Abyssinian बिल्ली की मूल देखभाल

Abyssinian बिल्ली की मूल देखभाल

सभी बिल्लियों में व्यवहारिक विशेषताओं को साझा किया जाता है जो कि बिल्ली के प्रेमियों को आकर्षित कर सकते हैं, हालांकि, एबीसिनियन बिल्ली एक महान लालित्य और सद्भाव को दूर करता है और इसकी सबसे महत्वपूर्ण सुविधाओं में से एक अपने अनुकूल चरित्र और चंचल, वास्तव में, कहा जाता है कि इस बिल्ली हमेशा एक पिल्ला के रूप में और हालांकि इसके चरित्र को बरकरार रखे हुए है परिपक्व मनोवैज्ञानिक और शारीरिक लगातार ध्यान और स्नेह की मांग है और हमेशा से पता चलता एक अतृप्त जिज्ञासा, लक्षण कि हम अन्य बिल्लियों में नहीं पाए, उनके वयस्क चरण में भी कम।

निश्चित रूप से आपकी जिज्ञासा इस बिल्ली के रेस से पहले ही उत्तेजित हो चुकी है, इस कारण से, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपसे बात करते हैं Abyssinian बिल्ली की मूल देखभाल।

आप में रुचि भी हो सकती है: फेरेट की मूल देखभाल
सूची

शाश्वत पिल्ला प्रशिक्षण

Abyssinian बिल्ली मानव घर में रहने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण की आवश्यकता है , हालांकि, यह भी स्पष्ट किया जाना चाहिए कि यह एक बिल्ली बुद्धिमान है जो इस सीखने की प्रक्रिया को समझने और सकारात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए पर्याप्त है।

उचित प्रशिक्षण के बिना, एबीसिनियन बिल्ली घर, अलमारियों और सजावटी वस्तुओं के पर्दे में मनोरंजन के मुख्य स्रोत में दिखाई देगी और असली अराजकता हो सकती है, हालांकि, इसमें पर्याप्त बुद्धि है सीमाओं का सम्मान करना सीखें कि हम लगाते हैं।

जाहिर है, बदले में हमें आपको हमारे साथ पर्याप्त बातचीत और विभिन्न बिल्ली खिलौनों की एक बड़ी संख्या की पेशकश करनी होगी।

शाश्वत पिल्ला प्रशिक्षण

ध्यान और स्नेह

जैसा कि हमने शुरुआत में देखा है अब एबीसिनियन बिल्ली एक प्रस्तुत करता है बहुत ही असाधारण व्यवहार और सामान्य रूप से अगर हम विदेशी बिल्लियों की अन्य नस्लों के साथ इसकी तुलना नहीं करते हैं, इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है उसके साथ दैनिक बातचीत करें काफी देर तक।

यह एक बिल्ली है जो एक विशेष विशेष बंधन बनाने के लिए सक्षम है (जैसा कि हमारे दोस्तों कुत्तों द्वारा प्रदान की जाती है) मानव परिवार के सदस्य के साथ जो उन्हें सबसे स्नेह और ध्यान देता है।

अगर हम एक एबीसिनियन बिल्ली को अपनाने का फैसला करते हैं तो हमें यह जानवर पता होना चाहिए वह अकेलापन से घृणा करता है और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम नियमित आधार पर उसके साथ समय और स्थान साझा कर सकें।

ध्यान और स्नेह

सड़क सबसे अच्छा विकल्प नहीं है




जो लोग एक बिल्ली के बच्चे के साथ रहते हैं, उन्हें पता है कि इन जानवरों को अत्यंत स्वतंत्र होने के कारण चित्रित किया गया है और इसी कारण से उनके लिए कुल स्वतंत्रता के साथ सड़क पर बाहर जाना बहुत आम है।

इसके विपरीत, एबीसिनियन बिल्ली पिल्ला का शाश्वत चरित्र इस जानवर को बनाता है बहुत शर्मीली बिल्ली का बच्चा और यह अजनबियों द्वारा बहुत आसानी से डरा हुआ है, इस कारण से इसे घर के भीतर रखना और जितना संभव हो सके अपने निकास को प्रतिबंधित करना महत्वपूर्ण है।

सड़क सबसे अच्छा विकल्प नहीं है

Abyssinian बिल्ली नाखूनों की देखभाल

यह महत्वपूर्ण है नाखूनों को ट्रिम करने के लिए समय-समय पर पशु चिकित्सक के पास जाएं हमारी एबीसिनियन बिल्ली के लिए, क्योंकि वह कूदना और चढ़ना पसंद करता है और यह हमारे घर के बुनियादी ढांचे के लिए विनाशकारी हो सकता है, लेकिन यह एकमात्र कारण नहीं है।

अपनी शारीरिक क्षमता के अलावा, उसका चंचल चरित्र यह हमारी पीठ और हमारे शरीर पर चढ़कर एबीसिनियन बिल्ली उत्साही बनाता है, इसलिए, अगर हम नाखूनों का ख्याल नहीं रखते हैं, तो यह संभव है कि कुछ विशिष्ट पल में यह हमें चोट पहुंचा सके।

Abyssinian बिल्ली नाखूनों की देखभाल

अन्य बिल्ली देखभाल Abyssinian

हमने नाम दिया है विशिष्ट और मूल देखभाल कि Abyssinian बिल्ली की आवश्यकता है लेकिन फिर हम किसी भी बिल्ली के खाने के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए अन्य आवश्यक पहलुओं को याद करते हैं:

  • आवधिक पशु चिकित्सा समीक्षा करने और स्थापित टीकाकरण कार्यक्रम के साथ जारी रखना आवश्यक है
  • यदि संभव हो तो बिल्लियों को ताजा पानी होना चाहिए, यदि घर में एक से अधिक कटोरे रखे जाएं
  • फेलिन बहुत ही स्वच्छ जानवर हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपका सैंडबॉक्स समय-समय पर साफ हो जाए
  • उनके पास बिल्लियों के लिए विशिष्ट फ़ीड होना चाहिए और किसी भी रोगविज्ञान या विशेष स्थिति (जाली बिल्लियों) से पीड़ित होने के मामले में फ़ीड को अपने जीव की विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं का जवाब देना चाहिए

हमेशा किसी पालतू जानवर के साथ, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक एबीसिनियन बिल्ली की मेजबानी करना है एक महान जिम्मेदारी की स्वीकृति।

अन्य बिल्ली देखभाल Abyssinian

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Abyssinian बिल्ली की मूल देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लाल Abyssinian बिल्लीलाल Abyssinian बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
प्रोफाइल: सोमाली बिल्लीप्रोफाइल: सोमाली बिल्ली
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेदएक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
प्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्लीप्रोफाइल: ओरिएंटल बिल्ली
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
Abyssinian बिल्ली, एक अलग नस्लAbyssinian बिल्ली, एक अलग नस्ल
» » Abyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
© 2022 TonMobis.com