है क्योंकि बच्चे की बिल्ली बढ़ती है और शरीर के वजन में वृद्धि होती है। अनुमानित अनुमान है प्रत्येक 100 ग्राम के लिए प्रतिदिन 20 किलो कैलोरी शरीर के वजन का।

अगर उनकी मां ने उन्हें नर्स किया, तो बिल्ली के बच्चे दूध को थोड़ी मात्रा में अवशोषित करेंगे और दिन में 20 फीडिंग कर सकते हैं। प्रत्येक भोजन पर, एक बिल्ली का बच्चा आम तौर पर 10 से 20 मिलीलीटर दूध का उपभोग करता है, भले ही इसकी पेट क्षमता 50 मिलीलीटर तक का समर्थन कर सके। भोजन के बीच अंतराल में, बिल्ली के बच्चे दूध पचाने और पोषक तत्वों को अवशोषित करते हैं।




अपने बिल्ली के बच्चे को घर का बना बच्चा फॉर्मूला पेश करते समय, आपको दिन में कई बार ऐसा करना चाहिए, आराम और पाचन के समय का सम्मान करना। प्रदान करने की सिफारिश की जाती है 6 से 8 दैनिक भोजन , साथ 3 से 5 घंटे अंतराल उनके बीच अपने बिल्ली के बच्चे को खिलाने में नियमितता बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है, और इसे 6 घंटे से अधिक समय तक खाने के बिना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। और याद रखें कि बिल्ली के बच्चे को रात में और सुबह जल्दी भी खिलाया जाना चाहिए।

अचानक आहार में परिवर्तन, अत्यधिक दूध और खाने के बीच अत्यधिक जगह बिल्लियों में तनाव के लक्षण पैदा कर सकती है, जैसे दस्त और उल्टी।

बेबी बिल्लियों के लिए कमजोर दलिया के 3 घर का बना व्यंजन

एक पल के रूप में दूध पाना के बारे में सुनना आम बात है, लेकिन हकीकत में यह सभी स्तनधारियों द्वारा अनुभव की जाने वाली प्रक्रिया है। और यह न केवल एक भोजन परिवर्तन है, बल्कि वयस्क जीवन की तैयारी भी है, जहां जानवर अपनी मां से स्वतंत्र होने में सक्षम होना चाहिए। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है दूध की उम्र का सम्मान करें जब आप अपने घर में एक नया पालतू लाने के लिए चुनते हैं।

यदि एक बिल्ली का बच्चा अपनी मां के साथ विकसित होता है और स्तनपान कर रहा है, तो इसकी वृत्ति की अंतर्निहित जिज्ञासा इसे मादा के भोजन का अनुभव करना चाहती है। यह आमतौर पर जानवरों के जीवन के पहले महीने से होता है, जब दांत बढ़ने लगते हैं।

जब आपका छोटा सा साथी जीवन के 25 या 30 दिनों तक पहुंचता है, तो आप चबाने और बाद में पाचन की सुविधा के लिए ठोस भोजन पेश कर सकते हैं, लेकिन दलिया के रूप में। अपने बचपन के दौरान अपने बिल्ली का बच्चा अच्छी तरह से खिलाया जाने के लिए यहां 3 घर का बना व्यंजन हैं:

पकाने की विधि 1: घर का बना बच्चा फार्मूला और संतुलित फ़ीड

  • बेबी बिल्लियों के लिए 1 कप संतुलित फ़ीड
  • 1 कप गर्म घर का बना बच्चा फार्मूला

दलिया का यह नुस्खा धीरे-धीरे वाणिज्यिक बिल्ली के स्वाद के लिए हमारे बिल्ली के बच्चे को आदी करने का एक इष्टतम विकल्प है, जो अपने बचपन के दौरान उपभोग करेगा, और इसके स्वस्थ विकास के लिए पर्याप्त पोषक तत्वों के अनुपात की गारंटी देगा।

