बिल्लियों में दांतों का नुकसान

बिल्लियों में दांतों का नुकसान

पिल्ला बिल्लियों में दांतों का नुकसान स्वस्थ विकास की एक प्राकृतिक घटना है, यह वयस्क चरण के लिए उन्हें तैयार करता है। इन दांतों को "दूध दांत" कहा जाता है। हालांकि, वयस्क बिल्लियों में दांतों का नुकसान आमतौर पर अक्सर होता है, और आमतौर पर संक्रमण या मौखिक चोट के लक्षण के रूप में दिखाई देता है। एक स्वस्थ वयस्क बिल्ली का बच्चा, जिसके पास पहले से ही अंतिम दांत हैं, उसे अपने दांतों के टुकड़े खोना जारी नहीं रखना चाहिए।

iquest- क्या आपने अपनी बिल्ली के बिल्ली की सुंदर मुस्कुराहट में "खिड़की" देखी है? इसलिए, हम आपको खोज के लिए ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों में दांतों के नुकसान से जुड़े कारण, और कुछ भी जानते हैं युक्तियाँ इसे रोकने के लिए.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरे कुत्ते ने अपने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
सूची

बेबी बिल्लियों - प्राथमिक दांतों का पतन

बेबी बिल्लियों वे दांतों के बिना पैदा होते हैं , उसका मुंह और जीभ स्तन के दूध को अपनी मां के स्तन से चूसने के लिए तैयार है। कमजोर प्रक्रिया के दौरान, छोटे लोग अपने प्राथमिक दांत विकसित करना शुरू करते हैं, जिन्हें बेहतर रूप से जाना जाता है "दूध दांत" . यह आमतौर पर जीवन के तीसरे सप्ताह से होता है।

यह पहला दांत निकलना 26 टुकड़े, जो केवल बिल्ली के बच्चे के जीवन की 6ordf- या 7ordf- सप्ताह में पूरी तरह से दिखाई देने लगते हैं से बना है। इस समय, अपने दाँत, छोटा है, लेकिन बहुत तेज और तीक्ष्ण हैं इन छोटे का एक निवाला कर कुछ हद तक दर्द हो सकता है।

आपके आसपास 3 या 4 महीने पुराना , आपकी बिल्ली का बच्चा "दूध दांत" के परिवर्तन का अनुभव करता है, जो स्थायी दांतों के विकास को जन्म देता है, जो वयस्क बिल्ली की दांत बनता है। ये 30 अंतिम टुकड़े दूध दांतों की तुलना में मोटे और मजबूत होते हैं, इसलिए उनकी वृद्धि आमतौर पर उत्पन्न होती है कई असुविधाएं छोटे लोगों के लिए

इस दंत संक्रमण के दौरान, आपका बिल्ली का बच्चा असुविधाजनक भावना को कम करने के लिए फर्नीचर, वस्तुओं या घरेलू सामानों को निगलने में सक्षम होगा। अपने आप को या घर पर नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, आप उसे बच्चे के बिल्लियों के लिए आदर्श कुछ टीचर और खिलौने दे सकते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि चबाने के समय उनकी कठिनाई के कारण आपकी भूख कम हो जाए। आपको ठीक से खाने में मदद करने के लिए आप आसानी से अपनी सूखी फ़ीड को थोड़ा गर्म पानी से गुस्सा कर सकते हैं, सुखद सुगंध के साथ एक गर्म दलिया बना सकते हैं।

हम आपको इस संक्रमण एक बच्चे को दांत को बनाए रखा है को रोकने और स्थायी दांत के समुचित विकास के दैनिक को रोकने के लिए के दौरान अपनी बिल्ली के मुंह बच्चे की जांच करें। और अगर आप अपने मुँह में अपने छोटे दांत के विकास, या चोट में कोई असामान्यता का पता लगाने के लिए, अपने पशु चिकित्सक तुम पर भरोसा है यात्रा करने के लिए संकोच नहीं करते।

बेबी बिल्लियों - प्राथमिक दांतों का पतन

वयस्क बिल्लियों के दांतों को खोना सामान्य बात है?

