एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ

एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ

Iquest- आप एक के शौकीन उगाया है सड़क बिल्ली आपके बगीचे में कौन जाता है और क्या आपने इसे अपनाने का फैसला किया है? चाहे यह मकसद है या कोई अन्य कारण है जिसने आपको यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया है, विशेषज्ञों के लिए हम आपको उस महान कदम के लिए बधाई देना चाहते हैं जो आप ले रहे हैं।

हालांकि हम जानते हैं कि बिल्लियों का जन्म बचे हुए हैं, उनके जीवन की गुणवत्ता में काफी वृद्धि होगी यदि उनके पास रहने, देखभाल, प्यार और गुणवत्ता के भोजन का घर है। हालांकि, और विशेष रूप से यदि बिल्ली वयस्क है, तो हमें अपने घर के लिए जितना संभव हो सके अनुकूलित करने के लिए चरणों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा। पढ़ना और खोजना जारी रखें एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: रोग जो एक भटक बिल्ली संचारित कर सकते हैं
सूची

उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

यदि आपने बिना किसी संदेह के एक भटक बिल्ली को अपनाने का फैसला किया है, तो आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह उसे पशुचिकित्सा में ले जाना है। चाहे वह पिल्ला हो या वयस्क हो, बिल्ली होनी चाहिए एक विशेषज्ञ द्वारा जांच की यह पता लगाने के लिए कि क्या उसने किसी भी बीमारी का अनुबंध किया है, fleas है, घायल है या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ता है।

ध्यान रखें कि बिल्ली खतरों के सभी प्रकार, जो बीच में बिल्लियों के बीच संघर्ष करने के लिए उजागर किया गया है में रखें, विषाक्त भोजन की घूस, विषाक्तता बिल्लियों उत्पादों, कार या दूसरे वाहनों, आदि द्वारा उत्पादित चल रही है विकर्षक तो वह ल्यूकेमिया, परेशान, जहरीले पीड़ित, एड्स होने से पीड़ित हो सकता था, और रोगियों की एक लंबी सूची जो केवल एक पशुचिकित्सा पहचान और इलाज कर सकता है से संक्रमित हो सकता था।

साथ ही, याद रखें कि आपके नए साथी को एक श्रृंखला की आवश्यकता है अनिवार्य टीकाएं कि आपको अपने स्वास्थ्य को सही स्थिति में रखने के लिए, साथ ही साथ इसे माइक्रोचिप के साथ पहचानने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए रखा जाना चाहिए कि कुछ दिन गुम हो जाए। अंत में, आप हम इसे निर्जलित करने की सलाह देते हैं . विशेष रूप से अगर भटक बिल्ली एक वयस्क है, तो वह गर्मी के मौसम के दौरान एक साथी की तलाश में आदी है, अगर वह मादा है, या बिल्ली को कॉल करने के लिए, यदि वह पुरुष है। इसके लिए, सभी संभावनाओं में आपकी बिल्ली अक्सर बच जाएगी।

उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

ट्रांसपोर्टर

पशु चिकित्सक को अपनी भटक बिल्ली लेना एक आसान काम नहीं होगा। इसे यथासंभव आरामदायक बनाने के लिए, आपको वाहक मिलना चाहिए। साथ ही, यह टूल आपके घर पर ले जाने के लिए भी बहुत उपयोगी होगा, अगर आपने इसे अभी तक नहीं किया है। जब तक कि यह पिल्ला न हो, शायद ही कभी वयस्क बिल्ली जो सड़क पर रह रही है, आपको उसे लेने देगी।

उपयुक्त वाहक का चयन करने के लिए, पशु चिकित्सक के पास जाना और उसे स्थिति बता देना सबसे अच्छा है, वह आपको सलाह देगा कि आपको सलाह कैसे दी जाए। दूसरी ओर, यह आवश्यक है कि बिल्ली की आकृति मान लीजिए एक सकारात्मक तत्व के रूप में वाहक , और नकारात्मक नहीं। अगर हम अपनी नई बिल्ली को प्रवेश करने के लिए मजबूर करते हैं, तो आप इसे नकारात्मक उत्तेजना से जोड़ सकते हैं और जब भी आप इसे देखते हैं तो आक्रामक दृष्टिकोण को अपना सकते हैं।