इसे तैयार करने के लिए, हमें करना होगा पानी के स्नान में शिशु फार्मूला को गर्म करें और फिर ठोस फ़ीड पर इसे डालना . इसे कुछ मिनट तक आराम दें ताकि भोजन नरम हो जाए, और हम दलिया प्राप्त करने तक मिश्रण को तरल बनाते हैं। आदर्श है कि कमरे के तापमान या बिल्ली को गर्म करने के लिए दलिया को दलिया पेश करना है।

हमें अपने बिल्ली के बच्चे के दिनचर्या में धीरे-धीरे ठोस भोजन शुरू करना याद रखना चाहिए। शुरुआत में, हम दलिया के लिए 1 शॉट को प्रतिस्थापित कर सकते हैं, और फिर अपने सेवन में वृद्धि कर सकते हैं, जब तक कि यह आपके दैनिक आहार का 100% न हो। और अपने पालतू जानवरों के आहार में किसी भी नए खाद्य पदार्थ को शामिल करने से पहले अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

पकाने की विधि 2: गाजर के साथ घर का बना तुर्की दलिया (या चिकन)

  • टर्की स्तन के 150 ग्राम (आप चिकन का भी उपयोग कर सकते हैं)
  • 1 गाजर
  • भोजन उबालने के लिए पर्याप्त पानी

यह सरल और व्यावहारिक शिशु बिल्लियों के लिए एक और नुस्खा है कि आप अपने बिल्ली के बच्चे को अपनी भोजन के पूरक के लिए तैयार कर सकते हैं और इसे ठोस भोजन के साथ पेश कर सकते हैं। दलिया तैयार करने के लिए, आपको पहले चाहिए स्तन अच्छी तरह उबाल लें तुर्की (या चिकन) और गाजर भी . जब खाद्य पदार्थ निविदाएं होती हैं, तो दलिया बनाने तक उन्हें तरल बनाने के लिए पर्याप्त होता है। इसे अपने बिल्ली के बच्चे को पेश करने से पहले इसे शांत करने के लिए याद रखें।

पकाने की विधि 3: घर का बना चिकन यकृत दलिया

  • चिकन यकृत के 200 ग्राम
  • उबालने और स्थिरता देने के लिए आवश्यक मात्रा में पानी

पिल्ला बिल्लियों के लिए पपीला के लिए यह नुस्खा भी आपकी बिल्ली को एक उत्तम घर का बना पाट बनाने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। मूलभूत अंतर हम जिस स्थिरता को चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए हमने जो पानी लगाया है, उसमें है। एक दलिया पाने के लिए, हमें चाहिए प्रचुर मात्रा में पानी में उबाल लें जब तक वे अच्छी तरह से पकाया जाता है। फिर, उन्हें 100 मिलीलीटर गर्म पानी के साथ 10 मिनट तक ठंडा करने दें ताकि खाना पकाने के बाद शोरबा बने रहे। अपने छोटे प्यारे को पेश करने से पहले दलिया को ठंडा छोड़ना याद रखें।

यदि हम एक सतत पैट प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमें उन्हें उबलने के बाद अच्छी तरह से लीवरों को अच्छी तरह से निकालना चाहिए, और उन्हें एक कांटा से चलाना चाहिए, या उन्हें खाद्य प्रोसेसर के माध्यम से पास करना चाहिए।

हमारे बिल्लियों को इतना प्यार करने वाले मछली के मांस का उपयोग करके अधिक घर का बना और उत्तम व्यंजनों को खोजने के लिए, हमारे लेख को पढ़ना सुनिश्चित करें बिल्लियों के लिए घर का बना खाना - pescadordquo- से व्यंजनों। और यदि आपके पास घर का बना नुस्खा भी है जिसे आप हमारे और हमारे पाठकों के साथ साझा करना चाहते हैं, iexcl- हमें अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

बेबी बिल्लियों के लिए कमजोर दलिया के 3 घर का बना व्यंजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनों , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषणअपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषण
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
पूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियोंपूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियों
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
आपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रमआपकी बिल्ली के लिए विशेष संतुलित कार्यक्रम
» » बेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनों
© 2022 TonMobis.com