कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ

कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ

यदि आप पहली बार अपने घर में एक बिल्ली का स्वागत करते है, तो आप तथ्य यह है कि इस जानवर पर पहले यह शक के बिना लग सकता है, के अलावा प्रीतिकर किया जा रहा है यह भी एक निर्दोष शिकारी है की तुलना में अधिक बर्बर है के साथ परिचित होना चाहिए।

आम तौर पर सैंडबॉक्स का उपयोग एक सीखने की प्रक्रिया के कारण नहीं बल्कि परिपक्वता प्रक्रिया के कारण होता है। 4 सप्ताह से पुराने बिल्ली का बच्चा सहज सैंडबॉक्स का उपयोग करने के बाद से शुरू कर देंगे द्वारा अपनी प्रकृति शिकारी बिल्ली किसी भी तरह संभव "शिकार" के लिए उनके मल की गंध को छिपाने के लिए की जरूरत है में अपनी उपस्थिति का पता नहीं लगा होगा क्षेत्र।

इसके बावजूद, कभी-कभी यह प्रक्रिया इतनी सरल तरीके से नहीं होती है, यही कारण है कि इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको दिखाते हैं कि कैसे एक बिल्ली को सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए सिखाओ.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कदम से मेरी बिल्ली कदम पर अपना नाम सिखाएं
सूची

खाते में लेने से पहले विचार

रेत की खान प्रकार और स्थान और इस्तेमाल रेत सैंडबॉक्स के उपयोग में किसी भी समस्याओं से बचने के लिए, जाने के लिए महत्वपूर्ण हैं देखते हैं कि हम अपनी बिल्ली पेशाब और उचित जगह में शौच की सुविधा कर सकते हैं:

  • सैंडबॉक्स पर्याप्त चौड़ा होना चाहिए ताकि बिल्ली इसके अंदर हो सके, वैसे ही यह काफी गहरा होना चाहिए ताकि रेत बाहर न आए।
  • अगर हमारी बिल्ली छोटी है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह बिना किसी समस्या के सैंडबॉक्स तक पहुंच सके।
  • हमें बिल्ली के भोजन के पास सैंडबॉक्स नहीं रखना चाहिए, बल्कि एक में शांत जगह, जहां बिल्ली की गोपनीयता हो सकती है और हमारे पालतू जानवरों के लिए हमेशा उपलब्ध हो सकती है।
  • हमें एक उपयुक्त रेत चुननी होगी, जो सुगंधित हैं उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। मौजूद बिल्ली के लिटर के प्रकारों के बारे में और जानें।
  • सैंडबॉक्स का स्थान अंतिम होना चाहिए।
  • हमें चाहिए रोज मल मल ले लो और सप्ताह में एक बार सभी रेत को बदल दें, लेकिन हमें बहुत मजबूत सफाई उत्पादों के साथ सैंडबॉक्स को साफ नहीं करना चाहिए, इससे बिल्ली को संपर्क नहीं करना पड़ेगा।
खाते में लेने से पहले विचार

मेरी बिल्ली अभी भी सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है

कभी-कभी सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली की सहज प्रवृत्ति स्वयं प्रकट नहीं होती है, लेकिन इससे हमें चिंता नहीं करनी चाहिए, हम इसे सरल चाल का उपयोग करके हल कर सकते हैं:

  • एक बार जब हम सैंडबॉक्स में स्थित हो जाते हैं तो हमें इसे अपनी बिल्ली को दिखाना चाहिए और हाथ से रेत को हटा देना चाहिए।
  • बिल्ली पेशाब तो है या उनके कूड़े बॉक्स के बाहर शौच लेकिन कहीं कि स्वीकार्य है और एक ही स्थिति आपके बॉक्स स्थान, सुविधाजनक और आसान समाधान के बजाय सैंडबॉक्स बदलने के लिए है पूरा करती है।
  • अगर बिल्ली उपयुक्त जगह पर निकालने या पेशाब करने जा रही है, तो हमें इसे धीरे-धीरे ले जाना चाहिए और इसे सैंडबॉक्स पर ले जाना चाहिए ताकि यह उस स्थान से जुड़ा हो जहां इसे किया जाना चाहिए।
  • पहले दिन हमें सैंडबॉक्स की स्वच्छता के साथ कम सख्त होना चाहिए ताकि बिल्ली आसानी से अपने निशान की गंध का पता लगा सके और अपने बॉक्स में वापस जा सके।
  • बिल्ली के बच्चे है कि अभी तक रेत की खान के लिए अकेले नहीं आया के मामले में हम बॉक्स के अंदर यह जगह चाहिए जागने पर और भोजन के बाद, उसे पंजा धीरे ले जा रहा है और उसे खुदाई करने के लिए आमंत्रित कर रही।



प्रत्येक बार जब बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग करती है तो हमें सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना चाहिए अपनी सफलताओं को पुरस्कृत करें और उनकी आदत की सुविधा।

अगर बिल्ली अभी भी सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है ..

हम सुझाव दिए गए ऊपर दिखाए का इस्तेमाल किया है और बिल्ली अभी भी अभी भी उम्र (जिस पर समय उसकी वृत्ति विकसित करने के लिए शुरू होता है) के 4 सप्ताह से अधिक सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करता के लिए, सबसे अच्छा हम क्या कर सकते हैं पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि यह एक पूर्ण अन्वेषण कर सके और इस प्रकार किसी भी बीमारी की उपस्थिति को त्याग सके।

हम आपको यह भी पता लगाने के लिए AnimalExpert के माध्यम से ब्राउज़ करना जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं कि आपकी बिल्ली सैंडबॉक्स का उपयोग क्यों नहीं करती है। हो सकता है कि आपको जवाब मिल जाए।

अगर बिल्ली अभी भी सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करती है ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
मेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती हैमेरी बिल्ली खून बहती है और रक्त को हरा देती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
मेरी बिल्ली की छाती में गोली या हड्डी की तरहमेरी बिल्ली की छाती में गोली या हड्डी की तरह
अतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्लीअतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्ली
बिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत हैबिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत है
शौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओशौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
» » कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
© 2022 TonMobis.com