अपने आप को धैर्य के साथ बांटें, बिल्लियों के लिए भोजन या ट्रिंकेट प्राप्त करें और अपनी बिल्ली को प्रवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मुलायम और दयालु आवाज़ का उपयोग करें। आप एक खिलौने के अंदर भी पेश कर सकते हैं और वाहक में मौजूद समय के दौरान मनोरंजन के लिए कुछ खाना छोड़ सकते हैं।

घर पर आगमन

हमारे घर तैयार करो किसी भी जानवर को गोद लेने में नए सदस्य के आगमन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। बिल्लियों कुत्तों की तुलना में अधिक स्वतंत्र जानवर हैं, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि आपकी नई बिल्ली के घर में अपनी जगह हो। इस अर्थ में, आपके पास दो विकल्प हैं: उसे एक अपरिपक्व कमरा दें या उसे स्वतंत्र रूप से एक्सप्लोर करें और उसे अपने कोने का चयन करने दें। जब आपके दैनिक दिनचर्या में से कुछ भिन्न होता है, तो बिल्ली छिपाने और अनुकूलन की अपनी प्रक्रिया के माध्यम से जाती है। और, ज़ाहिर है, इसे अपनाना और इसे एक नया घर पेश करना उसके लिए एक बड़ा बदलाव है। इसलिए अकेले उसके लिए एक कोने या कमरा रखने का महत्व।

मूल बर्तन घर पर हर बिल्ली क्या होनी चाहिए निम्नलिखित हैं:

  • भोजन और पानी . आपकी बिल्ली की उम्र और वजन के आधार पर, आपको एक प्रकार का भोजन या दूसरा चुनना होगा। बिल्लियों के लिए उचित पोषण पर हमारे लेख की जांच करें और आपको आवश्यक आहार प्रदान करें। हालांकि, अगर आपकी भटक बिल्ली एक वयस्क है, तो पहले कुछ दिनों के दौरान सलाह दी जाती है कि आप अधिग्रहण करें गीला खाना , एक बहुत अधिक भूख वाली गंध के साथ जो आपका ध्यान जल्दी से पकड़ लेगा और नए पर्यावरण के अनुकूलन का पक्ष लेगा। याद रखें: आपका विश्वास कमाने के लिए भोजन आपका महान सहयोगी होगा। इसके अलावा, अगर आपने उस जगह का चयन किया है जहां आपका नया साथी कब्जा कर लेगा, तो उस पर पानी और खाने के कटोरे रखें ताकि यह करीब हो और परिचित हो जाए। अन्यथा, यदि आप अन्वेषण करना पसंद करते हैं और वह वह है जो अपना कोने चुनता है, तो भोजन को एक दृश्यमान जगह पर छोड़ दें - जब आपने तय किया है कि आपकी पसंदीदा जगह कौन है, वहां कटोरे रखें।
  • सैंडबॉक्स . याद रखें कि बिल्लियों बेहद साफ जानवर हैं, इसलिए आपको कूड़े के बक्से के पास पानी और भोजन के कटोरे नहीं रखना चाहिए। हालांकि वे एक कमरा साझा करते हैं, उनके बीच कुछ जगह होनी चाहिए।
  • सोने के लिए बिस्तर . सड़क पर रहने के समय के बाद, आपकी बिल्ली इस बात की सराहना करेगी कि आप सोने के लिए आरामदायक और मुलायम बिस्तर प्रदान करते हैं। इसे कूड़े के बक्से से दूर और भोजन के करीब छोड़ दें।
  • स्क्रेपर्स . बिल्लियों जानवर होते हैं जो तेज नाखूनों की विशेषता रखते हैं, और वे उन्हें अच्छी तरह से देखभाल करते हैं और खुद को बचाने के लिए तैयार होते हैं यदि उन्हें धमकी दी जाती है। इसलिए, फ़ाइल करने में सक्षम होने और फर्नीचर या आप को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए एक स्क्रैपर बनाना आवश्यक है।