एक स्वस्थ वयस्क बिल्ली के दांत 30 टुकड़े, जिनमें से शक्तिशाली नुकीले दांतों पर प्रकाश डाला गया से बना है। ऊपरी जबड़े में, वे 6 कृन्तक, 2 कुत्तों (प्रत्येक पक्ष पर एक), 6 प्रिमोलर (हर पक्ष के लिए 3), और 2 दाढ़ (प्रत्येक के अंत में एक) होनी चाहिए। और नीचे, 6 कृन्तक, 2 कुत्तों (प्रत्येक पक्ष पर एक), 4 प्रिमोलर (प्रत्येक पक्ष पर 2), और प्रत्येक के अंत में 1 दाढ़ में मनाया जाता है।

यह है एक बिल्ली के लिए 1 या 2 टुकड़े खोना काफी आम है अपने वयस्क जीवन के दौरान स्थायी। हालांकि, वयस्क बिल्लियों में दांतों का नुकसान नकारात्मक संकेत माना जाता है, जो आपके शरीर में संभावित असंतुलन को प्रकट करता है। कई मालिक अपनी बिल्लियों की मौखिक स्वच्छता की उपेक्षा करते हैं, और यह न केवल तर्तार के संचय को सुविधाजनक बनाता है, बल्कि यह दांत के नुकसान को पहचानना भी मुश्किल बनाता है।

वयस्क बिल्लियों में दांतों का नुकसान: संभावित कारण




जब एक वयस्क बिल्ली दांत खो देता है, तो हमें एक संभावित चेतावनी दी जानी चाहिए संक्रमण या चोट उसके मुंह में इसलिए, समय-समय पर अपने बिल्ली केक के मुंह के दांत, मसूड़ों, जीभ और दीवारों की जांच करना आवश्यक है। और जब किसी भी घाव को देखते हुए, रंग या उपस्थिति में परिवर्तन, अत्यधिक डोलिंग, अप्रिय सुगंध या पुस, पशुचिकित्सा को तत्काल उपयोग करना बंद नहीं करते हैं।

वयस्क बिल्लियों में दांतों के नुकसान से जुड़े मुख्य कारक है भोजन . मनुष्यों के विपरीत, फेलिन, काटने की सतह नहीं है (जो अनुमति देता है चबाना) अपने स्थायी दांतों पर। एक जंगली बिल्ली के लिए, यह कोई समस्या नहीं है, क्योंकि इसकी भोजन ताजा और कच्चे मांस की खपत पर आधारित है। इसके शक्तिशाली मोलर्स कैंची की तरह काम करते हैं जो उन्हें चबाते बिना भोजन में कटौती करते हैं।

हालांकि, एक घरेलू बिल्ली आम तौर पर सूखे फ़ीड और कुछ नम भोजन या पैट्स का उपभोग करती है जो मांस, अनाज या पके हुए सब्जियों के आधार पर तैयार की जाती हैं। एक तरफ, इस प्रकार का आहार कच्चे मांस की खपत से संबंधित कई रोगों के प्रदूषण से बचाता है (जैसे कि टोक्सोप्लाज़मोसिज़)। लेकिन दूसरी ओर, यह पक्षपात करता है अपशिष्ट संचय आपके दांतों में भोजन, जो टारटर के गठन की ओर जाता है।

हम अपने बिल्लियों के लिए पर्याप्त मौखिक स्वच्छता प्रदान नहीं करते हैं, तो आपके दांतों और मसूड़ों पर टैटार अत्यधिक संचय, यह घावों और दंत रोगों की उपस्थिति, मसूड़े की सूजन खड़े और periodontal रोग सहित बढ़ावा देता है। आप इन असंतुलनों जल्दी इलाज नहीं है, तो हमारे minino दांत खोने शुरू कर सकते हैं, और यह भी पाचन समस्याओं का विकास।

वयस्क बिल्लियों में दांतों का नुकसान: संभावित कारण

वयस्क बिल्लियों में दांतों के नुकसान को कैसे रोकें?

टाटर के संचय से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, बिल्लियों में दांतों के नुकसान को रोकें और संबंधित रोग, पर्याप्त प्रदान करना है मौखिक स्वच्छता अपने पूरे जीवन में अपनी बिल्ली के लिए। iquest- आखिरी बार जब आप अपने बिल्ली के बाल के दांत ब्रश किया था? यदि आपने कभी ऐसा नहीं किया है या यदि आप सीखना चाहते हैं कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए, तो बिल्ली के दांतों को साफ करने के तरीके के बारे में जानने के लिए पशु विशेषज्ञ का पालन करें।

एक और महत्वपूर्ण विचार है कि हमारे catcat की सूखी फ़ीड को बदलने के बारे में सोचना कच्चा आहार , बीएआरएफ आहार के रूप में भी जाना जाता है। कच्चे और प्राकृतिक भोजन का यह प्रस्ताव न केवल आपके मौखिक स्वास्थ्य के लिए, बल्कि आपके पाचन और प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए लाभ का आनंद लेने की अनुमति देता है। कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों को जानने के लिए, हम पूरी तरह से प्राकृतिक और स्वस्थ बिल्लियों के लिए हमारे आलेख 5 बारफ व्यंजनों की सलाह देते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में दांतों का नुकसान , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
» » बिल्लियों में दांतों का नुकसान
© 2022 TonMobis.com