हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें

हमारे कुत्ते या बिल्लियों के लिए एक अच्छा संतुलित और उच्च गुणवत्ता वाले भोजन की पसंद उन सर्वोत्तम चीजों में से एक है जो हम उनके लिए कर सकते हैं।

एक उचित आहार आपके कोट को स्वस्थ और चमकीले, अच्छी स्थिति में आपके पाचन तंत्र, एक इष्टतम मांसपेशियों के द्रव्यमान को बनाए रखेगा और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा। यह सब एक स्वस्थ पशु के परिणामस्वरूप होगा। लेकिन, उनके लिए आहार तय करने का प्रयास करते समय, विकल्प लगभग अंतहीन लगते हैं। हमें तब कैसे चुनना चाहिए?

पालतू भोजन के मामले में हमें एक चीज़ को नहीं भूलना चाहिए, अंतिम उपभोक्ता खरीदार नहीं है। हमें ध्यान से चयन करना होगा।

सबसे पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस उत्पाद को हम खरीदने जा रहे हैं वह हमारे पालतू जानवरों के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार प्रदान करता है। दूसरा, हमारे कुत्ते या हमारी बिल्ली को यह पसंद करना चाहिए और आकर्षक होना चाहिए।

जैसा कि हमने पहले से ही किसी अन्य प्रविष्टि में टिप्पणी की है, बिल्लियों और कुत्तों की पोषण संबंधी ज़रूरतें मनुष्यों से अलग हैं और भोजन में किसी भी गलती से उनके स्वास्थ्य पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं। एक असंतुलित आहार विकार पैदा कर सकता है - मोटापे, पाचन समस्याएं, जिगर की समस्या, गुर्दे की विफलता, हड्डी की समस्याएं। दूसरे शब्दों में, जानवर के जीवन को कम करें या जीवन की गुणवत्ता को कमजोर करें।

वास्तव में महत्वपूर्ण, पोषक तत्वों या समान एमिनो एसिड, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन क्या है, इसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए सामग्री के सटीक खुराक के माध्यम से एक बिल्ली या एक कैनड के लिए एक संतुलित आहार प्राप्त किया जाता है , खनिजों, तत्वों और विटामिन का पता लगाने। इसके अलावा, जानवर के पोषण संबंधी आवश्यकताओं के आकार, आयु और गतिविधि के अनुसार अलग-अलग होंगे। उनके लिए आहार चुनते समय हमें इन कारकों को ध्यान में रखना चाहिए।




जिन उत्पादों को हम वर्तमान में बाजार में पा सकते हैं वे विभिन्न प्रकार के जानवरों की आवश्यकताओं को अनुकूलित करते हैं। यदि वे दैनिक राशन (पूर्ण आहार) का प्रतिनिधित्व करते हैं या अन्य खाद्य पदार्थों (पूरक खाद्य पदार्थों) के संयोजन में उपयोग किए जाते हैं, तो औद्योगिक रूप से तैयार पालतू खाद्य पदार्थों में ध्यान से निर्धारित अनुपात में सभी उपयुक्त घटक होते हैं ताकि किसी पालतू जानवर के पास स्वस्थ जीवन हो।

आपकी उम्र, आकार, जीवनकाल, शारीरिक गतिविधि या विशेष परिस्थितियों (गर्भावस्था या स्तनपान, उदाहरण के लिए) के आधार पर, हम उस आहार का चयन करेंगे जो उस समय आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। हमारे पशुचिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ की विशेष सलाह रखना महत्वपूर्ण है।

हम हमेशा उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की तलाश करेंगे। यद्यपि कभी-कभी हम कम गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदना पसंद कर सकते हैं, मुख्य रूप से कीमत के लिए, ये बहुत पचाने योग्य नहीं होते हैं और पोषक तत्वों में बहुत कम सांद्रता के साथ, जो अंततः हमें पर्याप्त पोषण प्रदान करने के लिए अधिक मात्रा का प्रबंधन करना चाहिए। उच्च गुणवत्ता वाली फ़ीड बहुत पचाने योग्य और पोषक तत्वों की उच्च उपलब्धता के साथ है। इसके परिणामस्वरूप स्वास्थ्य, स्वस्थ त्वचा, चमकदार बाल और पर्याप्त मांसपेशी द्रव्यमान की इष्टतम स्थिति होगी। आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली, आपके पाचन तंत्र और आपके समग्र स्वास्थ्य का लाभ होगा।

आज से चुनने के लिए कई विकल्प हैं। आइए हम आपको विशेष स्टोर, ब्रीडर या पशुचिकित्सक द्वारा सलाह दें और यह न भूलें कि जब हमारे जानवरों को खिलाने की बात आती है, तो सस्ता भी महंगा होता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
» » हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें
© 2022 TonMobis.com