अपने भटकने वाले बिल्ली को अपने नए घर में इस्तेमाल करने दें और आश्चर्यचकित न हों अगर पहले कुछ दिनों में वह अपना कमरा या कोने नहीं छोड़ना पसंद करता है, तो उसे अपनी स्थिरता और सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता होती है। अपनी जगह कई बार दर्ज करें और उसे जानने के लिए उसके साथ क्षण साझा करें और हमेशा आपको मजबूर किए बिना, भरोसा करना शुरू करें। अगर वह आपको उसे परेशान नहीं करने देता है, तो उसे समय दें।

घर पर आगमन

प्रकृति के साथ संपर्क

विशेष रूप से यदि आप जिस बिल्ली को अपनाना चाहते हैं वह वयस्क है, प्रकृति के साथ लगातार संपर्क में रहने के लिए, अपने स्वयं के भोजन का शिकार करने, अन्य बिल्लियों के साथ बातचीत करने के लिए प्रयोग किया जाता है। इसलिए, आपको उस आवश्यकता को पूरा करने और प्रकृति के साथ अपना कनेक्शन बनाए रखने के लिए अपने नए पर्यावरण को अनुकूलित करना होगा।




खिड़कियों की तलाश करें जो बाहरी और जगह बोर्ड से जुड़ती हैं ताकि आपकी बिल्ली उन पर बैठकर सड़क देख सके। अगर आपके घर में आंगन, बाग या छत है, तो इसे सजाने के लिए पौधे ताकि आप उन्हें सूंघ सकें , पता लगाएं और घर परिवर्तन थोड़ा कम ध्यान दें।

बिल्लियों के लिए पेड़ वे बेहद उपयोगी हैं, क्योंकि वे उनके लिए और आपके लिए दो मूलभूत आवश्यकताओं को कवर करने में कामयाब होते हैं, उनके नए साथी: अपने नाखूनों और चढ़ाई दर्ज करते हैं। सड़क पर, आपकी बिल्ली का बच्चा पेड़ और अन्य संरचनाओं पर चढ़ने के लिए इस्तेमाल किया गया था ताकि जमीन पर क्या होता है या खतरे से बचने वाले खतरों से भाग जाए।

अंत में, अपने कवर करने के लिए शिकार करने की जरूरत है आपको उस उद्देश्य के लिए डिजाइन किए गए खिलौने उपलब्ध कराएंगे। बिल्ली एक शिकार वृत्ति के साथ एक जानवर है जो अपने अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए बहुत विकसित है, इसलिए आपको शिकार खिलौनों को हासिल करना होगा जो दिन के दौरान जमा ऊर्जा को भी प्रयोग और मदद करते हैं। पालतू उत्पादों और सामान की बिक्री के लिए विशेष की दुकानों में, आप आप उसे चूहों के साथ खेलने के लिए के लिए इस तरह के झूठे के रूप में खिलौने कि इस जरूरत को पूरा करेगा, या यह के अंत में रस्सियों और गुड़िया के साथ बेंत की एक किस्म मिल जाएगा। इस आखिरी प्रकार के खिलौनों के साथ, न केवल आप अपनी बिल्ली को खुश रखने में सक्षम होंगे, लेकिन आप उसके साथ अपने बंधन को भी मजबूत करेंगे।

प्रकृति के साथ संपर्क

अपने समय का सम्मान करें

इस सलाह का उद्देश्य है वयस्क या बुजुर्ग सड़क बिल्लियों , चूंकि पिल्ला बिल्ली बिना किसी समस्या के आपके मानकों को अनुकूलित कर सकती है। ध्यान रखें कि सड़क बिल्ली को अपने नियम, कार्यक्रम और दिनचर्या लागू करने के लिए अनुकूलित किया जाता है, या अन्य बिल्लियों का पालन करने के लिए उससे अधिक आधिकारिक है। धैर्य और सम्मान वह है जो आपको अपनी नई आदतों में उपयोग करने के लिए अपने हिस्से पर चाहिए और उसे घर की बिल्ली में बदलना है।

विशेष रूप से यदि आपने नाटकीय परिस्थितियों का अनुभव किया है, तो पहले आप स्वयं के लिए संदिग्ध हो सकते हैं और हमेशा रक्षात्मक पर रह सकते हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि हम इसे स्वादिष्टता के साथ मानें, थोड़ा कम करें और इसे मजबूर न करें। उसे देखने दो कि आप उसे भोजन और पानी के साथ कैसे प्रदान करते हैं ताकि वह आपकी उपस्थिति को जीवित रहने के लिए कुछ सकारात्मक और आवश्यक के रूप में जोड़ सके। उसे सतर्कता से, छोटे कदम और मुलायम आवाज से संपर्क करें। दिनों के उत्तीर्ण होने के साथ, हर बार अधिक ग्रहणशील होगा और आप दृष्टिकोण बढ़ा सकते हैं।

अपने समय और स्थान का सम्मान करें। यदि वह दृष्टिकोण करने वाला व्यक्ति है, तो उसे नए घर में अपना आत्मविश्वास और अनुकूलन प्राप्त करने के बाद, उसे आपसे सहवास करने और झूठ बोलने दें, आप मानकों को निर्धारित करना शुरू कर सकते हैं। बेशक, आपको डर से सम्मान भ्रमित नहीं करना चाहिए। उसके सामने डर न दिखाएं क्योंकि तब आप महसूस करेंगे कि आप डरते हैं और आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे - आपको एक प्रेमपूर्ण व्यक्ति, दयालु और नाज़ुक की जरूरत है, साथ ही साथ फर्म और आधिकारिक भी।

भटक बिल्ली भागने से बचता है?

बड़ी संभावना के साथ आपकी भटक बिल्ली अपने नए घर में पहले दिनों के दौरान भागने की कोशिश करेगी। इससे बचने के लिए, आपको पहला कदम उठाना चाहिए खिड़कियां और दरवाजे बंद रखो . यदि आपके पास आंगन, बगीचे या छत है, तो आपको एक बाड़ काफी ऊंचा रखना चाहिए ताकि वह कूद न सके। याद रखें कि यह बेहद सकारात्मक है कि आपके नए साथी को यार्ड की यात्रा करने की स्वतंत्रता है, इसलिए उसे प्रवेश से इनकार करना समाधान नहीं है, आपको बाड़ लगाने जैसे विकल्प की तलाश करनी चाहिए।

जैसा कि हमने पहले खंड में चर्चा की थी, नसबंदी ने पुनरुत्पादन से बचने की आवश्यकता को कम कर दिया है, इसलिए इस विकल्प को नकारें।

Iquest- क्या आप पहले से ही इन कदम उठाए हैं और आपकी बिल्ली जोर दे रही है? तो आपको क्या करना चाहिए अपनी बिल्ली का बच्चा शिक्षित करना है उसे हर दिन चलने के लिए बाहर ले जाओ . बिल्लियों और झटके के लिए दोहन खरीदें और इससे पालन करें ताकि वह बाहर निकलने के दौरान आपको ध्यान दे। हम आपको सड़क पर ढीला छोड़ने की सलाह नहीं देते हैं, आप फिर से बच सकते हैं।

बिल्लियों के लिए बुनियादी देखभाल के बारे में हमारे लेख से परामर्श करने में संकोच न करें और जैसे ही आप अपने नए घर में उपयोग कर चुके हैं, अपने कोट को ब्रश करना शुरू करें, अपने नाखूनों का ख्याल रखें।

भटक बिल्ली भागने से बचता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कारण दुर्घटनाकुत्ते के कारण दुर्घटना
मेरी बिल्ली गायब हो गई लेकिन यह तटस्थ हैमेरी बिल्ली गायब हो गई लेकिन यह तटस्थ है
घर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना हैघर पर एक नई बिल्ली है और मुझे नहीं पता कि कैसे कार्य करना है
डांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआडांगस बिल्ली अजीब और स्लॉबर बूट श्वास पैदा हुआ
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
किसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएंकिसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएं
मेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या हैमेरी बिल्ली में फ्लू के लक्षण हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि यह क्या है
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
बिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिएबिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिए
» » एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com